scorecardresearch

Covid-19: तीनों फॉर्मेट में नंबर 1 रहे इकलौते ऑलराउंडर का छलका दर्द, बर्थडे पर भी नहीं हुई बेटी से मुलाकात; देखें VIDEO

बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। आईपीएल के दौरान हुई मैच फिक्सिंग की बात छिपाने के कारण आईसीसी ने उन पर बैन लगाया हुआ है।

shakib al
शाकिब क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में नंबर 1 ऑलराउंडर बनने वाले पहले और इकलौते क्रिकेटर हैं। (सोर्स- फेसबुक वीडियो स्क्रीनशॉट)
Covid-19 के चलते दुनिया भर में हर आम और खास इंसान परेशान है। इसमें खिलाड़ी भी शामिल हैं। दुनिया भर में खेल से जुड़े लगभग हर बड़े टूर्नामेंट रद्द या टाल दिए गए हैं। मैदान या कोर्ट पर ज्यादातर समय बिताने वाले एक खिलाड़ी के लिहाज से देखें तो यह बेहद मुश्किल समय है, लेकिन फिर भी वे समय की नजाकत को देखते हुए खुद को घरों में कैद किए हैं।

हालांकि, सोशल मीडिया के जरिए कभी-कभी उनका यह दर्द सार्वजनिक भी हो जाता है। ऐसा ही क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी20) में आईसीसी ऑलराउंडर रैंकिंग में नंबर वन रह चुके दुनिया के इकलौते खिलाड़ी शाकिब उल हसन के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। दुनियाभर में इस महामारी के चलते अब तक 15 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

खास यह है कि बांग्लादेश के इस दिग्गज क्रिकेटर का आज यानी 24 मार्च को जन्मदिन भी है। इसके बावजूद वे होटल के कमरे में खुद को बंद करने को मजबूर हैं। वे कोरोना वायरस के चलते अपनी बेटी तक से नहीं मिल पा रहे हैं। शाकिब का यह दर्द फेसबुक पर छलका है।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें:
कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा |
जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |
इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं |
क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट किए एक भावुक संदेश में लिखा, ‘मैं चूंकि अमेरिका जा रहा था। ऐसे में कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में आने की पूरी आशंका थी। यही वजह है कि मैंने खुद को आइसोलेट करने का फैसला किया। यहां आने के बाद मैंने अपनी बेटी तक से मुलाकात नहीं की है। ये काफी दर्दनाक है कि मैं अपनी बेटी को भी नहीं देख पा रहा हूं, लेकिन मुझे लगता है कि ताजा हालात में यह बलिदान करना बहुत जरूरी है।’

#stayhome #staysafe

Posted by Shakib Al Hasan on Saturday, March 21, 2020

शाकिब ने साथ ही यह भी कहा कि जो लोग भी विदेश में ठहरे हैं। उनके लिए भी जरूरी है कि वे बाहर नहीं निकलें। अगले 14 दिनों तक घर पर सुरक्षित रहना बहुत जरूरी है। उन्होंने बताया, मैं कुछ दिन पहले ही अमेरिका पहुंचा था। मैं विमान में बैठा था और काफी चिंतित था। जैसे ही अमेरिका पहुंचा, मैं सीधा होटल पहुंचा और पत्नी तथा बेटी को बताया कि मैं कुछ दिन यहीं रुकूंगा। बता दें कि बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। आईपीएल के दौरान हुई मैच फिक्सिंग की बात छिपाने के कारण आईसीसी ने उन पर बैन लगाया हुआ है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.