CPL 2021: राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज ने ठोके 39 गेंद में 80 रन, हार गई एमएस धोनी के ओपनर की टीम

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2021) के 28वें मुकाबले में बारबाडोस रॉयल्स ने सेंट लूसिया किंग्स को 8 रनों से हराकर अपने सफर की समाप्ति की। वहीं सेंट लूसिया किंग्स इस हार के बावजूद सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रही।

cpl-2021-rajasthan-royals-glenn-phillips-stars-with-fast-80-runs-inning-ms-dhoni-csk-opener-du-plessis-team-saint-lucia-kings-lost
CPL 2021 28वें मैच में हार के बावजूद सेमीफाइनल में पहुंच गई है सेंट लूसिया किंग्स, ग्लेन फिलिप्स ने फिर किया कमाल (Source: Twitter)

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2021) के 28वें मुकाबले में बारबाडोस रॉयल्स ने अपने आखिरी लीग मैच में नियमित कप्तान फाफ डु प्लेसिस के बिना उतरी सेंट लूसिया किंग्स को 8 विकेट से मात दी। बारबाडोस के लिए इस जीत में अहम रोल निभाया सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स और राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ने। डु प्लेसिस आईपीएल में एमएस धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के ओपनर भी हैं।

काइल मेयर्स ने जहां 62 गेंदों पर नाबाद 81 रन बनाए वहीं चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ग्लेन फिलिप्स ने सेंट लूसिया के गेंदबाजों की बखिया उढेड़ दीं। उन्होंने 28 गेंद पर अपने 50 रन पूरे करते ही उसके बाद जो ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है उसका हर क्रिकेट फैन ने लुत्फ उठाया। कीवी बल्लेबाज ने 39 गेंदों में 80 रन बनाकर नाबाद पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 2 चौके और 9 छक्के लगाए।

आपको बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए सेंट लूसिया किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए थे। उनकी तरफ से रोस्टन चेज ने सर्वाधिक 56 रनों की पारी खेली और कॉर्नवाल ने भी 40 रनों का योगदान दिया। इसके जवाब में बारबाडोस ने ये मैच 18.5 ओवरों में 2 विकेट खोकर ही जीत लिया।

अगर लीग के पॉइंट्स टेबल की बात करें तो ये दोनों टीमों का आखिरी यानी 10वां लीग मैच था। बारबाडोस पहले ही सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई थी।

वहीं इस मैच को शानदार ढंग से जीतकर जेसन होल्डर की इस टीम ने सीपीएल 2021 में अपनी तीसरी जीत दर्ज की और 6 अंकों के साथ आखिरी पायदान पर सफर की समाप्ति की।

वहीं सेंट लूसिया किंग्स की ये पांचवी हार थी। वे 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं और जमैका तल्लावाहस को आखिरी मैच में मिली हार के बाद वे सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं। अब सेमीफाइनल में उनका मुकाबला पॉइंट्स टेबल में अभी टॉप पर काबिज गुयाना अमेजन वॉरियर्स या ड्वेन ब्रावो की सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रिओट्स से होगा ।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट