CPL 2021: केन्नार लेविस ने ठोका दूसरा सबसे तेज पचासा, जमैका ने खड़ा किया पहाड़ जैसा स्कोर; लगातार दूसरा मैच हारी प्रीति जिंटा की टीम

इस जीत के साथ ही जमैका तल्लावाह्स सीपीएल 2021 की पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई। उसके अब 8 मैच में 8 अंक हैं। चौथे नंबर पर सेंट लूसिया किंग्स है। उसके भी 8 मैच में 8 अंक हैं, लेकिन नेट रनरेट कम जमैका से कम है।

Kennar Lewis Jamaica Tallawahs Saint Lucia Kings Preity Zinta MS Dhoni CSK IPL 2021
जमैका तल्लावाह्स के केन्नार लेविस ने 21 गेंद में अपना पचासा पूरा किया। (सोर्स- ट्विटर/ईएसपीएनक्रिकइंफो)

कैरेबियन प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) 2021 के 24वें मुकाबले में जमैका तल्लावाह्स (Jamaica Tallawahs) ने सेंट लूसिया किंग्स के खिलाफ 55 रन से बड़ी जीत हासिल की। उसकी यह कुल चौथी और लगातार दूसरी जीत है। इस जीत के साथ ही वह सीपीएल (CPL) 2021 की पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई।

उसके अब 8 मैच में 4 जीत के साथ 8 अंक हैं। चौथे नंबर पर सेंट लूसिया किंग्स (Saint Lucia Kings) है। उसके भी 8 मैच में 4 जीत के साथ 8 अंक हैं, लेकिन नेट रनरेट कम है। जमैका तल्लावाह्स की इस जीत में उसके ओपनर केन्नार लेविस ने सीपीएल 2021 का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाया।

केन्नार लेविस ने 21 गेंद में अपना पचासा पूरा किया। उन्होंने 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 24 गेंद में 56 रन बनाए। वह प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए। उनकी शानदार पारी की मदद से टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी जमैका तल्लावाह्स ने 20 ओवर में 10 विकेट पर 211 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया।

जमैका तल्लावाह्स के लिए कप्तान रोवमैन पॉवेल ने 20 गेंद में 22, क्रिक मैकेंजी ने 10 गेंद में 16, शमाह ब्रूक्स ने 29 गेंद में 34, आंद्रे रसेल ने 15 गेंद में 31 और इमाद वसीम ने 10 गेंद में 27 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी फॉफ डुप्लेसिस की अगुआई वाली सेंट लूसिया किंग्स 18.1 ओवर में 156 रन पर ऑलआउट हो गई।

उसके 6 बल्लेबाज दोहरे अंक तक नहीं पहुंच पाए। फॉफ डुप्लेसिस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा हैं। वहीं आईपीएल में पंजाब किंग्स की मालकिन प्रीति जिंटा (Preity Zinta) के पास ही सेंट लूसिया किंग्स का भी मालिकाना हक है।

जमैका तल्लावाह्स की ओर से इमाद वसीम ने 4 ओवर में 34 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं आंद्रे रसेल ने 19 गेंद में 34 रन देकर 2 विकेट झटके। कार्लोस ब्रैथवेट 3 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट लेने में सफल रहे। एक विकेट वीरासामी पेरमाउल (Veerasammy Permaul) के हिस्से में आया। डेविड वीस और कदीम एलेनी रन आउट हुए।

सेंट लूसिया किंग्स की ओर से जीवोर रॉयल (Jeavor Royal) और कदीम एलेनी ने 3-3 विकेट लिए। रोस्टन चेज और केसरिक विलियम्स एक-एक विकेट लेने में सफल रहे।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।