ताज़ा खबर
 

कोरोना का कहर: चेतेश्वर पुजारा का काउंटी क्लब संग करार रद्द, ऑस्ट्रेलियाई टीम नहीं करेगी बांग्लादेश का दौरा

COVID- 19: 32 साल के चेतेश्वर पुजारा ने भारत के लिए 77 टेस्ट में 48.66 की औसत से 5840 रन बनाए हैं। वे ग्लूस्टरशायर के साथ 6 मैच खेलने वाले थे। क्लब ने कहा कि वैश्विक महामारी के कारण इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने सभी तरह के पेशेवर क्रिकेट को 28 मई तक के लिए रद्द कर दिया है।

भारत के चेतेश्वर पुजारा, ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ। (सोर्स- सोशल मीडिया)

COVID- 19: कोरोनावायरस के कारण दुनिया भर में खेल टूर्नामेंट रोक दिए गए हैं। इस खतरनाक वायरस से अब तक 15 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। 88 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा यूरोप के देश प्रभावित हुए हैं। इंग्लैंड में 7 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहां होने वाले सभी क्रिकेट और फुटबॉल टूर्नामेंट अगले आदेश तक रोक दिए गए हैं। इसी बीच काउंटी क्रिकेट क्लब ग्लूस्टरशायर ने इस बात की जानकारी दी है कि उसने चेतेश्वर पुजारा के साथ हुए करार को खत्म कर दिया है।

32 साल के पुजारा ने भारत के लिए 77 टेस्ट में 48.66 की औसत से 5840 रन बनाए हैं। वे ग्लूस्टरशायर के साथ 6 मैच खेलने वाले थे। क्लब ने कहा, ‘‘वैश्विक महामारी के कारण इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने सभी तरह के पेशेवर क्रिकेट को 28 मई तक के लिए रद्द कर दिया है। हम अब 2020 के सीजन में मजबूत ग्लूस्टरशायर के पुजारा को खेलते देखने का मौका भी चूकेंगे। हम जानते थे कि फैंस इसके लिए उत्सुक थे।’’
Coronavirus in India LIVE Updates: कोरोना से देश में अब तक 166 लोगों की मौत, रेलवे ने 80 हजार आइसोलेशन वार्ड बनाए व 2500 डॉक्टर तैनात किए
Coronavirus in India LIVE Updates: दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 669 पहुंची, इसमें 426 मामले मरकज से जुड़े; टेस्ट किट मिलते ही सबसे पहले होगी हॉटस्पॉट्स की जांच
काउंटी चैंपियनशिप इससे पहले 12 अप्रैल से शुरू होना था। अब कोरोनावायरस के कारण इसे अगले आदेश तक के लिए टाल दिया गया है। पुजारा इससे पहले काउंटी में डर्बीशायर, यॉर्कशायर और नॉटिंघमशायर के लिए खेल चुके हैं। वे न्यूजीलैंड दौरे पर 0-2 से टेस्ट सीरीज हारने वाली टीम इंडिया के सदस्य थे। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया का जून में होने वाला दो टेस्ट का बांग्लादेश क्रिकेट दौरा कोरोना वायरस के कारण रद्द हो गया है। पहला टेस्ट 11 जून से चटगांव में और दूसरा 19 जून से ढाका में होना था। दोनों विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा थे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ केविन राबर्ट्स ने कहा,‘‘वैश्विक क्रिकेट कैलेंडर काफी व्यस्त है, लेकिन हम इस दौरे को भविष्य में पूरा करने के लिये अपनी ओर से पूरी कोशिश करेंगे।’’ कोरोना की वजह से दुनिया भर की क्रिकेट प्रतियोगिताएं रद्द या स्थगित हो चुकी हैं, ऐसे में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सहमति से इस सीरीज को रद्द करने पर सहमति जता दी। ये ऑस्ट्रेलिया का बांग्लादेश का 2016 और 2017 के बाद तीसरा दौरा होता।Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें:
कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा
जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए
इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं
क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Covid-19: भारतीय क्रिकेटर को भारी पड़ा कर्फ्यू में कार पर घूमना; कटा चालान, भरा जुर्माना
2 इंग्लिश अंपायर का बॉल टैम्परिंग कांड पर बड़ा खुलासा, कहा- मैदान पर आपा खो देते थे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर
3 ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने माइकल क्लार्क के विराट कोहली की चापलूसी वाले आरोप को नकारा, कहा- हमारा काम खेलना, उकसाना नहीं