CPL 2021: एमएस धोनी के ओपनर ने गेंदबाजों की कुटाई की, प्रीति जिंटा की टीम ने लगाई जीत की हैट्रिक

सेंट लूसिया किंग्स के कप्तान फॉफ डुप्लेसिस ने भी इस मैच में गेंदबाजों की कुटाई की। उन्होंने एक चौके और 2 छक्के की मदद से 15 गेंद में 22 रन बनाए। डुप्लेसिस आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा हैं।

faf du plessis ipl chris gayle ipl CPL Caribbean Premier League Preity Zinta
आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के ओपनर फॉफ डुप्लेसिस ने 140 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। पंजाब किंग्स के ओपनर क्रिस गेल 7 गेंद में 3 रन ही बना पाए। (सोर्स- आईपीएल)

कैरेबियन प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) 2021 के 17वें मैच में सेंट लूसिया किंग्स (Saint Lucia Kings) ने सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियाट्स (St Kitts and Nevis Patriots) को 6 विकेट से हराकर जीत की हैट्रिक लगाई। सेंट लूसिया किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League/आईपीएल) की फ्रैंचाइजी पंजाब किंग्स की मालकिन प्रीति जिंटा (Preity Zinta) की ही टीम है।

सेंट कीट्स के वार्नर पार्क में हुए इस मैच में प्रीति जिंटा की टीम टॉस हार गई और सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियाट्स ने बल्लेबाजी चुनी। हालांकि, उसका यह फैसला सही साबित नहीं हुआ। क्रिस गेल की कप्तानी वाली सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियाट्स के खाते में 59 रन ही जुडे थे कि आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। इसके बाद उसने फैबियन एलन (34) और आसिफ अली (18) की मदद से 100 का स्कोर पार किया। उसकी पूरी टीम 19.3 ओवर में 118 रन पर ऑलआउट हो गई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट लूसिया किंग्स ने 15.4 ओवर में 4 विकेट पर 121 रन बना मैच अपने नाम कर लिया। सेंट लूसिया किंग्स की इस सीजन यह लगातार तीसरी जीत है। उसके अब 6 मैच में 8 अंक हो गए हैं। वह पॉइंट टेबल में अब दूसरे नंबर पर है। वहीं, सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियाट्स की 7 मैचों में यह लगातार दूसरी हार है। हालांकि, 10 अंकों के साथ वह पॉइंट टेबल में अब भी टॉप पर है।

इस मैच में वेस्टइंडीज के युवा ऑलराउंडर जेवोर रॉयल (Jeavor Royal) ने शानदार गेंदबाजी का मुजाहिरा पेश किया। उन्होंने सेंट लूसिया किंग्स की ओर से खेलते हुए 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट झटके। उनके अलावा भारतवंशी समित पटेल ने 15 रन देकर 2 विकेट लिए। केसरिक विलियम्स सबसे महंगे साबित हुए। उन्होंने 3 ओवर में 32 रन लुटाए। हालांकि, वह दो विकेट लेने में सफल रहे।

सेंट लूसिया किंग्स की ओर से रोस्टन चेज हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 38 में नाबाद 51 रन बनाए। उन्होंने 36 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। उनका इस सीजन यह तीसरा अर्धशतक है। वह सीपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में टॉप पर पहुंच गए। उनके 6 मैच में 80.33 के औसत से 241 रन हैं। वह मैन ऑफ द मैच भी चुने गए।

सेंट लूसिया किंग्स के कप्तान फॉफ डुप्लेसिस ने भी इस मैच में गेंदबाजों की कुटाई की। उन्होंने एक चौके और 2 छक्के की मदद से 15 गेंद में 22 रन बनाए। डुप्लेसिस आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा हैं। वह टीम में ओपनर की भूमिका निभाते हैं। वह गजब के फील्डर भी हैं। उनके क्षेत्ररक्षण के वीडियो अक्सर वायरल होते रहते हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।