CPL 2021 : CSK के ओपनर ने जड़ा शतक और मुंबई इंडियंस के गेंदबाज ने किया कमाल, ब्रावो की टीम को मिली पहली हार; देखें Video

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2021) के 15वें मैच में सेंट लूसिया किंग्स ने सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रिओट्स को 100 रनों से मात दी। फाफ डु प्लेसिस ने 60 गेंदों पर शतक जड़ा वहीं मुंबई इंडियंस के अल्जारी जोसेफ ने भी 3 विकेट अपने नाम किए।

cpl-2021-csk-opener-du-plessis-hits-century-mumbai-indians-alzari-joseph-bowls-well-dwayne-bravo-st-kits-faces-first-loss-video
CPL 2021 में फाफ डु प्लेसिस ने 60 गेंदों पर शतक लगाया, टूर्नामेंट में ब्रावो की टीम को पहली हार मिली है (Source: Twitter)

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2021) के 15वें मैच में फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली सेंट लूसिया किंग्स ने अब तक अजेय रही सेंट किंट्स एंड नेविस पैट्रिओट्स को टूर्नामेंट में पहली बार मात दी। ये हार कोई मामूली नहीं थी बल्कि 100 रनों की थी। सेंट लूसिया की इस जीत के हीरो रहे आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के ओपन डु प्लेसिस जिन्होंने 60 गेंदों पर 120 रन बनाए।

आपको बता दें पहले बल्लेबाजी करते हुए सेंट लूसिया किंग्स ने सिर्फ दो विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाए। इस पारी में डु प्लेसिस ने नाबाद 60 गेंदों पर 120 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 13 चौके और 5 छक्के लगाए। उनका साथ निभाया 31 गेंदों पर 64 रनों की पारी खेलने वाले रोस्टन चेज ने।

225 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी ड्वेन ब्रावो की सेंट किट्स की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। टीम ने महज 2 रनों पर डेवोन थॉमस के रूप में पहला विकेट गंवा दिया। इसके बाद हाल ही में राजस्थान रॉयल्स की टीम में शामिल किए गए इविन लुईस ने 73 रनों की पारी खेली। लेकिन अन्य कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया।

KKR के ऑलराउंडर ने 250 के स्ट्राइक से ठोके रन पर हारी टीम; तीसरा मैच जीती शाहरुख की टीम

अल्जारी जोसेफ और कीमो पॉल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3-3 विकेट अपने नाम किए। आपको बता दें अल्जारी जोसेफ आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। वहीं ब्रावो और डु प्लेसिस आईपीएल में सीएसके के लिए एकसाथ खेलते हैं। लेकिन यहां एक दूसरे के विरोधी हैं।

ड्वेन ब्रावो की कप्तानी वाली सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रिओट्स की ये इस टूर्नामेंट में पहली हार है। इससे पहले इस टीम ने सभी 5 मुकाबले जीते थे और ये छठे मुकाबले में पहली बार इस टीम को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं सेंट लूसिया किंग्स की ये तीसरी जीत है।

प्वाइंट्स टेबल में सेंट किट्स की टीम 6 में से 5 मैच जीतकर नंबर एक पर काबिज है। दूसरी तरफ सेंट लूसिया किंग्स ने 5 में से तीन मुकाबले जीतकर दूसरा स्थान सुनिश्चित किया है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।