ताज़ा खबर
 

कोरोना के खौफ के बीच खेल जगत से आई अच्छी खबर; फ्रांस में होगा टेनिस टूर्नामेंट, तुर्कमेनिस्तान में भिड़ेंगी फुटबॉल टीमें

तुर्कमेनिस्तान के इस कदम से दुनिया के कई देश चिंतित है। दूसरे देशों को लगता है कि तुर्कमेनिस्तान इस महामारी को गंभीरता से नहीं ले रहा। वहां के एक व्यवसायी ने कहा कि खुशी से हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधी क्षमता बढ़ती है।

सेरेना विलियम्स के कोच पैट्रिक मोरातोग्लू टेनिस टूर्नामेंट का आयोजन करेंगे। (सोर्स-सोशल मीडिया)

कई खेलों को रद्द या स्थगित कर दिया गया है। कोरोना के खौफ के बीच खेल की दुनिया से अच्छी खबर आई है। तुर्कमेनिस्तान में फुटबॉल सीजन को फिर से शुरू किया जा रहा है। वहीं, 23 बार ग्रैंड स्लैम जीत चुकीं टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स के कोच पैट्रिक मोरातोग्लू ने कहा है कि उनकी टेनिस एकेडमी पांच सप्ताह के टूर्नामेंट का आयोजन करेगी।

मोरातोग्लू के मुताबिक कोरोना महामारी के संकट के बीच इससे खिलाड़ियों को कोर्ट पर लौटने में मदद मिलेगी। उन्होंने इसका नाम अल्टीमेट टेनिस शोडाउन (यूटीएस) रखा है। आयोजकों ने अपने बयान में कहा कि कोरोना संकट के बीच खाली हुए टेनिस कैलेंडर को इससे भरने का लक्ष्य है। टूर्नामेंट का आयोजन दर्शकों के बिना किया जाएगा। फ्रांस से इसका सीधा प्रसारण भी होगा। टूर्नामेंट में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा। सीमित संख्या में स्टाफ होंगे। हर सप्ताह के अंत में 10 मुकाबले होंगे। टूर्नामेंट 16-17 मई से शुरू होगा। मई और जून के दौरान कुल 50 मुकाबले होंगे।
India Coronavirus Lockdown LIVE Updates: महाराष्ट्र में लॉकडाउन में छूट देने का ऐलान, पर दिल्ली में केजरीवाल ने की सख्ती, जानें- कहां-कहां लॉकडाउन में मिलेगी रियायत?
Coronavirus in India Live Updates: पिछले 24 घंटे में कोरोना से 27 मौत, 1334 नए मामले, अकेले गुजरात में 200 से ज्यादा केस
दूसरी ओर, तुर्कमेनिस्तान ने कहा है कि उनके यहां कोरोना का संकट नहीं है। दर्शकों की मौजूदगी में सीजन को फिर से शुरू किया जाएगा। तुर्कमेनिस्तान दुनिया के उन कुछ देशों में है जहां कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है। उसने कोरोना से डर कर मार्च में आठ टीमों की फुटबॉल लीग को रोक दिया था। उस समय तक सिर्फ तीन ही मैच हुए थे। एक महीने बाद देश में फुटबॉल की वापसी हो रही है और दर्शक स्टेडियम में जाने को लेकर उत्साहित हैं।

हालांकि, तुर्कमेनिस्तान के इस कदम से दुनिया के कई देश चिंतित है। दूसरे देशों को लगता है कि तुर्कमेनिस्तान इस महामारी को गंभीरता से नहीं ले रहा। वहां के एक व्यवसायी ने कहा कि खुशी से हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधी क्षमता बढ़ती है। कोरोना के कारण भारत में 500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 15 हजार से ज्यादा लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: ‘फ्लिंटॉफ ने दी थी गला काटने की धमकी, मैंने बोला- पता है न बल्ला कहां पड़ेगा’, युवराज ने 13 साल बाद 6 छक्के की कहानी बताई
2 लॉकडाउन में विराट कोहली को भी लगा लूडो का चस्का, अनुष्का शर्मा से भी पहले दो गोटी कर लिया ‘लाल’
3 VIDEO: युजवेंद्र चहल ने लड़की से फ्लर्ट करने के लिए लगाया फोन, बहन ने सुनाई गालियां
यह पढ़ा क्या?
X