ताज़ा खबर
 

ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप से ‘आउट’ नहीं हुए हैं शिखर धवन, BCCI ने दिए वापसी के संकेत!

इससे पहले खबर थी कि दिल्ली के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को उनकी जगह टीम में शामिल किया जा सकता है।

युवा क्रिकेटर ऋषभ पंत और शिखऱ धवन। फोटो: इंडियन एक्सप्रेस

ICC World Cup 2019:वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाने वाले बल्लेबाज शिखर धवन की जगह भारतीय टीम अभी किसी और खिलाड़ी को मौका देने के मूड में नहीं है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोट लगने की वजह से शिखर धवन को तीन हफ्ते तक आराम करने की सलाह दी गई है। ऐसे में उनकी जगह टीम में किस खिलाड़ी को शामिल किया जाएगा इस पर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। मंगलवार देर शाम बीसीसीआई ने शिखर धवन की चोट पर फाइनल रिपोर्ट को लेकर ताजा अपडेट जारी की। इसके तहत टीम मैनेजमेंट धवन को अभी रिकवरी के लिए समय देना चाहती है और उनकी जगह फिलहाल किसी दूसरे खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं करना चाहती। आने वाले एक हफ्ते तक धवन इंग्लैंड में ही डॉक्टर्स की निगारनी में रहेंगे।

इससे पहले खबर थी कि दिल्ली के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को उनकी जगह टीम में शामिल किया जा सकता है। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के मुताबिक वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं किए गए पंत को वर्ल्ड कप में खेलने का मौका दिया जा सकता था। सूत्रों ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया था कि ‘धवन की चोट के बारे में सभी जानकारियां सामने आने के बाद टीम मैनेजमेंट उनके विकल्प के रूप में किसी दूसरे खिलाड़ी को चुनने के लिए आधिकारिक आवेदन करेगी लेकिन फिलहाल ऐसा नहीं होगा।

बता दें कि पंत को दिनेश कार्तिक के अनुभव के वजह से 15 सदस्य टीम में जगह नहीं दी गई थी। पंत के अलावा केएल राहुल टीम के लिए ओपनिंग कर सकते हैं। इससे पहले भी बतौर सलामी बल्लेबाज के तौर पर देखें तो रोहित शर्मा के साथ धवन की गैर-मौजूदगी में केएल राहुल ओपनिंग करते रहे हैं। ऐसे में केएल को ओपनिंग की जिम्मेदारी दी जा सकती है। धवन के विकल्प के रूप में अंबाती रायडू, श्रेयस अय्यर, और अजिंक्य रहाणे के नाम को लेकर भी चर्चा चल रही थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories