ताज़ा खबर
 

CPL 2020: लेंडल सिमंस की विस्फोटक पारी, सिर्फ चौके-छक्के से बनाए 64 रन; हेटमायर ने जड़ा तूफानी अर्धशतक

ट्रिबैगो नाइटराइडर्स ने टूर्नामेंट में लगातार आठवीं जीत दर्ज की। उसने सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियॉट्स को हराया। दूसरी तरफ, गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने सेंट लूसिया जॉक्स को 7 विकेट से हरा दिया।

CPL 2020, Trinbago Knight Riders vs St Kitts and Nevis Patriots, tkr vs stknpcpl 2020: लेंडल सिमंस और शिमरॉन हेटमायर ने अपनी-अपनी टीमों को जीत दिलाई। (सोर्स- ट्विटर)

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2020) में बुधवार रात (2 सितंबर) को दो मुकाबले खेले गए हैं। पहले मैच में ट्रिबैगो नाइटराइडर्स और सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियॉट्स की टीम आमने-सामने थी। वहीं, दूसरा मुकाबला सेंट लूसिया जॉक्स और गुयाना अमेजन वॉरियर्स के बीच खेला गया। ट्रिबैगो ने टूर्नामेंट में लगातार आठवीं जीत दर्ज की। वह एक भी मैच में नहीं हारा। दूसरी तरफ, गुयाना ने सेंट लूसिया को 7 विकेट से हरा दिया। दोनों मैच में एक-एक बल्लेबाज ने तूफानी पारी खेली। ट्रिबैगो के लिए लेंडल सिमंस ने 96 तो शिमरॉन हेटमायर ने 56 रन बनाए।

पहला मैच: सेंट किट्स ने ट्रिबैगो के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। ट्रिबैगो की शुरुआत अच्छी नहीं रही। आमिर जांगू 6 रन बनाकर रनआउट हो गए। वहीं, कॉलिन मुनरो रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर हो गए। इसके बाद लेंडल सिमंस और डैरेन ब्रावो ने टीम की पारी को संभाला। दोनों ने 144 रनों की साझेदारी की। सिमंस ने 63 गेंद की पारी में 7 चौके और 6 छक्के लगाए। 96 रन में उनके 64 रन सिर्फ चौके-छक्कों थे। सिमंस का स्ट्राइक रेट 152.38 का रहा। उनके अलावा ब्रावो ने 36 गेंद पर 36 रन बनाए। उन्होंने दो चौके और दो छक्के जड़े। टिम शिफर्ट 2 रन बनाकर आउट हुए। सिकंदर रजा 3 और ड्वेन ब्रावो 6 रन बनाकर नाबाद रहें।

इस मैच में कीरोन पोलार्ड की जगह ड्वेन ब्रावो ने ट्रिबैगो की कप्तानी की। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट किट्स की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 115 रन ही बना सकी। उसके लिए क्रिल लिन ने सबसे ज्यादा 46 गेंदों पर 34 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 73.91 का रहा। लिन ने अपनी पारी में 1 चौका और दो छक्के लगाए। जोशुआ डी सिल्वा ने 27 गेंद पर 29 रन की पारी खेली। कप्तन रयाद एमरिट ने 10 गेंद पर नाबाद 13 रन बनाए। इविन लुईस 5, बेन डंक 9, दिनेश रामदीन 4, डोमिनिक ड्रैक्स 7 और अल्जारी जोसेफ 1 रन बनाकर आउट हुए। ट्रिबैगो के लिए सिकंदर रजा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। ड्वेन ब्रावो, अकील हुसैन, खैरी पिएरे और भारत के प्रवीण तांबे को एक-एक सफलता मिली।

दूसरा मैच: गुयाना ने सेंट लूसिया के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। सेंट लूसिया की टीम 20 ओवर में 7 विकेट सिर्फ 109 रन ही बना सकी। उसके लिए सबसे ज्यादा जवेले ग्लेन ने बनाए। उन्होंने 22 गेंद पर 23 रन की पारी खेली। रहकीम कॉर्नवाल ने 13 गेंद पर 21 रन बनाए। 110 रन के लक्ष्य को गुयाना ने 3 विकेट पर 13.5 ओवर में हासिल कर लिया। उसके लिए हेटमायर ने सबसे ज्यादा 56 रन बनाए। उन्होंने 36 गेंद की पारी में 6 चौके और 3 छक्के लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 155.56 का रहा। चंद्रपॉल हेमराज ने 25 गेंद पर 26 रन की पारी खेली। इस टूर्नामेंट में शतक लगाने वाले निकोलस पूरन 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

Next Stories
1 पाकिस्तान के लिए करो या मरो का मुकाबला; मैच हारा तो सीरीज गंवाने के साथ ICC रैंकिंग में भी होगा नुकसान
2 चैंपियंस ट्रॉफी में टॉस होने तक शिखर धवन को ओपनिंग पार्टनर के बारे में नहीं था पता, धोनी ने अचानक ही रोहित शर्मा को भेज दिया
3 बाबर आजम ने फिर विराट कोहली को छोड़ा पीछे, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच की बराबरी की
ये पढ़ा क्या?
X