ताज़ा खबर
 

Cricket World Cup 2019: सरफराज से ज्यादा “पाकिस्तानी” हैं अपने कप्तान विराट, कल होगा इस वर्ल्ड कप में दोनों का पहला मुकाबला

Cricket World Cup 2019, Ind VS Pak: भारतीय कैप्टन विराट कोहली सरफराज अहमद से अधिक 'पाकिस्तानी' हैं। कोहली की आक्रामकता, आत्मविश्वास, प्रतिभा और अकड़, बिल्कुल वैसी है जैसे पहले के कुछ पाकिस्तानी कप्तानों में दिखती थी।

Cricket World Cup 2019, Ind VS Pak, Team India, Virat Kohli, Sarfraz Ahmad, Pakistan Captain, Manoj Prabhakar, critics, Indian captain, sports news, sports news in hindi, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindiइंडिया और पाकिस्तान रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर आपस में भिड़ेंगे। (फाइल फोटो)

Cricket World Cup 2019, Ind VS Pak: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली कुछ मायनों में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद से अधिक पाकिस्तानी है। ऐसा क्रिकेट की दुनिया में माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि विराट कोहली में जो आक्रामकता, आत्मविश्वास, एक तरह की अकड़ है वैसा पहले के कुछ पाकिस्तानी कप्तानों में देखने को मिलती थी।

ऐसा ही मनोज प्रभाकर के बारे पाकिस्तानी क्रिकेटर कहते थे कि ‘वो तो पाकिस्तानी जैसा खेलता है।’ एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें कोहली की जर्सी पहले एक फैन लाहौर में बाइक चलाता दिखता है। भारत में सड़कों पर आपको इस तरह सरफराज नहीं दिखाई देंगे। सरफराज की तरह कोहली को अपने प्रशंसकों को खोने का डर नहीं है। कोहली की बैटिंग ही लोगों को उसका मुरीद बनाती है। मैदान पर उसके आक्रामक रवैये को भी काफी चाहने वाले लोग है।

कुछ लोग इसकी आलोचना भी करते हैं। कुछ मामलों में दोनों को एक ही तरह की बाधा से पार पाना है। दोनों देश रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में एक दूसरे के खिलाफ दम दिखाने उतरेंगे। ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत दर्ज (एमएस धोनी के बिना) करने के बावजूद कोहली को अभी टैक्टिकल गुरु के रूप में देखा जाना बाकी है। यहां तक कि कोच रवि शास्त्री भी इस बात को कह चुके हैं कि कोहली को अपनी रणनीतिक कुशलता में सुधार करने की जरूरत है।

इस वर्ल्ड कप में कोहली मैदान पर पहले की तुलना में अधिक शांत दिखे हैं। विराट ने अपने बार में साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज की टिप्पणी को लेकर गंभीरता दिखाई। इसके साथ ही स्टीव स्मिथ के प्रति दर्शकों के व्यवहार पर जिस तरह से प्रतिक्रिया दिखाई वे एक अलग विराट को दर्शाता है।

दोनों टीमों का गेंदबाजी अटैक बेहतरः टीमों की क्षमता की बात करें तो दोनों टीमों के अच्छा फास्ट बॉलिंग अटैक है। हालांकि, भारत के स्पिन की भी अच्छी वैरायटी है। पाकिस्तान के पास मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज के रूप में दो अच्छे लेफ्ट हेंड तेज गेंदबाज हैं। एक अन्य गेंदबाज शाहीन अफरीदी भी बाएं हाथ से अच्छी गेंदबाजी करते हैं।

इन गेंदबाजों के सामने रोहित शर्मा का रियल टेस्ट होगा। शिखर धवन की अनुपस्थिति में यदि रोहित जल्दी आउट हो जाते हैं तो भारतीय मध्यमक्रम की पहली बार अच्छी परीक्षा होगी। यदि भारत के पास विराट कोहली है तो पाकिस्तान के पास भी युवा टैलेंट के रूप में बाबर आजम हैं। आक्रामक ओपनर फखर जमान भी भारत के खिलाफ आमतौर पर अच्छा प्रदर्शन करते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Australia vs Srilanka World Cup 2019, London Weather Today: श्रीलंका का लगातार तीसरा मैच चढ़ सकता है बारिश की भेंट, यहां पढ़ें लंदन के मौसम का हाल
2 Ind VS Pak: विराट कोहली के वीडियोज देखकर तैयारी में जुटा यह पाकिस्तानी बल्लेबाज
3 India vs Pakistan World Cup 2019, Old Trafford Weather: …तो भारत-पाक के मैच में बारिश डाल सकती है खलल, जानिए कैसा रहेगा मौसम
ये पढ़ा क्या?
X