CPL 2021 Final: आईपीएल के आधा दर्जन खिलाड़ी भी जलवा बिखेरने को तैयार, प्रीति जिंटा की टीम के खिलाफ खेलेंगे उनके ही खिलाड़ी

सीपीएल 2021 फाइनल में आईपीएल के आधा दर्जन धुरंधर जलवा बिखेरते नजर आ सकते हैं। खास यह है कि आईपीएल में प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स का हिस्सा क्रिस गेल की नजर फाइनल में उनकी ही टीम के गेंदबाजों की धुनाई करने पर होगी।

Fabian Allen Chris Gayle Dwayne Bravo Evin Lewis CPL 2021 CPL Final
फैबियन एलन और क्रिस गेल के सीपीएल 2021 के फाइनल में प्रीति जिंटा की टीम सेंट लूसिया किंग्स के खिलाफ खेलने की पूरी संभावना है। (सोर्स- इंस्टाग्राम/सीपीएल/फैबियन एलन/ड्वेन ब्रॉवो)

कैरेबियन प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) का फाइनल बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा की टीम सेंट लूसिया किंग्स (Saint Lucia Kings) और सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियाट्स (St Kitts and Nevis Patriots) के बीच भारतीय समयानुसार 15 सितंबर 2021 की शाम 7:30 बजे शुरू होगा।

इस महामुकाबले में इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के आधा दर्जन धुरंधर अपना जलवा बिखेरते नजर आएंगे। खास यह है कि आईपीएल में प्रीति जिंटा (Preity Zinta) की टीम पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के धाकड़ ओपनर क्रिस गेल (Chris Gayle) की नजर फाइनल में उनकी ही टीम के गेंदबाजों की धुनाई करने पर होगी।

इसके अलावा बॉलिंग ऑलराउंडर फैबियन एलन भी प्रीति जिंटा की टीम के खिलाफ खेलेंगे, जबकि आईपीएल में वह भी पंजाब किंग्स का हिस्सा हैं। चौंकिए नहीं, यह सच है। गेल और एलन सीपीएल (CPL) 2021 में सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियाट्स का हिस्सा हैं।

फाइनल में दोनों ही टीमें अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव नहीं करना चाहेंगी। हां, यदि फॉफ डुप्लेसिस फिट हुए तब सेंट लूसिया किंग्स उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के लिए एक बदलाव कर सकती है। सीपीएल 2021 के फाइनल में आईपीएल के इन खिलाड़ियों के खेलने की पूरी संभावना है।

क्रिस गेल: क्रिस गेल का इस सीजन सीपीएल में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। हालांकि, सेमीफाइनल में उन्होंने 42 रन ठोककर साबित कर दिया कि उन पर दांव लगाना घाटे का सौदा साबित नहीं होगा। ऐसे में कप्तान ड्वेन ब्रावो उन्हें प्लेइंग इलेवनमें शामिल करना चाहेंगे। गेल ने सीपीएल 2021 में अब तक 8 मैच में 20.62 के औसत से 165 रन बनाए हैं। उनका हाइएस्ट 42 रन है, जो उन्होंने गुयाना अमेजन वॉरियर्स के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में बनाया था।

CPL Final 2021: पहली बार चैंपियन बनी एमएस धोनी के ऑलराउंडर की टीम, आखिरी गेंद पर 3 विकेट से हारी प्रीति जिंटा की टीम

ड्वेन ब्रावो: सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियाट्स के कप्तान ड्वेन ब्रावो ने सीपीएल 2021 में 9 मैच में 34.25 के औसत से 137 रन बनाए हैं। उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 47 रन है। उन्होंने 8 विकेट भी लिए हैं।

टिम डेविड: फाइनल में सेंट लूसिया किंग्स की ओर से टिम डेविड के भी खेलने की पूरी संभावना है। उन्होंने सेमीफाइनल में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। टिम डेविड को हाल ही में विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने अपना हिस्सा बनाया है।

फैबियन एलन: फैबियन एलन आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स का हिस्सा हैं। हालांकि, सीपीएल 2021 में वह ड्वेन ब्रॉवो की अगुआई वाली सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियाट्स का हिस्सा हैं। फैबियन एलन ने अब तक 11 मैच में 19.50 के औसत से 117 रन बनाए हैं। उन्होंने 8 विकेट भी लिए हैं।

इविन लुईस: सीपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में इविन लुईस टॉप पर हैं। वह सीपीएल में सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियाट्स का हिस्सा हैं। उन्होंने अब तक 10 मैच में 52.50 के औसत से 420 रन बनाए हैं। सीपीएल 2021 में उनके नाम एक शतक भी है। लुईस आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं। राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें जोस बटलर की जगह रिप्लेस किया है।

शेरफेन रदरफोर्ड: आईपीएल 2021 में शेरफेन रदरफोर्ड सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा हैं। उन्हें टीम मैनेजमेंट ने जॉनी बेयरस्टो की जगह शामिल किया है। वह सीपीएल 2021 में सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियाट्स का हिस्सा हैं। उन्होंने सीपीएल 2021 में अब तक 10 मैच में 39.67 के औसत से 238 रन बनाए हैं।

फॉफ डुप्लेसिस (फिट होने पर): फॉफ डुप्लेसिस आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा हैं। ग्रोइन इंजरी के कारण वह सीपीएल 2021 में 9 मैच ही खेल पाए। इसमें उन्होंने 34.62 के औसत से 277 रन बनाए। उनके नाम एक शतक भी है। वह सीपीएल 2021 में सेंट लूसिया किंग्स का हिस्सा हैं। उनके आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में खेलने की पूरी उम्मीद है, लेकिन सीपीएल 2021 का फाइनल वह खेल पाएंगे यह कहना मुश्किल है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट