CPL 2021: प्रीति जिंटा के विकेटकीपर की टीम ने लगाया जीत का चौका, तीसरा मैच हारी एमएस धोनी के ओपनर की टीम

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2021) के 22वें मैच में गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने सेंट लूसिया किंग्स को 17 रनों से मात दी। दोनों ही टीमें 8 अंकों के साथ क्रमश: चौथे और तीसरे स्थान पर हैं। दोनों टीमों के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका है।

cpl-2021-preity-zinta-wicketkeeper-nicholas-pooran-guyana-amazon-beats-dhoni-opener-du-plessis-saint-lucia-brandon-king-shines
CPL 2021 के 22वें मुकाबले में गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने सेंट लूसिया किंग्स को 17 रनों से हरा दिया (Source: Twitter and CPLt20)

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2021) के 22वें मैच में आईपीएल में पंजाब किंग्स की ओर से खेलने वाले निकोलस पूरन की टीम गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने फाफ डु प्लेसिस की सेंट लूसिया किंग्स को 17 रनों से मात दी। सीएसके के ओपनर डु प्लेसिस की ये तीसरी हार है वहीं पूरन की टीम को चौथी जीत मिली है। गुयाना की तरफ से इस जीत के हीरो रहे बल्लेबाज ब्रेंडन किंग।

आपको बता दें पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुयाना अमेजन वॉरियर्स के लिए ब्रेंडन किंग ने शानदार बल्लेबाजी की। इस सलामी बल्लेबाज ने 17 रन पर शुरुआती तीन विकेट गिरने के बाद टीम को बखूबी संभाला और टीम के लिए अकेले आधे से ज्यादा रन बनाए।

किंग ने 57 गेंदों पर 77 रनों की पारी खेली जिसमें 8 चौके और तीन छक्के शामिल थे । वहीं पूरी टीम ने मिलकर 151 रन बनाए और सेंट लूसिया को जीत के लिए दिया 152 रनों का लक्ष्य। आईपीएल टीम सीएसके के ओपनर डु प्लेसिस की टीम की तरफ से वहाब रियाज ने शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 16 रन देकर दो विकेट झटके।

152 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट लूसिया किंग्स की भी शुरुआत कुछ खास नहीं रही। शुरुआत धीमी होने के साथ-साथ टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट भी गंवाए। सेंट लूसिया की तरफ से टिम डेविड ने 47 और रोस्टन चेज ने 40 रनों की पारी खेली। इनके अलावा सभी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। अंत में टीम 20 ओवर के बाद 134 रन ही बना सकी।

गुयाना अमेजन की तरफ से गुदाक्शे मोतिये और ओडियन स्मिथ ने सबसे अच्छी गेंदबाजी की। मोतिये ने 4 ओवर में एक मेडन के साथ 12 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। वहीं ओडियन स्मिथ ने भी 2 ओवर में 12 रन देकर दो विकेट झटके। इसके अलावा इमरान ताहिर और नवीन उल हक को भी एक-एक सफलता मिली।

अगर पॉइंट्स टेबल पर नजर डालें तो ये दोनों टीमें सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई हैं। सेंट लूसिया ने 7 में से 4 मुकाबलों में जीत दर्ज की है और तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं गुयाना अमेजन ने 8 में 4 मुकाबले जीते हैं और 4 हारे हैं। दोनों के 8-8 अंक हैं। लेकिन अच्छे नेट रनरेट के कारण डु प्लेसिस की सेंट लूसिया तीसरे पर और पूरन की गुयाना चौथे स्थान पर है। सभी 6 टीमों को 10-10 मुकाबले लीग स्टेज में खेलने हैं जिसके बाद टॉप-4 टीमें सेमीफाइनल में भिड़ेंगी।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।