Cricket Australia Board director Mark Taylor critical of Australia's on-field behaviour - खिलाड़ियों की बदसलूकी पर मार्क टेलर का बयान- दोनों पक्ष के लिए हो आखिरी चेतावनी - Jansatta
ताज़ा खबर
 

खिलाड़ियों की बदसलूकी पर मार्क टेलर का बयान- दोनों पक्ष के लिए हो आखिरी चेतावनी

पहले टेस्ट में डेविड वॉर्नर और दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के बीच ड्रेसिंग रूम के पास नोकझोंक हुई थी। वहीं दूसरे मैच मेंऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ को आउट करने के बाद रबाडा ने उनसे कंधा टकराया था।

कगीसो रबाडा। (Photo Courtesy: ICC)

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बोर्ड डायरेक्टर मार्क टेलर ने खुद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के मैदान पर बर्ताव को लेकर आलोचना की है। टेलर का कहना है कि दोनों तरफ से बदसलूकी की गई है। उन्होंने कहा- दोनों टीमें अंतिम चेतावनी पर होनी चाहिए। टेलर का इशारा कगिसो रबाडा और डेविड वॉर्नर-क्विंटन डी कॉक मामले पर था। डेविड वॉर्नर ने टेस्ट डरबन मैच के दौरान एबी डी विलियर्स के रन आउट होने का जश्न दूसरे छोर पर मौजूद बल्लेबाज एडेन मार्करम के सामने चिल्लाकर मनाया था। इसे इंगित करते हुए टेलर ने कहा कि इस ऑस्ट्रेलिया को भी अंतिम चेतावनी दी जानी चाहिए थी।

टेलर ने कहा, “मैं इस बात के लिए नहीं कह रहा हूं कि हम शांत रहें लेकिन इसमें कोई शक नहीं कि ये बदतर होता जा रहा है। बदमाशी इसके लिए बुरा शब्द नहीं है और वह इसे बहुत अधिक उपयोग कर रहे हैं। यह लगातार बढ़ता ही जा रहा है और अब हद से बाहर हो गया है।” दो टेस्ट मैचों के प्रतिबंध के खिलाफ कगिसो रबाडा ने अपील की है, जिस पर तीसरे टेस्ट मैच से पहले सुनवाई होनी है। इसे लेकर टेलर ने कहा कि, “वह मानते हैं कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को आउट करने के बाद इस प्रकार की गतिविधि गेंदबाज द्वार टाली जा सकती थी।”

उन्होंने कहा, “मैं इससे हैरान नहीं हूं कि दक्षिण अफ्रीका ने प्रतिबंध के खिलाफ अपील की है क्योंकि रबाडा उनके लिए अहम खिलाड़ी हैं। मैच में 11 विकेट चटकाने वाले इस गेंदबाज को टीम में बनाए रखने के लिए साउथ अफ्रीका हरसंभव कोशिश करेगा लेकिन रबाडा मुश्किलों में हैं क्योंकि वह पहले से ही दोषी पाए जा चुके हैं। मेरे मुताबिक स्मिथ के साथ रबाडा का संपर्क टाली जा सकने वाली घटना थी।”

बता दें कि पहले टेस्ट मैच में चायकाल के दौरान स्टेडियम की सीढ़ियों पर डेविड वॉर्नर और दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के बीच ड्रेसिंग रूम के पास नोकझोंक हुई थी। उस वक्त ऑस्ट्रेलियाई उप-कप्तान डेविड वॉर्नर कुछ ज्यादा ही गुस्से में दिखे। बीच-बचाव करते हुए साथी खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा तथा एक अन्य खिलाड़ी वॉर्नर को मौके से ड्रेसिंग रूम के अंदर ले गए। वहीं दूसरे मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ को आउट करने के बाद रबाडा ने उनकी तरफ देखते हुए ‘यस-यस’ कहा। जब स्टीव मैदान से लौट रहे थे उस वक्त रबाडा का कंधा उनके कंधे से टकराया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App