CPL 2021: पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची शाहरुख खान की टीम, क्रिस गेल की टीम को उठाना पड़ा नुकसान

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) का मौजूदा संस्करण अब अपने अंजाम तक पहुंचने वाला है। 14 सितंबर को लीग के दोनों सेमीफाइनल होंगे और 15 सितंबर को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। पॉइंट्स टेबल में इस वक्त शाहरुख खान की टीम टॉप पर है।

cpl-2021-shahrukh-team-trinbago-knight-riders-on-top-in-points-table-ipl-star-chris-gayle-team-slips-to-2nd-spot
त्रिनबैगो नाइटराइडर्स ने 2015, 2017, 2018 और 2020 चार सीपीएल खिताबों पर कब्जा किया है (Source: Twitter)

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2021) का मौजूदा संस्करण धीरे-धीरे अपने आखिरी अंजाम तक पहुंच रहा है। सभी टीमें 8-8 मुकाबले खेल चुकी हैं। बस अब सभी 6 टीमों को दो-दो मुकाबले और खेलने हैं फिर पॉइंट्स टेबल की टॉप-4 टीमें खेलेंगी सेमीफाइनल। अगर हम पॉइंट्स टेबल की ताजा स्थिति पर नजर डालें तो शाहरुख खान की त्रिनबैगो नाइटराइडर्स ने सभी को चौंका दिया है और शुरुआत से अब तक टॉप पर चल रही सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रिओट्स को पछाड़ दिया है।

10 सितंबर यानी शुक्रवार को सीपीएल का कोई भी मुकाबला नहीं था वहीं आज तीन मुकाबले खेले जाएंगे। जिसके बाद पॉइंट्स टेबल में उथल-पुथल मच सकती है। लेकिन अभी की स्थिती के मुताबिक टीकेआर टॉप पर है और क्रिस गेल की अगुआई में खेल रही सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रिओट्स दूसरे स्थान पर।

आपको बता दें सेंट किट्स ने अपने शुरुआती पांचों मुकाबले जीतकर अपनी दावेदारी को ठोस किया था। लेकिन छठे मैच में कप्तान ब्रावो के चोट लग गई और टीम की कमान आ गई क्रिस गेल के हाथ में। ऐसे में टीम का संतुलन बिगड़ गया और टीम उसके बाद लगातार तीन मुकाबले हार गई। परिणामस्वरूप अब टीम को पहला स्थान भी गंवाना पड़ा।

दरअसर टीकेआर और सेंट किट्स दोनों के 10-10 अंक हैं। लेकिन टीकेआर का नेट रनरेट +1.037 है तो सेंट किट्स का है -0.619 जिसके कारण क्रिस गेल की टीम दूसरे स्थान पर है। वहीं अन्य टीमों की बात करें तो आंद्र रसेल वाली जमैका तल्लावाहस, फाफ डु प्लेसिस की सेंट लूसिया किंग्स और निकोलस पूरन की गुयाना अमेजन वॉरियर्स सभी के 8 मैचों के बाद 8-8 अंक हैं।

नेट रनरेट का खेल यहां भी देखने को मिला और जमैका का इन तीनों में नेट रनरेट सबसे अच्छा है। जमैका पॉइंट्स टेबल की मौजूदा स्थिति में तीसरे, सेंट लूसिया किंग्स चौथे और गुयाना अमेजन वॉरियर्स पांचवे स्थान पर हैं।

वहीं बारबाडोस रॉयल्स का बुरा हाल है और सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी लगभग खत्म हो चुकी हैं। बारबाडोस ने अपने 8 में से 6 मुकाबले गंवाए हैं। टीम को सिर्फ दो जीत नसीब हुई हैं और महज 4 अंकों के साथ ये टीम पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है।

गौरतलब है कि 14 सितंबर को इस टूर्नामेंट के दोनों सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे और 15 सितंबर को होगा खिताबी मुकाबला। इसके बाद तुरंत कई खिलाड़ी यूएई के लिए रवाना हो जाएंगे जहां 19 सितंबर से आईपीएल 14 के बचे हुए मैचों की शुरुआत होगी।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट