CPL 2021: आंद्रे रसेल ने 250 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन, फिर भी हारी टीम; शाहरुख खान की टीम ने हासिल की अपनी तीसरी जीत

जमैका तल्लावाह्स की ओर से इमाद वसीम ने 19 रन देकर 2 विकेट भी चटकाए। लेंडल सिमंस प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए। लेंडल सिमंस ने 36 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया था।

Andre Russell Lendl Simmons Shah Rukh Khan Trinbago Knight Riders Caribbean Premier League
कैरेबियन प्रीमियर लीग के 18वें मैच में लेंडल सिमंस (बाएं) ने 45 गेंद में 70 रन बनाए। आंद्रे रसेल ने 8 गेंद में नाबाद 20 रन की पारी खेली। (सोर्स- इंस्टाग्राम सीपीएल/आईपीएल)

कैरेबियन प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) 2021 में 6 सितंबर की सुबह शाहरुख खान की टीम ट्रिनबागो नाइटराइडर्स (Trinbago Knight Riders) ने अपनी तीसरी जीत हासिल की। इस जीत के साथ वह सीपीएल (CPL 2021) की पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच गई।

सेंट कीट्स के वार्नर पार्क में खेले गए इस मैच में खास यह रहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शाहरुख खान के सह-मालिकाना हक वाली कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने 250 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। इसके बावजूद उनकी टीम जमैका तल्लावाह्स (Jamaica Tallawahs) 7 विकेट से हार गई। जमैका तल्लावाह्स की पांच मुकाबलों में यह तीसरी हार है। वह पॉइंट टेबल में पांचवें नंबर पर है।

इस मैच की बात करें तो ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी जमैका तल्लावाह्स ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 144 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ट्रिनबागो नाइटराइडर्स 17.1 ओवर में 3 विकेट पर 145 रन बना मैच अपने नाम कर लिया। जमैका तल्लावाह्स की शुरुआत बेहद खराब रही। उसकी आधी टीम 6 ओवर में महज 15 रन के स्कोर पर पवेलियन पहुंच चुकी थी।

इसके बाद इमाद वसीम (Imad Wasim) और कार्लोस ब्रैथवेट (Carlos Brathwaite) ने छठे विकेट के लिए 63 गेंद में 83 रन की साझेदारी की। इमाद ने 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 38 गेंद में 42 और ब्रैथवेट ने 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 40 गेंद में 58 रन बनाए।

आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आंद्रे रसेल ने एक चौके और 2 छक्के की मदद से सिर्फ 8 गेंद में नाबाद 20 रन की पारी खेली। उन्होंने ब्रैथवेट के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 20 गेंद में 40 रन की साझेदारी भी की।

ट्रिनबागो नाइटराइडर्स की ओर से अकील हुसैन और रवि रामपॉल ने क्रमशः 12 और 26 रन देकर 2-2 विकेट लिए। सुनील नरेन और इसुरू उडाना ने भी एक-एक विकेट लिए। बाद में बल्लेबाजी के लिए उतरी ट्रिनबागो नाइटराइडर्स की भी शुरुआत खराब रही। उसने 11 रन के स्कोर पर ही सुनील नरेन का विकेट गंवा दिया।

हालांकि, इसके बाद लेंडल सिमंस (Lendl Simmons) ने 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 45 गेंद में 70 रन बनाए। उन्होंने कॉलिन मुनरो के साथ दूसरे विकेट के लिए 72 गेंद में 102 रन की साझेदारी की। मुनरो ने 2 चौके और एक छक्के की मदद से 34 गेंद में 34 रन बनाए।

कप्तान कीरोन पोलार्ड 7 (Kieron Pollard) और डॉरेन ब्रावो (Darren Bravo) क्रमशः 7 और 14 रन बनाकर नाबाद रहे। जमैका तल्लावाह्स की ओर से इमाद वसीम ने 19 रन देकर 2 विकेट भी चटकाए। लेंडल सिमंस प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट