ताज़ा खबर
 

वेस्टइंडीज में खेलेंगे IPL में 2 गेंद पर हैट्रिक लेने वाले प्रवीण तांबे, शाहरुख खान की टीम से हुआ करार

प्रवीण तांबे आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए 2013 और 2015 में खेल चुके हैं। उन्होंने आईपीएल में 33 मुकाबलों में 28 विकेट अपने नाम किए थे। 2014 सीजन तांबे के लिए बेहतरीन रहा था। तब उन्होंने 13 मैच में 15 विकेट झटके थे।

प्रवीण तांबे ने आईपीएल में कुल 28 विकेट अपने नाम किए हैं। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारतीय क्रिकेटर प्रवीण तांबे भले ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बाहर कर दिए गए हो, लेकिन वे इस साल एक टी20 टूर्नामेंट में नजर आएंगे। दरअसल, तांबे ने कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) की टीम ट्रिबागो नाइट राइडर्स के साथ करार किया है। 48 साल के इस स्पिनर ने एक विदेशी टी10 लीग में हिस्सा लिया था। इस कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें आईपीएल से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। आईपीएल 2020 के लिए हुए ऑक्शन में तांबे को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 लाख में खरीदा था।

तांबे आईपीएल इतिहास में 2 गेंद पर हैट्रिक लेने वाले इकलौते गेंदबाज हैं। आईपीएल के 7वें सीजन में राजस्थान और केकेआर के बीच हुए मुकाबले में उन्होंने 16 ओवर की पहली गेंद पर मनीष पांडेय को संजू सैमसन के हाथों स्टंप करवाया था। हालांकि, वह गेंद वाइड करार दी गई थी। इसके बाद अगली गेंद पर उन्होंने युसूफ पठान (0) को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था। तांबे ने अपनी लीगल दूसरी गेंद पर रयान टेन डोशेट (0) को भी आउट कर दिया। इसी के साथ वे आईपीएल में दो गेंद पर हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए थे।

संयोग की बात है कि तांबे आईपीएल में भी शाहरुख खान की टीम में खरीदे गए थे और सीपीएल में भी उन्हीं की टीम की ओर से खेलेंगे। शाहरुख ट्रिबागो नाइट राइडर्स के मालिक हैं। उनके साथ जूही चावला और जय मेहता टीम के को-ऑनर हैं। तांबे आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए 2013 और 2015 में खेल चुके हैं। उन्होंने आईपीएल में 33 मुकाबलों में 28 विकेट अपने नाम किए थे। 2014 सीजन तांबे के लिए बेहतरीन रहा था। तब उन्होंने 13 मैच में 15 विकेट झटके थे।

ट्रिबागो नाइट राइडर्स से जुड़ने के बाद तांबे ने इंडियन एक्सप्रेस डॉट कॉम से बातचीत में कहा, ‘‘मैं फिट हूं। जब तक बीसीसीआई अपने कंपटीशन में मुझे हिस्सा लेने की इजाजत नहीं देता है तब तक मैं दूसरे लीग में क्यों नहीं खेल सकता हूं। मैं बाहर खेलने के लिए उपलब्ध हूं। मुझे टीकेआर ने अपनी टीम में रखा है। मैं वहां जाने से पहले सभी आवश्यक सावधानियां भी बरतूंगा और प्रोटोकॉल का पालन करूंगा।’’ तांबे के साथ रेलवे और आरसीबी के लिए खेलने वाले विस्फोटक बल्लेबाज असद पठान भी टूर्नामेंट में खेलेंगे। सीपीएल का आयोजन 18 अगस्त से 10 सितंबर के बीच खाली स्टेडियम में होना है।

Next Stories
1 लिवरपूल का 30 साल का सूखा खत्म, प्रीमियर लीग जीता; पहली बार कोई टीम 7 मैच शेष रहते चैंपियन बनी
2 मोहम्मद शमी की पत्नी ने फिर शेयर किया ‘HOT’ VIDEO, लोग करने लगे गंदे कमेंट्स
3 मोहम्मद हफीज के ‘सच’ उजागर करने पर मुश्किल में पड़ा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, ट्वीट में किया था कोरोना मुक्त होने का दावा
ये पढ़ा क्या?
X