ताज़ा खबर
 

Covid-19: खेल मंत्री की पहल पर पूर्व ओलंपियन का अमेरिका में शुरू हुआ इलाज, फ्लाइट रद्द होने के चलते नहीं लौट पाए थे भारत

Covid-19: अशोक दीवान 1975 में वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य थे। उन्होंने 1976 ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। 65 साल के दीवान ने आईओए के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा को एक पत्र लिखा था। उन्होंने कहा था कि वे हाई ब्लड प्रेशर से पीड़ित हैं।

खेल मंत्री किरण रिजिजू के साथ पूर्व हॉकी खिलाड़ी अशोक दीवान। (सोर्स- सोशल मीडिया)

Covid-19: कोरोनावायरस के कारण दुनिया भर में 95 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका इससे बुरी तरह प्रभावित हुआ है। यहां 4 लाख से ज्यादा लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हुए हैं। अब तक 16 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। अमेरिका में ही भारत के हॉकी खिलाड़ी और ओलंपियन अशोक दीवान फंसे हुए हैं। उन्होंने भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) से मदद मांगी थी, जिसके बाद खेल मंत्रालय ने एक्शन लिया।

खेल मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा, ‘‘हॉकी ओलंपियन अशोक दीवान अमेरिका में फंसे हैं और अस्वस्थ हैं। वे आईओए के माध्यम से किरण रिजिजू के पास पहुंचे। इसके बाद सैन फ्रांसिस्को में भारतीय दूतावास से संपर्क किया गया है और उन्हें तत्काल सहायता देने के लिए डॉक्टर उपलब्ध करवाया गया, ताकि उनका उपचार किया जा सके।’’कोरोनावायरस के कारण देश में इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर पाबंदी लगी है, इसलिए वह अभी वापस भारत नहीं आ सकते हैं।
Coronavirus in India LIVE Updates: ICMR की रिसर्च में चौंकाने वाला खुलासा- लॉकडाउन नहीं करती सरकार को अब तक होते साढ़े आठ लाख लोग हो सकते थे संक्रमित
Coronavirus in India State-Wise LIVE Updates: बिहार के सीवान जिले में कोरोना के 29 मरीज, 23 एक ही परिवार के, सरकार ने सील की जिले की सीमाएं
अशोक दीवान 1975 में वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य थे। उन्होंने 1976 ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। 65 साल के दीवान ने आईओए के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा को एक पत्र लिखा था। उन्होंने कहा था कि वे हाई ब्लड प्रेशर से पीड़ित हैं। इसके अलावा अन्य बीमारियों के चलते उन्हें पिछले हफ्ते इमरजेंसी में अस्पताल में एडमिट होना पड़ा था। दीवान ने कहा कि वह 20 अप्रैल तक भारत वापस आने वाले थे, लेकिन मौजूदा संकट को देखते हुए उनका आ पाना मुश्किल है।

दीवान ने पत्र में लिखा था, ‘‘मैं इन दिनों अच्छा महसूस नहीं कर रहा हूं, यहां मेरे पास कोई भी नहीं है। जैसा कि आप जानते हैं कि यहां इलाज काफी महंगा होता है। इसलिए मैंने खेल मंत्री से सहायता करने के लिए लेटर लिखा।’’ इसके बाद खेल मंत्रालय ने दीवान की हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया है। भारत में भी कोरोना से पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अब तक 6500 से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।
Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें:
कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा
जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए
इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं
क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 10 हजार वेंटिलेटर मांगने पर शोएब अख्तर को इंडियन फैंस ने दिखाई ‘औकात’, पूछा- मसूद अजहर और हाफिज सईद को दोगे
2 केएल राहुल ने अथिया शेट्टी की शर्ट को लेकर किया कमेंट, फैंस लेने लगे मजे
3 VIDEO: रोहित शर्मा हैं जेमिमा रोड्रिग्ज के फेवरिट मेल क्रिकेटर, 6 दिन पढ़कर लाईं थीं 10वीं क्लास में 80% नंबर