ताज़ा खबर
 

IND vs ENG: कुलदीप यादव ने दूसरे टी20 से पहले इनसे लिए टिप्‍स

इंग्लैंड दौरे पर अपनी गेंदबाजी से तहलका मचा रहे भारतीय क्रिकेट टीम के चाइना मैन गेंदबाज कुलदीप यादव के कोच का मानना है कि आईपीएल के बाद कराया गया अभ्यास काफी काम आ रहा है और उन्हें उम्मीद है कि आने वाले मैचों में उनका यह शिष्य कामयाबी के नये कीर्तिमान स्थापित करेगा।

Author लखनऊ | July 5, 2018 6:16 PM
इंग्लैंड दौरे पर अपनी गेंदबाजी से तहलका मचा रहे भारतीय क्रिकेट टीम के चाइना मैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने मैच से पहले कोच से लिये टिप्स

इंग्लैंड दौरे पर अपनी गेंदबाजी से तहलका मचा रहे भारतीय क्रिकेट टीम के चाइना मैन गेंदबाज कुलदीप यादव के कोच का मानना है कि आईपीएल के बाद कराया गया अभ्यास काफी काम आ रहा है और उन्हें उम्मीद है कि आने वाले मैचों में उनका यह शिष्य कामयाबी के नये कीर्तिमान स्थापित करेगा। कानपुर के रहने वाले कुलदीप के कोच कपिल पांडे उन्हें 2004 से क्रिकेट का ककहरा सिखा रहे हैं जब वह 10 साल के थे। कुलदीप ने मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में 24 रन देकर पांच विकेट लिये थे । पांडे ने विशेष बातचीत में कहा कि कल इंग्लैड में होने वाले दूसरे टी 20 से के लिये भी उन्होंने कुलदीप को टिप्स दिये।

पांडे ने बताया, मैने आज कुलदीप को सलाह दी कि पहले टी 20 मैच की तरह ही हवा में धीमी और तेज गेंदबाजी दोनो करनी है और कभी ओवर द विकेट और कभी राउंड द विकेट गेंदबाजी करना है । मैने उससे कहा कि गेंदबाजी में विविधता बरकरार रखना और बल्लेबाजों को अपनी गेंद पढने का मौका न देना। कोच ने कहा ,‘‘अब कुलदीप पहले से काफी बेहतर हो गया है क्योंकि पहले उस पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव होता था लेकिन जब से टीम में उसकी जगह पक्की हुई है तब से उसमें आत्मविश्वास बढ़ गया है।

कपिल ने कहा ,‘‘आइपीएल खेलने के बाद कुलदीप को मैने सात दिन तक गेंदबाजी का अभ्यास कराया । मैने उससे कहा था कि इंग्लैंड के दौरे पर तुम्हें ज्यादा मेहनत करनी होगी। इंग्लिश बल्लेबाज अनुभवी हैं और उन्हें अलग तरह से गेंद फेंकनी होगी। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि कुलदीप ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 में उसने खुद को लचीला रखा। वह अंगुलियों का सही इस्तेमाल कर रहा था और उसकी गेंद विकेट कीपर महेंद्र सिंह धोनी के सीने तक आ रही थी, जो अच्छा संकेत है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App