ताज़ा खबर
 

बैन का खौफ! किवी दिग्गज रॉस टेलर ने सैंडपेपर पर ऑटोग्राफ तो दिया, पर फेंक कर तुरंत भागे

बॉल टैंपरिंग विवाद क्रिकेट इतिहास में कालिख जैसा है। क्रिकेट दिग्गज से लेकर फैंस तक इससे सकते में हैं। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट तो इससे पूरा तहस-नहस हो गया। कंगारुओं को बदनामी, बैन और जुर्माने के अलावा और बहुत कुछ झेलना पड़ा। शायद यही सब देखकर क्रिकेट जगत के बाकी खिलाड़ी सतर्क हो गए हैं। वे मैदान से लेकर ड्रेसिंग रूम तक फूंक-फूंक पर कदम रख रहे हैं।

फैन को ऑटोग्राफ देने के बाद सैंडपेपर को छोड़ यूं निकल लिए थे रॉस टेलर। (फोटोः टि्वटर)

बॉल टैंपरिंग विवाद क्रिकेट इतिहास में कालिख जैसा है। क्रिकेट दिग्गज से लेकर फैंस तक इससे सकते में हैं। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट तो इससे पूरा तहस-नहस हो गया। कंगारुओं को बदनामी, बैन और जुर्माने के अलावा और बहुत कुछ झेलना पड़ा। शायद यही सब देखकर क्रिकेट जगत के बाकी खिलाड़ी सतर्क हो गए हैं। वे मैदान से लेकर ड्रेसिंग रूम तक फूंक-फूंक पर कदम रख रहे हैं, ताकि वे किसी अप्रिय घटना का शिकार न हों। हाल ही में बैन का खौफ न्यूजीलैंड टीम के दिग्गज खिलाड़ी रॉस टेलर पर देखने को मिला। मैच के दौरान मैदान में एक फैन ने उनसे सैंडपेपर पर ऑटोग्राफ मांगा। कीवी खिलाड़ी ने उसका दिल रखने के लिए ऑटोग्राफ तो किया। मगर वे फौरन उसे छोड़कर भाग निकले। इस घटना से जुड़ी एक वीडियो क्लिप भी सामने आई है, जिसमें टेलर साफ-साफ सैंडपेपर को गिराते नजर आए थे।

टेलर से जुड़ा यह मामला हाल के टेस्ट मैच का है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच चल रहा है। टि्वटर पर इससे जुड़ी क्लिप ‘इंग्लैंड्स बार्मी आर्मी’ के हैंडल से ट्वीट की गई। लिखा गया, “सैंडपेपर पर साइन करते हुए रॉस टेलर।”

वीडियो देखने से पता लगता है कि यह घटना ओवर के बीच में ब्रेक के दौरान की है। टेलर तब बाउंड्री के पास खड़े थे। उसी दौरान कुछ फैंस ने उनसे ऑटोग्राफ मांगा। कीवी खिलाड़ी झट से उनके पास आए। गेंद ली साइन किया। फिर एक अन्य फैंस ने उन्हें सैंडपेपर दिया।

बता दें कि बॉल टैंपरिंग मामले में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरन ब्रैन्क्रॉफ्ट ने मैदान में पीले रंग की चीज को गेंद पर रगड़ा था। वह उस दौरान कैमरे में कैद हो गए थे। यह जानने के बाद भी टेलर ने सैंडपेपर पर साइन किया। मगर साइन करने के बाद उनकी गतिविधि से साफ झलक रहा था कि वह सैंडपेपर पर साइन कर घबरा गए थे। फौरन वह उसे हाथ से छोड़ कर वहां से निकल लिए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App