CPL 2021 के ये स्टार क्रिकेटर्स IPL में भी धूम मचाने को तैयार, एमएस धोनी की CSK के पास है चैंपियन टीम का कप्तान

सीपीएल 2021 में धूम मचाने के बाद कई स्टार क्रिकेटर्स आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में कमाल करने को तैयार हैं। एमएस धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स के पास हैं चैंपियन टीम सेंट किट्स के कप्तान ड्वेन ब्रावो और रनर अप सेंट लूसिया किंग्स के कप्तान फाफ डु प्लेसिस।

cpl-2021-stars-ready-to-shine-in-ipl-2021-2nd-phase-ms-dhoni-team-csk-has-captain-of-both-champion-and-runner-up-teams
CPL 2021 के स्टार खिलाड़ियों ने IPL 2021 के दूसरे चरण के लिए कमर कस ली है (Source: Twitter)

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2021) में धूम मचाने के बाद कई खिलाड़ी आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए कमर कस चुके हैं। ज्यादातर कैरेबियाई खिलाड़ी ही इस लिस्ट में शामिल हैं लेकिन महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स के पास चैंपियन और रनर-अप दोनों टीमों के कप्तान हैं।

सीपीएल 2021 चैंपियन सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रिओट्स के कप्तान ड्वेन ब्रावो और पूरे टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाने वाले रनर-अप टीम सेंट लूसिया किंग्स के कप्तान फाफ डु प्लेसिस सीएसके के लिए खेलने को तैयार हैं।

इनके अलावा टूर्नामेंट के सेकंड टॉप स्कोरर रहे इविन लुईस भी राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते नजर आएंगे। वहीं पहली बार सिंगापोर की टीम से आईपीएल में शामिल होने आए टिम डेविड ने सीपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरा स्थान कब्जाया। आईपीएल में वे विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) से खेलते नजर आएंगे।

CPL के ये स्टार्स IPL के लिए तैयार

  • ड्वेन ब्रावो – ब्रावो सीपीएल में चैंपियन टीम सेंट किट्स के कप्तान थे और अब वे आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते नजर आएंगे।
  • क्रिस गेल– क्रिस गेल आईपीएल के सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी हैं। वे सीपीएल में ब्रावो की गैरमौजूदगी में सेंट किट्स की कप्तानी करते दिखे थे। अब वे आईपीएल के दूसरे चरण में प्रीति जिंटा की फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के लिए छक्के लगाते नजर आएंगे।
  • फाफ डु प्लेसिस– फाफ डु प्लेसिस एमएस धोनी की सीएसके के ओपनर हैं और वे सीपीएल के टॉप स्कोरर की लिस्ट में चौथे स्थान पर रहे हैं। उन पर सभी आईपीएल फैंस की नजरें टिकी होंगी।
  • इविन लुईस– इविन लुईस सीपीएल 2021 के दूसरे टॉप स्कोरर रहे हैं। अब वे आईपीएल में पहली बार रजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते नजर आएंगे। इससे पहले लुईस मुंबई इंडियंस के लिए भी खेल चुके हैं।
  • टिम डेविड– टिम डेविड सिंगापोर के पहले ऐसे खिलाड़ी होंगे जिन्हें शायद दुनिया ने जाना है। सीपीएल 2021 में वे टॉप रन स्कोरर के मामले में 282 रन बनाकर तीसरे स्थान पर रहे।
  • शेरफेन रदरफोर्ड– रदरफोर्ड को हाल ही में जॉनी बेयरस्टो के नाम वापस लेने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम में शामिल किया है। वे सीपीएल 2021 में टॉप रन स्कोरर की लिस्ट में छठे स्थान पर रहे हैं।
  • निकोलस पूरनप्रीति जिंटा की आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के लिए पिछले कुछ साल में अहम हिस्सा रहे निकोलस पूरन ने भी सीपीएल 2021 में सबको अपनी कप्तानी और बल्लेबाजी से प्रभावित किया है। अब आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में उन पर सभी की नजरें टिकी होंगी।
  • कीरोन पोलार्ड– पोलार्ड आईपीएल की पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस के एक सीनियर और अहम खिलाड़ी हैं। सीपीएल में भी उन्होंने खूब चौके-छक्कों की बरसात की है। हालांकि उनकी टीम टीकेआर सेमीफाइनल में हार गई लेकिन पोलार्ड ने जरूर हर किसी को प्रभावित किया। टी20 वर्ल्ड कप में भी वे वेस्टइंडीज की कप्तानी करते नजर आएंगे।
  • ग्लेन फिलिप्स– टी20 क्रिकेट की दुनिया का एक उभरता हुआ नाम हैं ग्लेन फिलिप्स। उन्होंने पहले द हंड्रेड, उसके बाद सीपीएल हर जगह अपने बल्ले से धूम मचाई है। यही कारण है उन्हें पहली बार आईपीएल में खेलने का मौका मिलेगा। इस कीवी खिलाड़ी को राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर की जगह शामिल किया है।
  • शिमरोन हेटमायर– शिमरोन हेटमायर आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं। उन्होंने सीपीएल 2021 में 200 से ऊपर रन बनाकर दिखा दिया है कि वे किसी से कम नहीं हैं। जिसके बाद आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में उन पर सबकी नजर होगी।
  • इमरान ताहिर– अगर गेंदबाजी की बात करें तो सीएसके के स्टार प्लेयर और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी इमरान ताहिर लगातार टी20 की दुनिया में जलवा बिखेर रहे हैं। द हंड्रेड के बाद सीपीएल में भी उन्होंने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 13 विकेट झटके। जिसके बाद अब सीएसके के लिए वे क्या कमाल करते हैं ये देखना दिलचस्प होगा।
  • सुनील नरेन– शाहरुख खान की आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए सुनील नरेल गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल करते हैं। सीपीएल में उन्होंने 12 विकेट झटके हैं। जिसके बाद आईपीएल के दूसरे चरण में केकेआर फैंस को उनसे काफी उम्मीदें होंगी।
  • आंद्रे रसेल– रसेल द मसेल कहे जाने वाले ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की 2019 आईपीएल की बल्लेबाजी कौन भूल सकता है। टी20 क्रिकेट के स्टार रसेल ने सीपीएल 2021 में बल्ले से ज्यादा कमाल नहीं किया लेकिन गेंदबाज उनसे खौफ जरूर खाता है। उन्होंने गेंद से जरूर कमाल करते हुए 11 विकेट झटके। जिसके बाद अब रसेल आईपीएल 14 के दूसरे चरण के लिए पूरी तरह केकेआर के लिए धूम मचाने को तैयार हैं।
  • जेसन होल्डर – सीपीएल 2021 में बारबाडोस रॉयल्स की कप्तानी करने वाले जेसन होल्डर भी आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते नजर आएंगे।

गौरतलब है कि आईपीएल 2021 का दूसरा चरण रविवार 19 सितंबर से यूएई में शुरू हो रहा है। इस चरण में कुल 31 मुकाबले खेले जाएंगे। इससे पहले अप्रैल में हुए पहले चरण को कोरोना की दूसरी लहर के चलते 29 मुकाबलों के बाद रोक दिया गया था। इस चरण में टूर्नामेंट का फाइनल 15 अक्टूबर को खेला जाएगा।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट