ताज़ा खबर
 

ICC World Cup 2019: इंग्लैंड टीम के लिए आई बुरी खबर, अगले दो मैच नहीं खेल पाएगा यह स्टार बल्लेबाज

ईसीबी ने बयान में कहा, ‘‘शुक्रवार को वेस्टइंडीज की पारी के दौरान बायें पैर की मांसपेशियों में जकड़न के कारण मैदान से जाने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन राय का लंदन में शनिवार को एमआरआई किया गया।’

Author मैनचेस्टर | Updated: June 17, 2019 6:24 PM
इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन राय बायें पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मेजबान टीम के अगले दो विश्व कप मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन राय बायें पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मेजबान टीम के अगले दो विश्व कप मैचों में नहीं खेल पाएंगे।
इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट ने सोमवार को यह जानकारी दी। राय को शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड की जीत के दौरान यह चोट लगी थी। वह अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को और श्रीलंका के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले मैच में नहीं खेल पाएंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के दौरान ही पीठ में तकलीफ से जूझने वाले कप्तान इयोन मोर्गन का अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले आकलन होगा और फिट होने पर वह इस टीम के खिलाफ खेल सकते हैं।

ईसीबी ने बयान में कहा, ‘‘शुक्रवार को वेस्टइंडीज की पारी के दौरान बायें पैर की मांसपेशियों में जकड़न के कारण मैदान से जाने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन राय का लंदन में शनिवार को एमआरआई किया गया।’’ बयान के अनुसार, ‘‘एमआरआई में पुष्टि हुई कि उनकी मांसपेशियों में चोट है। वह आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में अफगानिस्तान (18 जून) और श्रीलंका (21 जून) के खिलाफ इंग्लैंड के अगले दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे।’’ मोर्गन की स्थिति पर ईसीबी ने कहा कि उनका सप्ताहांत स्कैन हुआ और उनका आगे उपचार चल रहा है।

वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम से हैमस्ट्रिंग के कारण भुवनेश्वर अगले दो तीन मैच से बाहर हो गए हैं। भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप के मैच में लगी हैमस्ट्रिंग चोट के कारण कम से कम दो मैच नहीं खेल सकेंगे। भुवनेश्वर तीसरा ओवर पूरा फेंके बिना मैदान से चले गए थे । कप्तान विराट कोहली ने पुष्टि की कि बाकी मैचों में उनकी जगह मोहम्मद शमी खेलेंगे। कोहली ने 89 रन से मिली जीत के बाद कहा ,‘‘ भुवी को हल्की सी चोट है । वह दो या तीन मैचों से बाहर रहेगा लेकिन फिर वापसी करेगा । वह हमारे लिये महत्वपूर्ण है ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ शमी को खेलने का बेताबी से इंतजार है ।’’ भारत को 22 जून को अफगानिस्तान से, 27 जून को वेस्टइंडीज और 30 जून को इंग्लैंड से खेलना है। इससे पहले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी अंगूठे की चोट के कारण बाहर हैं। भारतीय कप्तान कोहली ने शतक बनाने वाले रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा ,‘‘ रोहित की पारी लाजवाब थी। केएल राहुल ने उसकी काफी मदद की जिससे साबित होता है कि वह वनडे का इतना अच्छा खिलाड़ी क्यो है ।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ICC World Cup 2019: तो इस वजह से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने की विराट कोहली की तारीफ
2 हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान सरफराज बोले- हम 90 की दशक में अच्छी टीम थे, अब भारत है
3 World Cup 2019: चोटिल भुवनेश्वर कुमार की जगह कौन? विराट कोहली ने कर दिया खुलासा