IPL में नहीं बिके क्रिकेटर्स ने CPL 2021 में मचाया धमाल, टॉप पर पहुंची शाहरुख खान की टीम

ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। उनका यह फैसला सही साबित हुआ और बारबाडोस रॉयल्स 20 ओवर में 9 विकेट पर 93 रन ही बना पाई। ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने 16.5 ओवर में 4 विकेट पर 99 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

Khary Pierre Colin Munro CPL 2021 IPL
ट्रिनबागो नाइटराइडर्स की कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021 में यह 8 मैच में 5वीं जीत है। (सोर्स- ट्विटर/ईएसपीएनक्रिकइंफो)

कैरेबियन प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) 2021 के 23वें मैच में ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने बारबाडोस रॉयल्स को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही ट्रिनबागो नाइटराइडर्स (Trinbago Knight Riders) सीपीएल 2021 (CPL 2021) की पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई।

ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के 8 मैच में 5 जीत के साथ 10 अंक हैं। सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियाट्स (St Kitts and Nevis Patriots) के भी 8 मैच में 5 जीत के साथ 10 अंक हैं, लेकिन नेट रनरेट के आधार पर ट्रिनबागो नाइटराइडर्स शीर्ष पर है। ट्रिनबागो नाइटराइडर्स का मालिकाना हक बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के पास है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उनकी टीम कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) है। खास यह है कि सेंट कीट्स के वार्नर पार्क में खेले गए इस मैच में आईपीएल 2022 के लिए हुई नीलामी में नहीं बिके खिलाड़ियों (कॉलिन मुनरो और खैरी पियरे) ने धमाल मचाया। खैरी पियरे और कॉलिन मुनरो आईपीएल 2020 के लिए हुई नीलामी में नहीं बिके थे। गेंदबाज पियरे का बेस प्राइस 50 लाख, जबकि मुनरो का एक करोड़ रुपए था।

खैरी पियरे प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। उन्होंने 4 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट लिए। कॉलिन मुनरो ने 4 चौके और एक छक्के की मदद से 47 गेंद में नाबाद 41 रन बनाए।

इस मैच में ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। उनका यह फैसला सही साबित हुआ और बारबाडोस रॉयल्स (Barbados Royals) 20 ओवर में 9 विकेट पर 93 रन ही बना पाई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने 16.5 ओवर में 4 विकेट पर 99 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

बारबाडोस रॉयल्स की ओर से ओपनर काइल मेयर्स हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने ने 4 चौके और एक छक्के की मदद से 12 गेंद में 24 रन बनाए। उनके अलावा जोहानसन चार्ल्स ने 14, रेमन रीफर ने 16, आजम खान ने 17 और जोशुआ बिशप ने 17 रन बनाए।

कप्तान जेसन होल्डर, विकेटकीपर समित पटेल, नीयम यंग और मोहम्मद आमिर खाता नहीं खोल पाए। ट्रिनबागो नाइटराइडर्स की ओर से पियरे के अलावा सुनील नरेन ने 30 रन, जेडेन सील्स ने 12 और अकील हुसैन ने 13 रन देकर 2-2 विकेट लिए।

ट्रिनबागो नाइटराइडर्स की शुरुआत खराब हुई। लेंडल सिमंस के रूप में उसका पहला विकेट पारी की पहली ही गेंद पर गिर गया। इसके बाद कॉलिन मुनरो ने टियान वेबस्टर (9 रन) , डैरेन ब्रावो (19 रन), विकेटकीपर टिम सीफर्ट (12 रन) और अकील हुसैन (नाबाद 12 रन) के साथ छोटी-छोटी साझेदारियां कर टीम को जीत के द्वार तक पहुंचाया।

बारबाडोस रॉयल्स की ओर से मोहम्मद आमिर ने 19 और जोशुआ बिशप ने 29 रन देकर 2-2 विकेट लिए। ट्रिनबागो नाइटराइडर्स का अगला मुकाबला सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियाट्स से है। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार 12 सितंबर की सुबह 4:30 से खेला जाना है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट