CPL 2021: प्रीति जिंटा के विकेटकीपर ने 30 गेंदों पर ठोका पचासा, शाहरुख खान के ऑलराउंडर की टीम को मिली 5वीं हार

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2021) के 26वें मुकाबले में गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने जमैका तल्लावाहस को 46 रनों से मात दी। गुयाना की इस जीत में हीरो रहे कप्तान निकोलस पूरन जिन्होंने 75 रनों की शानदार पारी खेली।

cpl-2021-preity-zinta-wicketkeeper-nicholas-pooran-guyana-amazon-warriors-beats-shahrukh-khan-all-rounder-andre-russel-jamaica-tallawahs
CPL 2021 के 26वें मुकाबले में गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने जमैका तल्लावाहस को हरा दिया है, निकोलस पूरन इस जीत के हीरो रहे हैं (Source: Twitter)

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2021) के 26वें मुकाबले में प्रीति जिंटा के आईपीएल खिलाड़ी निकोलस पूरन की गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने जमैका तल्लावाहस को 46 रनों से मात दी। गुयाना की इस जीत में अहम योगदान रहा कप्तान निकोलस पूरन का। उन्होंने 30 गेंदों में पचासा ठोककर 75 रनों की शानदार पारी खेली।

निकोलस पूरना ने 39 गेंदों पर 75 रन बनाए और अपनी टीम का स्कोर 169 तक पहुंचाया। अपनी इस पारी के दौरान पूरन ने 4 चौके और 7 छक्के लगाए। उन्होंने 63 रनों पर टीम के तीन विकेट गिरने के बाद शोएब मलिक (23) के साथ पारी को संभाला और जमैका को दिया जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी जमैका तल्लावाहस की शुरुआत ठीकठाक रही और टीम ने 8 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 60 से ऊपर रन बना लिए थे। लेकिन इसके बाद 9वें ओवर में ओडियन स्मिथ ने एक के बाद एक दोनों सेट बल्लेबाज हैदर अली और कर्क मैकेंजी को वापस पवेलियन भेज दिया।

यहां से जमैका की पूरी पारी का संतुलन बिगड़ गया और पूरी टीम महज 123 रनों पर ऑलआउट हो गई। शाहरुख खान की आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल अपना खाता भी नहीं खोल सके और पांच गेंदें खेलकर आउट हो गए।

गुयाना की तरफ से ओडियन स्मिथ और गुदाक्शे मोतिए ने 3-3 विकेट झटके। इसके अलावा नवीन उल हक ने 2 और रोमारियो शेफर्ड ने भी एक विकेट अपने नाम किया। जमैका की तरफ से कर्क मैकेंजी ने सर्वाधिक 28 रन बनाए।

अगर पॉइंट्स टेबल की बात करें तो गुयाना और जमैका दोनों का ये 9वां मैच था। इस मैच के बाद निकोलस पूरन की टीम ने अपनी पांचवीं जीत दर्ज करते हुए तीसरे स्थान पर जगह बना ली है। वहीं जमैका तल्लावाहस के लिए इस हार के बाद उनकी सेमीफाइनल की उम्मीदों को झटका लगा है। उनकी ये 5वीं हार थी और वे 8 अंकों के साथ अंकतालिका में 5वें स्थान पर हैं।

अभी दोनों टीमों को एक-एक मुकाबला और खेलना है। दोनों टीमें अपने आखिरी लीग मैच को जीतकर अपनी सेमीफाइनल की उम्मीदों को बनाए रखना चाहेंगी। इस लीग का फाइनल मुकाबला 15 सितंबर को खेला जाएगा।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।