CPL 2021: क्रिस गेल ने गेंदबाजों को कूटा, रोहित शर्मा के EX बल्लेबाज ने 24 गेंद में ठोका पचासा, फाइनल में पहुंची टीम; टूटा प्रीति जिंटा के विकेटकीपर का सपना

आईपीएल 2021 के लिए हुई नीलामी में इविन लुईस नहीं बिके थे। उनका बेस प्राइस एक करोड़ रुपए था। हालांकि, वह आईपीएल 2018-2019 में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का हिस्सा रहे थे।

CPL 2021 Chris Gayle Rohit Sharma Evin Lewis Preity Zinta Nicholas Pooran
इविन लुईस ने 197 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से नाबाद 77 रन बनाए। क्रिस गेल ने अपनी 27 गेंद की पारी के दौरान 5 चौके और 3 छक्के लगाए। (सोर्स- इंस्टाग्राम/सीपीएल)

कैरेबियन प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) 2021 के दूसरे सेमीफाइनल में 15 सितंबर की तड़के सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियाट्स (St Kitts and Nevis Patriots) ने गुयाना अमेजन वॉरियर्स (Guyana Amazon Warriors) को 7 विकेट से हरा दिया। अब 15 सितंबर (भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से) को होने वाले फाइनल में उसका मुकाबला बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा (Preity Zinta) की टीम सेंट लूसिया किंग्स (Saint Lucia Kings) से होगा।

सेंट लूसिया किंग्स ने शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की टीम त्रिनबागो नाइटराइडर्स (Trinbago Knight Riders) को हराकर फाइनल में प्रवेश किया है। गुयाना अमेजन वॉरियर्स की हार से आईपीएल में प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स का हिस्सा और विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन का अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाने का सपना टूट गया।

सेंट कीट्स के वार्नर पार्क में खेले गए इस मैच में सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियाट्स ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 178 रन बनाए। गुयाना अमेजन वॉरियर्स के लिए शिमरॉन हेटमेयर ने सबसे ज्यादा नाबाद 45 रन बनाए। उन्होंने 20 गेंद की अपनी पारी में 2 चौके और 4 छक्के लगाए।

उनके अलावा ओपनर ब्रैंडन किंग और चंद्रपॉल हेमराज 27-27 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान निकोलस पूरन ने एक चौके और 3 छक्के की मदद से 14 गेंद में 26 रन बनाए। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज टिककर बल्लेबाजी नहीं कर पाया।

सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियाट्स की ओर से जॉन-रुस जग्गेसार (Jon-Russ Jaggesar), डोमिनिक ड्रेक्स (Dominic Drakes), नसीम शाह (Naseem Shah) और फवाद अहमद (Fawad Ahmed) ने 2-2 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियाट्स ने 17.5 ओवर में 3 विकेट पर 181 रन बनाकर मैच जीत लिया। उसकी इस जीत में इविन लुईस, क्रिस गेल और कप्तान ड्वेन ब्रावो की अहम भूमिका रही।

IPL में नहीं बिके ऑलराउंडर्स ने CPL 2021 में मचाई गदर, फाइनल में पहुंची प्रीति जिंटा की टीम, हारी शाहरुख खान की टीम

इविन लुईस (Evin Lewis) सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियाट्स के हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 3 चौके और 8 छक्के की मदद से 39 गेंद में 77 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने 24 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया था। वह प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए।

खास यह है कि आईपीएल 2021 के लिए हुई नीलामी में इविन लुईस नहीं बिके थे। उनका बेस प्राइस एक करोड़ रुपए था। हालांकि, वह आईपीएल 2018-2019 में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का हिस्सा रहे थे।

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में प्रीति जिंटा की ही टीम पंजाब किंग्स के ओपनर क्रिस गेल ने 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 27 गेंद में 42 रन ठोके। उन्होंने सीपीएल (CPL) में अपने 2500 रन भी पूरे किए। कप्तान ड्वेन ब्रावो ने 3 चौके और एक छक्के की मदद से 31 गेंद में 34 रन बनाए। शेरफेन रदरफोर्ड भी 9 गेंद में नाबाद 11 रन बनाने में सफल रहे।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X