ताज़ा खबर
 

कोरोना से जंग: MS Dhoni बीसीसीआई की मास्क फोर्स से भी गायब, फैंस ने कहा- अब किसी भी टीम का हिस्सा नहीं रहे माही

सरकार ने लोगों से मास्क पहनकर बाहर निकलने की अपील की है। कोरोना से जुड़ी सभी जानकारी के लिए आरोग्य सेतु एप्प भी बनाया गया है। सभी नागरिकों से इसे डाउनलोड करने की अपील की गई है।

Edited By ROHIT RAJ नई दिल्ली | Updated: April 18, 2020 9:43 PM
मास्क पहने हुए विराट कोहली, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, स्मृति मंधाना और सचिन तेंदुलकर। (सोर्स- ट्विटर)

कोरोनावायरस के कारण देश में 3 मई तक के लिए लॉकडाउन है। ऐसे में सभी खेल प्रतियोगिताओं को रद्द या स्थगित कर दिया गया है। सरकार ने लोगों से मास्क पहनकर बाहर निकलने की अपील की है। कोरोना से जुड़ी सभी जानकारी के लिए आरोग्य सेतु एप्प भी बनाया गया है। सभी नागरिकों से इसे डाउनलोड करने की अपील की गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से धर पर भी मास्क बनाने के लिए कहा है। इस अभियान में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) भी जुड़ गया है।

बोर्ड ने कोरोना पीड़ितों के लिए इससे पहले 51 करोड़ रुपए दान में दिए थे। अब बीसीसीआई ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें टीम इंडिया के वर्तमान और पूर्व खिलाड़ियों ने लोगों से मास्क पहनने की अपील की है। सभी ने कहा है कि मास्क पहनकर ही बाहर जाएं। वीडियो में सबसे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली नजर आ रहे हैं। उनके बाद बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली, स्मृति मंधाना, रोहित शर्मा, हरभजन सिंह, हरमनप्रीत कौर, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, मिताली राज और सचिन तेंदुलकर दिखाई दे रहे हैं। इसमें दो वर्ल्ड कप जीतने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी नहीं हैं।


धोनी के नहीं होने पर फैंस ने सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। एक यूजर ने कहा- धोनी नही हैं इसमें, अब तो मानना ही पड़ेगा कि धोनी अब किसी भी टीम का हिस्सा नहीं रहे। वहीं, एक अन्य फैन ने कहा- कोई धोनी का चेहरा दिखा दो रे। एक अन्य फैन ने कहा- हम यहां धोनी को मिस कर रहे हैं। दरअसल, माही पिछले साल वर्ल्ड कप में न्यूजीलैड के खिलाफ आखिरी बार पेशेवर क्रिकेट खेले थे। उसके बाद उन्होंने ब्रेक ले लिया है।

बीसीसीआई द्वारा जारी वीडियो में खिलाड़ियों ने बताया कि किस तरह घर बैठे आसानी से मास्क बनाया जा सकता है। खिलाड़ियों ने यह भी कहा कि इस खास अभियान में शामिल होकर आप न केवल खुद की सुरक्षा कर सकते हैं, बल्कि देश के लिए बड़ा योगदान भी देंगे। बीसीसीआई ने ट्विटर पर लिखा, ‘टीम इंडिया अब टीम मास्कफोर्स बन गई है। कोरोना से लड़ाई में साथ दें। सेतुआरोग्य मोबाइल एप डाउनलोड करें।’ बीसीसीआई ने इससे पहले कोरोना वायरस से लड़ाई में 51 करोड़ रुपये की मदद दी है।’

Next Stories
1 आथिया शेट्टी ने स्पेशल अंदाज में किया विश, जवाब में केएल राहुल ने दिया ‘दिल’
2 सैयद किरमानी ने खोला था MS DHONI की इंटरनेशनल क्रिकेट में एंट्री का रास्ता, वर्ल्ड कप विनर ने 17 साल बाद किया खुलासा
3 MS Dhoni का एक ऐसा रिकॉर्ड जिसे तोड़ना मुश्किल, विराट कोहली-रोहित शर्मा के लिए भी सपने से कम नहीं
आज का राशिफल
X