ताज़ा खबर
 

कोरोना: पहली बार किसी क्रिकेट टीम ने सैलरी कटवाई, सबसे ज्यादा वेतन पाने वाले भारतीय क्रिकेटर अब भी खामोश

स्पेन के क्लब बार्सिलोना, रियाल मैड्रिड और एटलेटिको मैड्रिड के सभी खिलाड़ियों ने अपने वेतन कटवाए हैं। इटली में रोनाल्डो की टीम युवेंटस ने भी ऐसा किया है। अब इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने अपने वेतन का 25% हिस्सा कटवाने का ऐलान किया है।

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम। (सोर्स- सोशल मीडिया)

कोरोनावायरस से पूरा विश्व परेशान है। दुनिया भर में 10 लाख से ज्यादा लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। 59 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। भारत में भी संक्रमितों की संख्या 3 हजार से ज्यादा हो गई है। इस मुश्किल समय में लोग एक-दूसरे की मदद कर रहे हैं। सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ियों ने कोरोना पीड़ितों के लिए दान किया। वहीं, विदेशों में क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लियोनल मेसी और नेमार जैसे खिलाड़ियों ने लोगों की मदद की है।

कोरोना के कारण दुनिया की एक तिहाई आबादी लॉकडाउन हो चुकी है। दुनिया आर्थिक मंदी की ओर बढ़ रही है। ऐसे में सिर्फ खिलाड़ी ही नहीं बल्कि टीमें भी योगदान कोरोना से बचाव के लिए आर्थिक रूप से मदद कर रही है। स्पेन के क्लब बार्सिलोना, रियाल मैड्रिड और एटलेटिको मैड्रिड के सभी खिलाड़ियों ने अपने वेतन कटवाए हैं। इटली में रोनाल्डो की टीम युवेंटस ने भी ऐसा किया है। अब पहली बार किसी क्रिकेट टीम ने ऐसा किया है। इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने अपने वेतन का 25% हिस्सा कटवाने का ऐलान किया है। खिलाड़ियों ने कुल 4.6 करोड़ रुपए कटवाए हैं।
Coronavirus Outbreak Latest updates: भारत में होने वाला अंडर-17 महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप टला, सौरव गांगुली की अपील- सोशल डिस्टेंशिंग बनाए रखें
Coronavirus in India LIVE Updates: कोरोना से देशभर में 86 मौत, 3000 से ज्यादा मरीज; गंगाराम अस्पताल के 108 स्टाफ क्वारेंटिन
India Coronavirus LIVE News Updates: मध्य प्रदेश में शनिवार को कोरोना से तीन लोगों की मौत, आंकड़ा 150 के पार

इंग्लैंड में कॉट्रेक्ट लिस्ट में तीन हिस्से होते हैं। पहला टेस्ट मैचों के लिए, दूसरा वनडे मैचों के लिए और तीसरा इनक्रीमेंट लिस्ट। टेस्ट मैचों की लिस्ट में शामिल क्रिकेटर को सलाना 6.5 करोड़ रुपए दिए जाते हैं। वनडे लिस्ट वालों को 1.5 करोड़ रुपए सलाना मिलते हैं। इनक्रीमेंट वालों के बारे में बोर्ड ने जानकारी नहीं दी है। अगर भारतीय खिलाड़ियों से तुलना करें तो ग्रेड ए प्लस में 7 करोड़, ग्रेड-ए में 5 करोड़, ग्रेड-बी में 3 करोड़ और ग्रेड-सी में 1 करोड़ रुपए सलाना दिए जाते हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने साल 2020 में 26 खिलाड़ियों को कॉन्ट्रैक्ट दिया है। विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को ए प्लस में शामिल किया गया है। ग्रेड-ए में 11, ग्रेड-बी में 5 और ग्रेड-सी में 8 खिलाड़ी हैं। अभी तक खिलाड़ियों ने सैलरी काटने के लिए नहीं किया है। विदेशों में क्लब और बोर्ड की मदद के लिए खिलाड़ी सैलरी कटवाते हैं। इससे क्लब और बोर्ड में काम करने वाले कर्मचारियों को असुविधा नहीं हो।
Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें:
कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा
जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए
इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं
क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Next Stories
1 जावेद मियांदाद खेल से गद्दारी करने वालों से नाराज, बोले- फिक्सिंग के दोषियों को फांसी मिले; देखें VIDEO
2 लव या अरेंज मैरिज के सवाल पर स्मृति मंधाना ने फैन को किया कन्फ्यूज, बताई लाइफ पार्टनर की क्वालिटी
3 Coronavirus: सचिन तेंदुलकर ने नरेंद्र मोदी से हुई बात का खुलासा किया, पीएम ने कहा- 14 अप्रैल के बाद भी आराम से बैठ नहीं सकते
ये पढ़ा क्या?
X