ताज़ा खबर
 

क्रिकेट के बाद इस खेल के दीवाने हैं विराट कोहली, स्टेट लेवल के खिलाड़ी से करते हैं मुकाबला

विराट कोहली अब तक 32 वनडे शतक और 9000 से ज्यादा रन बना चुके हैं।

Author Updated: November 11, 2017 4:20 PM
एक कार्यक्रम के दौरान विराट कोहली।

32 वनडे शतक, 9000 से ज्यादा रन और सभी प्रारूपों में 50 से ज्यादा का औसत, वह भी सिर्फ 29 साल की उम्र में। यह आंकड़े चौंकाने वाले हैं। हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की। सचिन और कोहली में कौन सर्वश्रेष्ठ है, इसकी बहस अकसर होती है, लेकिन विराट का फॉर्म और क्रिकेट को लेकर जुनून उन्हें समकालीन खिलाड़ियों से कहीं आगे खड़ा करता है। उनकी फिटनेस देखकर बड़े-बड़े दिग्गज भी हैरान हैं। मैदान पर उनकी आक्रामकता विपक्षी टीम के हौसले पस्त कर देती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने वाले कोहली का क्रिकेट के बाद पसंदीदा खेल कौन सा है?  अगर नहीं तो हम आपको बताते हैं। सीएनएन न्यूज18 को दिए इंटरव्यू में कोहली ने कहा कि मुझे बैडमिंटन बहुत पसंद है। मेरा एक दोस्त स्टेट लेवल बैडमिंटन खिलाड़ी है। मैंने उसके साथ खेलकर काफी कुछ सीखा है। जब पूछा गया कि क्या वह बैडमिंटन कोर्ट में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों पीवी सिंधु और सायना नेहवाल के साथ नजर आ सकते हैं तो उन्होंने कहा-बेशक क्यों नहीं। वे शानदार खिलाड़ी हैं। लोग प्रेरित हों और बाहर आकर खेलें, यही आइडिया है।

गौरतलब है कि न्यू जीलैंड को वनडे और टी20 में मात देने के बाद भारत का अगला मुकाबला श्रीलंका से होगा। श्रीलंकाई टीम भारत में तीन टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलेगी। श्रीलंका के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज थिलन समरवीरा को राष्ट्रीय टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है। श्रीलंका के लिए 81 टेस्ट मैच खेलने वाले समरवीरा ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं।

भारत दौरे को कड़ी चुनौती बताते हुए श्रीलंका टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल ने गुरुवार को कहा कि उनकी टीम पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के बाद भारत में अच्छे प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त हैं। चंडीमल ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वह भारत के खिलाफ अपनी रणनीतियों को सही से लागू कर पाएंगे। भारत ने कुछ ही महीने पहले श्रीलंका को उसके घर में तीन टेस्ट मैच, पांच वनडे मैच और एकमात्र टी-20 मैचों की सीरीज में एक भी मैच नहीं जीतने दिया था।

हालांकि चंडीमल ने साफ इनकार कर दिया है कि वह इस दौरे को बदले की भावना के रूप में देख रहे हैं। चंडीमल ने श्रीलंका से यहां पहुंचने पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, “यह बदला नहीं है बल्कि हमारे लिए बड़ी चुनौती है। भारत अब विश्व की नंबर-1 टीम है, लेकिन हम पाकिस्तान के सफल दौरे के बाद भारत आए हैं।” श्रीलंका ने पाकिस्तान को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से मात दी थी।  27 साल के श्रीलंकाई कप्तान ने कहा, “हम भारतीय चुनौती के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हमारी अपनी रणनीति है और उम्मीद है कि हम उन्हें लागू करते हुए भारत को मात देंगे।” चंडीमल का यह कप्तान के तौर पर भारत का पहला दौरा है।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कप्तान तो विराट कोहली हैं फिर श्रीलंका के साथ मैच से पहले पिच जांचने क्यों पहुंचे धोनी?
2 IND Vs NZ: तीसरे टी20 में हुई एेसी भूल जिस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया, अब हुआ खुलासा
3 इस बल्लेबाज को गेंदबाजी करने से सबसे ज्यादा डरते थे नेहरा! बताया-दूसरे ग्रह का प्राणी