ताज़ा खबर
 

कोरोना के खौफ के बीच पहली बार स्टेडियम पहुंचे दर्शक, हजारों फैंस ने देखा क्रिकेट मैच

इंग्लैंड अक्टूबर के बाद से अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के दौरान भी स्टेडियम में दर्शकों को जाने की अनुमति दे सकता है। दर्शक जब ओवल ग्राउंड पर मैच देखने पहुंचे तो उन्हें पहले अपने हाथों को सैनिटाइज करना पड़ा। साथ ही उन्हें मास्क पहने रहना था।

कोरोनावायरस के कारण स्टेडियम में दर्शकों को जाने की अनुमति नहीं थी। (सोर्स – सोशल मीडिया)

कोरोनावायरस के कारण पिछले 4 महीने में दुनिया भर के कई खेलों के टूर्नामेंट प्रभावित हुए। कुछ टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया तो कुछ को खाली स्टेडियम में पूरा किया जा रहा है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज ने खाली स्टेडियम में टेस्ट मैच खेलने की शुरुआत की। तीन टेस्ट की सीरीज का आखिरी मैच मैनचेस्टर में हो रहा है। इसी बीच इंग्लैंड में नया प्रयोग किया है। एक काउंटी मैच में दर्शकों को स्टेडियम में पहुंचकर मैच देखने की इजाजत दी गई।

कोरोना के खौफ पहली बार किसी स्टेडियम में दर्शक दिखाई दिए। हालांकि, उनकी संख्या सिर्फ 1000 ही थी। इंग्लैंड की काउंटी टीम सरे और मिडलसेक्स के बीच मशहूर ओवल के ग्राउंड पर दो दिवसीय मुकाबले की शुरुआत हुई। इंग्लैंड अक्टूबर के बाद से अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के दौरान भी स्टेडियम में दर्शकों को जाने की अनुमति दे सकता है। दर्शक जब ओवल ग्राउंड पर मैच देखने पहुंचे तो उन्हें पहले अपने हाथों को सैनिटाइज करना पड़ा। साथ ही उन्हें मास्क पहने रहना था।

25000 दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम में एक हजार दर्शकों को अनुमति मिली। स्टेडियम के दो स्टैंड एक लाइन को छोड़कर दर्शकों को निश्चित दूरी पर बिठाया गया। एक परिवार के समूह में अधिकतम छह लोगों इजाजत मिली। सरे काउंटी क्लब के चीफ एग्जीक्यूटिव रिचर्ड गोल्ड ने कहा कि क्लब को सदस्यों को उपलब्ध कराए जा रहे टिकटों के लिए एक घंटे के भीतर 10,000 कॉल मिले। उन्होंने कहा, ‘‘सूरज चमक रहा है, क्रिकेट हो रहा है और लोग खुश दिख रहे हैं।’’

रिचर्ड गोल्ड ने कहा, ‘‘हमें सरकार और सुरक्षा अधिकारियों से बहुत सारे लोग मिले हैं। मुझे लगता है कि वे इस पर एक नज़र रखेंगे और निर्णय लेंगे। उम्मीद है कि यह अच्छी तरह से होने पर चीजों को गति दे सकता है।’’ कुछ दर्शकों को शुक्रवार यानी 31 जुलाई से शेफील्ड में विश्व स्नूकर चैंपियनशिप देखने की अनुमति दी जाएगी। यह प्रशंसकों की वापसी के लिए सरकारी योजना के हिस्से में है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘करियर के आखिर में नहीं मिली इज्जत, असहनीय था टीम मैनजमेंट का बर्ताव’, युवराज सिंह ने BCCI पर साधा निशाना
2 ‘कोहली की टीम इस बार सबसे ज्यादा संतुलित, जीत सकती है खिताब’, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने RCB को बताया फेवरेट
3 ICC चेयरमैन पद के लिए सौरव गांगुली के समर्थन में उतरे कुमार संगकारा, ग्रीम स्मिथ भी कर चुके हैं सपोर्ट
ये पढ़ा क्या?
X