CPL 2021: मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर ने 210 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन, 75 रन से मैच जीत टॉप-2 में पहुंची शाहरुख खान की टीम

शाहरुख खान की टीम की जीत में मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड और अमेरिकी गेंदबाज अली खान ने अहम भूमिका निभाई। इसके अलावा 3 साल तक मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा रहे लेंडल सिमंस और कीवी विकेटकीपर टिम सीफर्ट ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का मुजाहिरा पेश किया।

CPL 2021 Mumbai Indians Kieron Pollard Shah Rukh Khan Ali Khan Lendl Simmons Tim Seifert
सीपीएल 2021 के 19वें मैच में कीरोन पोलार्ड ने 18 गेंद में 39 रन बनाए। अमेरिकी गेंदबाज अली खान ने 6 रन देकर 4 विकेट झटके। (सोर्स- इंस्टाग्राम/सीपीएलटी20)

कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021 (Caribbean Premier League 2021) के 19वें मुकाबले में शाहरुख खान के मालिकाना हक वाली टीम त्रिनबागो नाइटराडर्स ने जमैका तल्लावाह्स (Jamaica Tallawahs) के खिलाफ 75 रन से बड़ी जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही वह सीपीएल (CPL) 2021 की पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई।

खास यह है कि शाहरुख खान की टीम की जीत में इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की फ्रैंचाइजी मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड और अमेरिकी गेंदबाज अली खान ने अहम भूमिका निभाई। कीरोन पोलार्ड सीपीएल 2021 में त्रिनबागो नाइटराडर्स (Trinbago Knight Riders) के कप्तान भी हैं। पोलार्ड के अलावा आईपीएल में तीन साल तक उन्हीं की टीम का हिस्सा रहे लेंडल सिमंस (Lendl Simmons) और न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सीफर्ट ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का मुजाहिरा पेश किया।

लेंडल सिमंस 2014 से 2017 आईपीएल तक मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे। सीपीएल 2021 की पॉइंट टेबल में त्रिनबागो नाइटराडर्स के अब 7 मैच में 8 अंक हैं। सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियाट्स के 7 मैच में 10 अंक हैं। वह टॉप पर है। सेंट लूसिया किंग्स के 6 मैच में 8 अंक हैं। हालांकि, वह नेट रनरेट के आधार पर वह तीसरे नंबर पर है। सेंट लूसिया किंग्स का मालिकाना हक प्रीति जिंटा की पंजाब किंग्स के पास ही है।

मंगलवार यानी 7 सितंबर की देर रात सेंट कीट्स के वार्नर पार्क में खेले गए इस मैच में जमैका तल्लावाह्स ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी त्रिनबागो नाइटराडर्स ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 167 रन बनाए। लेंडल सिमंस ने 3 चौके और एक छक्के की मदद से 39 गेंद में 42 रन बनाए।

CPL 2021: अंपायर के गलत फैसले से नाराज होकर पिच से दूर जा खड़े हुए पोलार्ड, बीच मैदान पर किया विरोध; देखें Video

कप्तान कीरोन पोलार्ड ने एक चौके और 4 छक्के की मदद से 18 गेंद में नाबाद 39 रन बनाए। इसके अलावा पोलार्ड के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सीफर्ट (Tim Seifert) ने 300 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। सीफर्ट ने 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 8 गेंद में नाबाद 24 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जमैका तल्लावाह्स की टीम त्रिनबागो नाइटराडर्स के अमेरिका के अली खान की कातिलाना गेंदबाजी के आगे 18.2 ओवर में 92 रन पर ढेर हो गई। उसके 7 बल्लेबाज दोहरे अंक तक नहीं पहुंच पाए।

उसके 2 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए। अली खान ने 3 ओवर में 6 रन देकर 4 विकेट झटके। इसके अलावा रवि रामपॉल ने 32 रन देकर 2 और सुनील नरेन ने 4 ओवर में एक मेडन फेंकते हुए 11 रन देकर 2 विकेट लिए। अली खान प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।