ताज़ा खबर
 

न्यूजीलैंड के कोच क्रेग मैकमिलन ने अपने इस्तीफे को लेकर किया बड़ा ऐलान

उनकी मौजूदगी में न्यूजीलैंड की टीम ने कई शानदार प्रदर्शन किए हैं साथ ही 2015 के वर्ल्ड कप में टीम फाइनल तक का सफर भी तय कर चुकी है।

न्यूजीलैंड की टीम (फोटो सोर्स- bcci)

न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच और पूर्व स्टार खिलाड़ी क्रेग मैकमिलन ने अपने इस्तीफे को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अपने इस फैसले के बारे में बात करते हुए कहा कि आगामी आईसीसी विश्वकप के बाद वो अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। टीम इंडिया के साथ खेली गई तीन मैचों की टी-20 सीरीज में जीत के बाद मैकमिलन ने ये बात कही । मैकमिलन ने अपनी बातचीत के दौरान कहा कि मुझे न्यूजीलैंड की टीम के लिए काम करते हुए अब 5 साल होने को है। ऐसे में अब विश्वकप के बाद टीम से जुदा होने का सही समय है। बता दें कि उनकी मौजूदगी में न्यूजीलैंड की टीम ने कई शानदार प्रदर्शन किए हैं साथ ही 2015 के वर्ल्ड कप में टीम फाइनल तक का सफर भी तय कर चुकी है।

अपने इस सफर के बारे में बात करते हुए मैकमिलन ने बताया कि मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे रॉस टेलर, मैक्कुलन और केन विलियमसन जैसे खिलाड़ियों के साथ काम करने का मौका मिला है। उन्हें टीम में कोच पद की जिम्मेदारी माइक हेसन के बाद सौंपी गई थी। वहीं साथ ही उन्होंने बताया कि कोच पद से इस्तीफे के बाद वो अन्य अवसरों की तलाश करेंगे। गौरतलब है कि आईसीसी विश्व कप 30 मई से 14 जुलाई के बीच इंग्लैंड में खेला जाएगा। इस वर्ल्ड कप में इंग्लैंड और भारत के साथ न्यूजीलैंड को भी प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

वहीं न्यूजीलैंड की अगर बात करें तो मैकमिलन ने न्यूजीलैंड के लिए 55 टेस्ट और 197 वनडे मैच खेले हैं। वहीं उनके इस फैसले के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा कि नए कोच की घोषणा श्रीलंका दौरे से पहले कर दी जाएगी। ऐसे में अब देखना होगा कि आखिर टीम के बल्लेबाजी कोच के रूप में किसे मौका दिया जाता है। अभी हाल ही में भारत ने न्यूजीलैंड का दौरा किया था, जहां भारत को 5 मैचों की वनडे सीरीज में 4-1 की शानदार जीत मिली लेकिन उसे तीन मैचों की टी-20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App