ताज़ा खबर
 

ICC World Cup 2019: सटोरियों की भी पहली पसंद भारत, लगा रहे इतने का भाव

ICC World Cup 2019: भारत सेमीफाइनल में मंगलवार को मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा जबकि पांच बार का चैंपियन और गत विजेता आस्ट्रेलिया गुरुवार को र्बिमंघम में चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगा।

Author  लंदन | Updated: July 9, 2019 2:29 PM
वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के खिलाड़ी। (AP Photo)

ICC World Cup 2019:  लीग चरण में नौ में से सात मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाने वाला भारत सट्टेबाजों की नजर में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार बनकर उभरा है। राउंड रॉबिन चरण में दो बार के चैंपियन भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था जबकि टीम को एकमात्र हार मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ झेलनी पड़ी। भारत सेमीफाइनल में मंगलवार को मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा जबकि पांच बार का चैंपियन और गत विजेता आस्ट्रेलिया गुरुवार को र्बिमंघम में चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगा। लैडब्रोक्स और बेटवे जैसी प्रमुख आनलाइन वेबसाइट ने भविष्यवाणी की है कि भारत 14 जुलाई को होने वाले फाइनल में जगह बनाएगा और लार्ड्स में खिताब जीतेगा।

लैडब्रोक्स ने भारत की जीत पर 13/8 का भाव दिया है जबकि इसके बाद इंग्लैंड (15/8), आस्ट्रेलिया (11/4) और न्यूजीलैंड (8/1) का नंबर आता है।
बेटवे ने भी भारत को तीसरी बार चैंपियन बनने का प्रबल दावेदार बताया है। इसने भारत के लिए 2.8, इंग्लैंड के लिए तीन, आस्ट्रेलिया के लिए 3.8 और न्यूजीलैंड के लिए 9.5 का भाव दिया है। विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम लीग चरण में 15 अंक के साथ शीर्ष पर रही थी जबकि आस्ट्रेलिया 14 अंक के साथ दूसरे स्थान पर था। इंग्लैंड (12) ने तीसरा जबकि न्यूजीलैंड (11) ने चौथा स्थान हासिल करके सेमीफाइनल में जगह बनाई।

अगर कोई 13/8 के भाव पर सट्टा लगाता है तो इसका मतलब है कि उसने जितनी भी राशि दांव पर लगाई है जीतने पर उसकी राशि को 13 से गुणा करके फिर उसमें आठ से भाग दिया जाएगा और फिर जो राशि आएगी वह विजेता को मिलेगी। लैडब्रोक्स के अनुसार भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (8/13) के टूर्नामेंट का शीर्ष स्कोरर बनने की संभावना है जबकि उनके बाद आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर (11/8) और इंग्लैंड के जो रूट (20/1) का नंबर आता है। भारतीय कप्तान कोहली (33/1) भी शीर्ष पांच में शामिल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 India vs New Zealand: न्यूज़ीलैंड ने 18 रन से जीता मैच
2 न्यूजीलैंड को हराते ही वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंच जाएगी टीम इंडिया, टेस्ट में पहले से ही है नंबर वन
3 ICC Cricket World Cup 2019: टॉस बन सकता है बॉस, 45 में से 27 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने मारी बाजी
ये पढ़ा क्या?
X