ताज़ा खबर
 

पाकिस्तानी टीम पर कोरोना की मार, 3 क्रिकेटर पॉजिटिव पाए गए; शोएब मलिक, वकार यूनिस का भी हो सकता है टेस्ट

पाकिस्तानी टीम को रविवार यानी 28 जून को इंग्लैंड दौरे पर रवाना होना है। उससे पहले शादाब, हैदर और हारिस कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में यह भी आशंका है कि इन तीनों खिलाड़ियों को इंग्लैंड दौरे से ड्रॉप किया जा सकता है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 23, 2020 10:20 AM
shadab khan haider ali and harris roufशादाब खान, हैदर अली और हारिस रऊफ।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को इंग्लैंड में 30 जुलाई से 3 टेस्ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। कोरोनावायरस के कारण उसे इसके लिए 28 जून को ही इंग्लैंड रवाना होना था, लेकिन इसके पहले ही उसे तगड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में शामिल 3 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। पाकिस्तान के जो 3 खिलाड़ी कोरोनावायरस की चपेट में आए हैं, उनमें लेग स्पिनर शादाब खान (Shahdab Khan), 19 साल के बल्लेबाज हैदर अली (Haider Ali) और तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भी शादाब खान, हैदर अली और हारिस रऊफ के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि कर दी है। पीसीबी ने बताया कि इन तीनों खिलाड़ियों में कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं थे, लेकिन इंग्लैंड रवाना होने से पहले रविवार को रावलपिंडी में खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट किया गया। इनमें से शादाब, हैदर और हारिस की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पीसीबी इन तीनों खिलाड़ियों के संपर्क में है। तीनों को तुरंत ही आइसोलेट होने की सलाह दी गई है।

पीसीबी से मिली जानकारी के मुताबिक, रावलपिंडी में उस्मान शेनवारी और इमाद वसीम का भी टेस्ट किया गया, लेकिन उनकी रिपोर्ट्स निगेटिव आईं हैं। अब वह 24 जून को लाहौर पहुंचेंगे। पीसीबी ने बताया कि क्लिफ डीकॉन, शोएब मलिक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस को छोड़कर इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तानी टीम में शामिल सभी खिलाड़ियों का कराची, लाहौर और पेशावर स्थित केंद्रों पर कोरोना टेस्ट किया गया है।

चूंकि के तीन खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, ऐसे में क्लिफ डीकॉन, शोएब मलिक और वकार यूनिस का भी कोरोना टेस्ट हो सकता है। शोएब मलिक को पीसीबी ने अपनी पत्नी सानिया मिर्जा और बेटे इजहान मिर्जा मलिक से मिलने के लिए विशेष मंजूरी दी थी। यदि दुर्भाग्य से उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो वह न सिर्फ इंग्लैंड दौरे से वंचित रह सकते हैं, बल्कि पत्नी और बेटे से मिलने का इंतजार और बढ़ जाएगा।।

पाकिस्तानी टीम को रविवार यानी 28 जून को इंग्लैंड दौरे पर रवाना होना है। उससे पहले शादाब, हैदर और हारिस कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में यह भी आशंका है कि इन तीनों खिलाड़ियों को इंग्लैंड दौरे से ड्रॉप किया जा सकता है। इन तीनों खिलाड़ियों का इंग्लैंड जाना नामुमकिन दिख रहा है, क्योंकि अभी इनका पाकिस्तान में इलाज चलेगा। स्वस्थ होने के बाद इंग्लैंड उन्हें अपने यहां प्रवेश की मंजूरी देता है या नहीं, इसे लेकर भी संशय है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 माइकल क्लार्क ने वैलेंटाइन वीक में मॉडल पत्नी को दिया था तलाक, अब फैशन डिजाइनर पिप एडवर्ड्स से चल रहा अफेयर, तस्वीरें वायरल
2 2011 वर्ल्ड कप फाइनल फिक्स था? सच्चाई जानने को श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री से पूछताछ करेगी आईसीसी
3 कोविड19 के बीच भारतीय निशानेबाज पूर्णिमा की मौत से खेल जगत में शोक की लहर
ये पढ़ा क्या?
X