CPL 2021: क्रिस गेल की टीम ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज ने ठोका ताबड़तोड़ शतक; शाहरुख खान की टीम को मिली हार

सीपीएल 2021 के 27वें मुकाबले में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रिओट्स ने बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की टीम त्रिनबैगौ नाइट राइडर्स को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस जीत के हीरो रहे आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के इविन लुईस जिन्होंने ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली।

cpl-2021-rajasthan-royals-evin-lewis-hits-century-shahrukh-khan-tkr-lost-to-chris-gayle-st-kitts-that-reaches-to-semifinal
CPL 2021 के 27वें मैच में सेंट किट्स ने जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है, इविन लुईस ने 51 गेंदों पर शतक ठोका (Source: Twitter)

कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2021 के 27वें मैच में क्रिस गेल की अगुआई वाली सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रिओट्स ने लगातार तीन हार झेलने के बाद शानदार वापसी की है। इस टीम ने शाहरुख खान की टीम त्रिनबैगो नाइटराइडर्स को 8 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

सेंट किट्स की इस जीत का पूरा श्रेय जाता है हाल ही में आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स में शामिल हुए इविन लुईस को। लुईस ने अपनी इस पारी में 52 गेंदें खेलते हुए नाबाद 102 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 11 छक्के लगाए और 5 चौके लगाए।

पहले खेलते हुए त्रिनबैगो ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए थे। जवाब में सेंट किट्स ने लुईस की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत मात्र 14.4 ओवर में ही मात्र दो विकेट खोकर 160 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। इसी के साथ लुईस अब तक इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। उन्होंने 9 मैचों की 9 पारियों में 343 रन बना लिए हैं।

सेंट किट्स की सेमीफाइनल में जगह पक्की

अगर पॉइंट्स टेबल पर नजर डालें तो सेंट किट्स ने अब तक 9 मुकाबले खेले हैं जिसमें से 6 में उसे जीत मिली है और तीन में हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा त्रिनबैगो, गुयाना अमेजन वॉरियर्स और सेंट लूसिया किंग्स ने 5-5 मुकाबले जीते हैं। यानी क्रिस गेल की इस टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। अभी एक मुकाबला सभी टीमों का बाकी है।

आपको बता दें पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली चार टीमें सेमीफाइनल खेलेंगी। अभी सभी टीमों के 9-9 मुकाबले होने के बाद सेंट किट्स नंबर एक पर है 12 अंकों के साथ। इसके अलावा त्रिनबैगो नंबर 2, गुयाना नंबर 3 और सेंट लूसिया किंग्स नंबर 4 पर है। इन सभी टीमों के 10-10 अंक हैं और नेट रनरेट के कारण कीरोन पोलार्ड की टीम दूसरे नंबर पर है। आखिरी स्थान पर है जेसन होल्डर की कप्तानी वाली बारबाडोस रॉयल्स जो सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है।

वहीं जमैका तल्लावाहस 9 में से 4 जीत और 5 हार झेलने के बाद 8 अंकों के साथ पांचवे स्थान पर है। अभी भी जमैका सेमीफाइनल की दौड़ में बनी है बशर्ते उसे अपना आखिरी मुकाबला अच्छे अंतर से जीतना होगा।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट