CPL 2021: मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर ने 20 गेंद पर ठोका पचासा, शाहरुख खान की टीम को मिली जीत; सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगी ये टीमें

सीपीएल 2021 के लीग मुकाबले खत्म हो चुके हैं। आखिरी मुकाबले में कीरोन पोलार्ड की टीकेआर ने सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रिओट्स को हराकर पॉइंट्स टेबल में नंबर एक स्थान पर कब्जा कर लिया है। सेमीफाइनल मुकाबले 14 सितंबर को खेले जाएंगे।

cpl-2021-mumbai-indians-allrounder-kieron-pollard-hits-20-balls-half-century-shahrukh-khan-tkr-in-semifinal-full-schedule
CPL 2021 के लीग स्टेज का कीरोन पोलार्ड ने आखिरी मैच में धुंआधार समापन किया है, सेमीफाइनल मुकाबले 14 सितंबर को होंगे (Source: Twitter)

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2021) के 30वें और लीग स्टेज के अंतिम मुकाबले में सोमवार को शाहरुख खान की टीम त्रिनबैगो नाइट राइडर्स (टीकेआर) ने सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रिओट्स को 4 विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ कीरोन पोलार्ड की अगुआई वाली ये टीम पॉइंट्स टेबल में नंबर एक स्थान पर भी पहुंच गई है।

टीकेआर की इस जीत में अहम योगदान दिया उनके कप्तान कीरोन पोलार्ड ने। आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले पोलार्ड ने इस पारी में 20 गेदों पर अर्धशतक जड़ा और 22 गेंदों पर 51 रन बनाकर वापस पवेलियन लौटे।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रिओट्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए। इस पारी में जोशुआ डी सिल्वा ने सर्वाधिक 50 रन बनाए। वहीं टीकेआर की तरफ से अली खान ने तीन, इसुरु उदाना ने 2 और अकील होसेन ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीकेआर की शुरुआत ठीकठाक रही। सलामी बल्लेबाज लेंड्ल सिमंस ने 20 और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश रामदीन ने 17 रनों का योगदान दिया। इसके बाद जब बीच में पारी डगमगाने लगी उस वक्त कप्तान कीरोन पोलार्ड ने क्रीज पर आकर धुआंधार बैटिंग की और टीम की जीत की नींव रखी। अंत में इसुरु उदाना ने 16 गेंदों पर नाबाद 25 रन बनाकर टीम को जीत तक पहुंचाया।

सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगी ये टीमें

आपको बता दें लीग स्टेज का समापन हो चुका है। अब मंगलवार को सीपीएल 2021 के दोनों सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। पहला सेमीफाइनल होगा शाहरुख खान की टीकेआर और पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर मौजूद सेंट लूसिया किंग्स के बीच।

इसके बाद उसी दिन दूसरा सेमीफाइनल होगा दूसरे नंबर पर काबिज गुयाना अमेजन वॉरियर्स और तीसरे नंबर की सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रिओट्स के बीच। वहीं 15 सितंबर यानी बुधवार को इस लीग का फाइनल मुकाबला होगा।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट