ताज़ा खबर
 

CPL 2020: क्रिस गेल ने बताया था कोरोनावायरस से भी ज्यादा जहरीला, अब रामनरेश सरवन ने छोड़ा कोच का पद

कुछ समय पहले ही सरवन एक विवाद में फंस गए थे। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्रिस गेल (Chris Gayle) ने टीम के पूर्व साथी रामनरेश सरवन (Ramnaresh Sarwan) पर पीठ में छुरा घोपने का आरोप लगाया था।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: August 13, 2020 7:03 PM
Ramnaresh Sarwan Chris Gayleक्रिस गेल ने इस साल अप्रैल में अपने यूट्यूब चैनल पर रामनरेश सरवन के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली थी।

कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) फ्रैंचाइजी जमैका तलावास के सहायक कोच रामनरेश सरवन निजी कारणों से टूर्नामेंट के इस सीजन हट गए हैं। सरवन की गैरमौजूदगी में वेस्टइंडीज के पूर्व स्पिनर रयान ऑस्टिन को जमैका तलावास का सहायक कोच नियुक्त किया गया है। जमैका तलावास के सीईओ जेफ मिलर ने त्रिनिदाद न्यूजडे से कहा, ‘सरवन ने निजी काम के लिए छुट्टी मांगी, जो मंजूर कर ली गई। सरवन के होने के कारण काफी फायदा मिलता है। उनके पास जो अनुभव और जानकारी है और जिस तरह से इतने साल तक उन्होंने क्रिकेटरों को अहम सलाह दी, उन सभी चीजों का इस सीजन हमें नुकसान होगा।’

बता दें कि कुछ समय पहले ही सरवन एक विवाद में फंस गए थे। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्रिस गेल (Chris Gayle) ने टीम के पूर्व साथी रामनरेश सरवन (Ramnaresh Sarwan) पर पीठ में छुरा घोपने का आरोप लगाया था। उन्होंने सरवन को ऐसा सांप बताया था, जो कोरोनावायरस से भी ज्यादा जहरीला है। टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले क्रिस गेल ने ये आरोप अपने यूट्यूब चैनल पर लगाए थे।

गेल ने इस साल अप्रैल में अपने यूट्यूब चैनल पर कहा था, ‘सरवन तुम इस वक्त कोरोनावायरस से भी बदतर हो। जमैका की टीम मेरे साथ जो भी हुआ, मुझे मालूम है उसके पीछे तुम्हारी बड़ी भूमिका है, क्योंकि तुम और टीम के मालिक ऐसे ही हो। तुमने मेरे खिलाफ टीम मालिक के कान भरे।’

टी20 फॉर्मेट में 22 शतक लगा चुके बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा था, ‘तुमने दावा किया था कि हमे दोस्त हैं, लेकिन फिर भी आप फोन नहीं करते हैं और न ही कॉल करते हैं। तुम ही वह इंसान थे, जिसने जमैका में मेरी पिछले जन्मदिन की पार्टी में लंबा-चौड़ा भाषण दिया था। तब तुम मेरी तारीफ कर रहे थे। सरवन तुम एक सांप हो। तुम इतने ईर्ष्यालू हो। तुम अब भी अपरिपक्व हो। तुमने मेरी पीठ में छुरा भोंका है।’

गेल को जमैका तलावास से रिलीज कर दिया गया था। गेल का मानना था कि इसके पीछे सबसे बड़ा हाथ रामनरेश सरवन का था। कैरेबियन प्रीमियर लीग 2020 इस साल 18 अगस्त से शुरू होनी है। इस सीजन में 33 मैच खेले जाएंगे। कोरोनावायरस के संक्रमण के खतरे के चलते ये सभी मुकाबले सिर्फ दो स्टेडियम में ही खेले जाएंगे। सीपीएल 2020 में तालावास की टीम का पहला मुकाबला 19 अगस्त को सेंट लूसिया जोकस से है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शाहरुख खान पर धोखाधड़ी का आरोप लगा चुके हैं शोएब अख्तर, बॉलीवुड एक्ट्रेस का करना चाहते थे अपहरण
2 पहले दिन बारिश ने डाला खलल, 45.4 ओवर का ही हो पाया खेल; 150 के भीतर पाकिस्तान की आधी टीम पवेलियन लौटी
3 ‘जूनियर डेल स्टेन’ ने किया सुसाइड, आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिलने से थे परेशान
ये पढ़ा क्या?
X