ताज़ा खबर
 

Covid-19: रियाल मैड्रिड के खिलाड़ी 10% सैलरी कटाने को तैयार, जोश बटलर ने टी-शर्ट बेच जुटाए 60 लाख

Covid-19: कोरोनावायरस से अब तक 15 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। 88 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा यूरोप के देश प्रभावित हुए हैं। इटली में 17 हजार और स्पेन में 14 हजार से ज्यादा लोग की मौत हुई है।

रियाल मैड्रिड के कप्तान सर्जियो रेमोस, गोलकीपर थिबाउट कॉर्टियोस और इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर। (सोर्स- सोशल मीडिया)

Covid-19: कोरोनावायरस के कारण दुनिया भर में खेल टूर्नामेंट रोक दिए गए हैं। इस खतरनाक वायरस से अब तक 15 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। 88 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा यूरोप के देश प्रभावित हुए हैं। इटली में 17 हजार और स्पेन में 14 हजार से ज्यादा लोग की मौत हुई है। इटली के फुटबॉल क्लब युवेंटस के खिलाड़ियों ने सैलरी कटवाए हैं। इस क्लब के लिए क्रिस्टियानो रोनाल्डो खेलते हैं। स्पेन में भी फुटबॉल क्लब बार्सिलोना और एटलेटिको मैड्रिड के खिलाड़ियों ने सैलरी कटवाए हैं। अब इस लिस्ट में रियाल मैड्रिड की टीम भी शामिल हो गई है।

रियाल के खिलाड़ी और कोच क्लब को हुए नुकसान में मदद के लिए अपने वेतन में कम से कम दस प्रतिशत की कटौती करने पर सहमत हो गए हैं। क्लब ने कहा कि यह फैसला उनकी फुटबॉल और बास्केटबॉल टीमों पर लागू होगा। क्लब के कुछ शीर्ष अधिकारी वेतन में कटौती पर सहमत हो गए हैं जो 20 प्रतिशत तक जा सकता है लेकिन यह बाकी सत्र की परिस्थितियों पर निर्भर करता है। अगर 10 प्रतिशत ही सैलरी कटी तो क्लब के 50 मिलियन यूरो ( करीब 414 करोड़ रुपए) बचेंगे।
Coronavirus in India LIVE Updates: ओडिशा 30 अप्रैल तक लॉकडाउन करने वाला पहला राज्य, CM पटनायक की अपील- इस दौरान रेल-हवाई सेवाएं न शुरू हों
Coronavirus in India LIVE Updates: दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 669 पहुंची, इसमें 426 मामले मरकज से जुड़े; महाराष्ट्र में 162 नए मामले, मरीजों की संख्या 1297 हुई
दूसरी ओर, स्पेन के ही क्लब सेविला ने भी कहा कि महामारी के दौरान कार्य की लागत कम करने के लिए वह अपने खिलाड़ियों और अन्य कर्मचारियों को अवकाश पर रखेगा। स्पेनिश लीग ने अनुमान लगाया है कि अगर महामारी के कारण प्रतियोगिताएं शुरू नहीं होती है तो क्लबों को संयुक्त रूप से एक अरब यूरो (82.98 अरब रुपए) का नुकसान होगा। दूसरी ओर क्रिकेट में इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने पिछले साल वर्ल्ड कप फाइनल में पहनी गई शर्ट की नीलामी से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए 65,000 पाउंड (लगभग 60 लाख रुपए) से अधिक की धनराशि जुटाई है।

बटलर ने यह शर्ट पिछले साल लॉर्ड्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए फाइनल के दौरान पहनी थी। उन्होंने यह राशि लंदन के रॉयल ब्राम्पटन एवं हर्टफील्ड अस्पताल के लिए जुटाई। इस मैच की आखिरी गेंद पर रन आउट करने और इससे पहले मैच में अर्धशतक जड़ने वाले बटलर ने एक सप्ताह पहले ईबे पर यह शर्ट नीलामी के लिए रखी थी। बटलर ने पिछले साल वर्ल्ड कप में 11 मैच में 312 रन बनाए थे।Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें:
कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा
जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए
इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं
क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोविड-19 ने बढ़ाई भारतीय एथलीटों की मुश्किलें, ओलंपिक क्वालीफिकेशन के नवंबर तक टलने से लगा बड़ा झटका
2 शाहरुख खान की कॉल और ब्रेंडन मैकुलम की सलाह ने बदली इस क्रिकेटर की जिंदगी, केकेआर को बनाया था IPL चैंपियन
3 पृथ्वी शॉ ने शॉर्ट गेंदों पर आउट होने का खोला राज, कहा- न्यूजीलैंड टूर पर हो गया था डबल माइंड