CPL 2021- प्रीति जिंटा के खिलाड़ी की टीम को मिली जीत, कैरेबियाई खिलाड़ी ने जड़ा ताबड़तोड़ शतक

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2021) के 16वें मैच में गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने बारबाडोस रॉयल्स को 9 विकेट से मात दी। चंद्रपॉल हेमराज ने 56 गेंदों पर नाबाद 105 रनों की पारी खेली।

cpl-2021-preity-zinta-ipl-team-punjab-kings-nicholas-pooran-team-guyana-amazon-warriors-won-with-chandrapaul-hemraj-century
CPL 2021 के 16वें मैच में चंद्रपॉल हेमराज ने जड़ा ताबड़तोड़ शतक (Source: Twitter)

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2021) के 16वें मैच में निकोलस पूरन की कप्तानी वाली टीम गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने बारबाडोस रॉयल्स को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। वॉरियर्स के लिए इस जीत के हीरो रहे चंद्रपॉल हेमराज जिन्होंने 56 गेंदों पर नाबाद 105 रनों की पारी खेली।

सनराइजर्स हैदराबाद के ऑलराउंडर जेसन होल्डर की कप्तानी वाली बारबाडोस रॉयल्स की टीम पहले खेलते हुए पूरे 20 ओवरों में 130 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। जवाब में प्रीति जिंटा की आईपीएल टीम के खिलाड़ी निकोलस पूरन की टीम ने ये लक्ष्य 14.2 ओवर में ही हासिल कर लिया।

बारबाडोस के लिए आजम खान ने सर्वाधिक 28 रन बनाए। अन्य सभी खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर सके और गुयाना अमेजन वॉरियर्स के गेंदबाजों ने कसी गेंदबाजी जारी रखी।

गुयाना अमेजन वॉरियर्स के लिए जहां पहले इमरान ताहिर ने तीन और रोमारियो शेफर्ड ने दो विकेट लेकर बारबाडोस रॉयल्स को 130 रनों पर रोका। जिसके बाद 131 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुयाना के लिए सलामी बल्लेबाज चंद्रपॉल हेमराज ने ताबड़तोड़ शुरुआत की।

हेमराज ने अपनी 56 गेंदों की पारी में 14 चौके और 5 छक्के लगाए। अंत में 105 रनों पर नाबाद रहकर उन्होंने अपनी टीम को 9 विकेट से एक आसान जीत दिलाई। गुयाना ने अपना इकलौता विकेट ब्रेंडन किंग के रूप में गंवाया था जिन्होंने 19 रन बनाए थे। तीसरे नंबर पर खेलने आए शोएब मलिक 8 रन बनाकर नाबाद रहे।

अगर इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों के अब तक के परफॉर्मेंस पर नजर डालें तो जेसन होल्डर की बारबाडोस रॉयल्स की हालत खस्ता है। उन्होंने 6 में से अपने 5 मुकाबले गंवाए हैं और वे अंकतालिका में आखिरी स्थान पर हैं।

दूसरी ओर गुयाना की बात करें तो इस टीम ने 6 में से 3 मुकाबले जीते हैं और तीन गंवाए हैं। जिसके बाद निकोलस पूरन की ये टीम तीसरे स्थान पर काबिज है। पहले स्थान पर है 6 में से 5 मैच जीतने वाली ड्वेन ब्रावो की सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रिओट्स।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट