ताज़ा खबर
 

Coronavirus: पीएम का बयान सुन बौखला गया 1000+ अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने वाला गेंदबाज, सरेआम दी ‘गाली’

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कोरोना वायरस पर दिए गए पीएम के बयान पर बेहद नाराजगी जताई है। बयान सुन वे इतना बौखला गए कि उन्होंने ट्वीट कर पीएम के फैसले पर सवाल खड़े किए। वे इतना गुस्सा थे कि उन्होंने पीएम के लिए गाली का भी इस्तेमाल किया।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: March 26, 2020 8:58 AM
शेन वार्न ने अपने करियर के दौरान 339 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 1001 विकेट लिए हैं। (सोर्स- ट्विटर)

कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया भर में जनजीवन अस्त व्यस्त है। कोविड 19 के कारण भारत समेत दुनिया के कई देश पूरी तरह से लॉक डाउन हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने इस बीमारी की भयावता को समझते हुए 24 मार्च की रात 12 बजे से देश भर में लॉक डाउन होने का ऐलान किया था। हालांकि, कुछ देश अब भी कोरोनावायरस की गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं। शायद इसी वजह से उन देशों के राष्ट्राध्यक्षों को अपने नागिरकों का कोपभाजन बनना पड़ रहा है।

ताजा मामला ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन से जुड़ा है। उनके कुछ फैसलों के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1000 से ज्यादा विकेट लेने वाले शेन वार्न (Shane Warne) भी खासे नाराज हैं। वार्न ने कोरोना वायरस पर दिए गए मॉरिसन के बयान पर बेहद नाराजगी जताई है। बयान सुनकर वे इतना बौखला गए हैं कि उन्होंने ट्वीट कर पीएम के फैसले पर सवाल खड़े किए। वे इतना गुस्सा थे कि ट्वीट के आखिर में उन्होंने पीएम के लिए गाली का भी इस्तेमाल किया।

दरअसल, मॉरिसन ने मंगलवार यानी 24 मार्च 20202 को अपने देश को संबोधित किया। इसमें उन्होंने कुछ अजीबोगरीब बातें कहीं। मॉरिसन ने कोरोना वायरस के दौरान स्कूल खुले रखने का फैसला किया, जबकि किसी के अंतिम संस्कार में 10 से ज्यादा लोगों के नहीं जुटने की चेतावनी दी। यही सुनकर शेन वार्न बौखला गए। उन्होंने ट्वीट कर अपना गुस्सा जाहिर भी कर दिया। उन्होंने लिखा, ‘पीएम को सुनने के बाद हर ऑस्ट्रेलियाई की तरह मैं भी यह समझा हूं कि जो जरूरी है वह गैरजरूरी है और जो गैरजरूरी है वह जरूरी है। मुझे समझ नहीं आ रहा है। अब भी शॉपिंग सेंटर से लोग नई शर्ट खरीद सकते हैं। WTF? पीएम के बयान से सदमा लगा है। तुरंत लॉकडाउन होना चाहिए।’


वार्न को ऑस्ट्रेलियाई संसद में विपक्ष के नेता रह चुके बिल शॉर्टन का भी समर्थन मिला। उन्होंने रिट्वीट में लिखा, ‘एक महान ऑस्ट्रेलियाई के ‘समझदारी भरे शब्द।’ ऑस्ट्रेलियाई पीएम के फैसले से शेन वॉर्न ही नहीं देश की वनडे और टी20 क्रिकेट टीम के कप्तान एरोन फिंच भी नाखुश हैं। उन्होंने भी ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘पीएम की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद मैं पहले से ज्यादा भ्रमित हो गया हूं।’ हालांकि, मेलबर्न डेमोंस के कप्तान मैक्स गॉन को मॉरिसन का संदेश लोगों के हितों को ध्यान में रखने वाला लगा। गॉन उन एथलीट्स में शामिल हैं, जो मौजूदा समय में दुनिया भर में खेल रद्द किए जाने के बाद अपना समय बिताने का रास्ता तलाश रहे हैं।

मालूम हो, ऑस्ट्रेलिया में करीब 3 हजार लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से 9 लोगों की मौत हो चुकी है। ऑस्ट्रेलिया के शहरों में अफरातफरी का माहौल है। लोग अस्पताल में करने वाली नर्सों को दुकान में घुसने नहीं दे रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए 40 अरब डॉलर के पैकेज का ऐलान किया है, लेकिन देश को लॉक डाउन नहीं करने से उसकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Next Stories
1 बॉक्सिंग किंग माइक टायसन ने मानी जवानी की भूल; खुद को बताया- जानवर, कहा- सबकुछ पैसे से खरीदना चाहता था
2 VIDEO: बीवी के सामने भीगी बिल्ली बना टीम इंडिया का ‘गब्बर’; धोने पड़े कपड़े, साफ किया बाथरूम
3 Covid-19: जर्मनी से लौटीं ओलंपियन अंकिता दास बनीं अफवाहों का शिकार, खेल मंत्रालय के दखल के बाद ले पाईं राशन
ये पढ़ा क्या?
X