ताज़ा खबर
 

VIDEO: जब स्टेडियम में सबके बीच कपल करने लगा एक-दूसरे को KISS, गेंदबाज को छोड़ इनपर ठहर गई सबकी निगाहें

शर्म से लाल हो चुकी लड़की की आंखें भर गईं और उसने ब्वॉयफ्रेंड को 'हां' कह दिया। दोनों एक-दूसरे को किस करने लगे।

हर किसी का ध्यान एंडरसन से हटकर इस कपल पर आ गया।

आपने क्रिकेट मैदान पर स्लेजिंग देखी होगी। या ऐसा कुछ, जिसने मैच में बाधा पहुंचाने का काम किया हो और कैमरा उसे ही फोकस करने लगे। मगर इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच ऐसा वाकया हुआ, जिसने सबको चौंका दिया। हुआ यूं कि 8 सितंबर 2017 को खेले गए इस मैच में जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 500वां शिकार किया। वह इस फॉर्मेट में ऐसा कारनामा करने वाले छठे और इंग्लैंड के इकलौते गेंदबाज बने।

ठीक इसी दौरान एक कपल ने स्टेडियम में ही सबके सामने सगाई कर ली और लोगों का ध्यान जेम्स एंडरसन से हटकर इनपर ही आ गया। जैसे ही एंडरसन ने 500वां विकेट लिया। ब्वॉयफ्रेंड ने अपनी जेब से अंगूठी निकाली और घुटनों पर बैठकर गर्लफ्रेंड को सगाई के लिए प्रपोज करने लगा। हर किसी का ध्यान एंडरसन से हटकर इस कपल पर आ गया। शर्म से लाल हो चुकी लड़की की आंखें भर गईं और उसने ब्वॉयफ्रेंड को ‘हां’ कह दिया। दोनों एक-दूसरे को किस करने लगे।

बता दें कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट के दूसरे दिन वह 500 विकेट लेने वाले दुनिया के छठे खिलाड़ी बन गए हैं। एंडरसन इंग्लैंड के क्रिकेट इतिहास में भी 500 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज हैं। उन्होंने लॉर्ड्स टेस्ट के दूसरे दिन वेस्टइंडीज के ओपनर क्रेग ब्रेथवेट की गिल्लियां बिखेर कर यह मुकाम हासिल किया। यह विकेट लेने के बाद वह हाथ फैलाकर अपने साथी खिलाड़ियों के पास पहुंचे।

सभी ने उन्हें मुबारकबाद दी। कुछ देर बाद वह स्टुअर्ट ब्रॉड के गले लगकर बेहद इमोशनल हो गए। उनकी आंखों में आंसू साफ नजर आ रहे थे। जब इंग्लैंड के फैन्स ने उन्हें खड़े होकर मुबारकबाद दी तो उन्होंने खुद को शांत किया। 35 साल के इस खिलाड़ी ने 500 विकेट की याद के तौर पर सभी की ओर गेंद दिखाई।

अब एंडरसन से आगे मुथैया मुरलीधरन (800 विकेट), शेन वॉर्न (708 विकेट), अनिल कुंबले (619 विकेट), ग्लेन मैकग्राथ (563) और कर्टनी वॉल्श (519) हैं। टेस्ट इतिहास में 500 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज कर्टनी वॉल्श ही थे। वहीं ग्लेन मैकग्राथ ने लॉर्ड्स में ही 500 विकेट लेने का कीर्तिमान हासिल किया था। गौरतलब है कि लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के मैच में मेहमान टीम पहली पारी में 123 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी। इसके बाद इंग्लैंड की पारी 194 रनों पर सिमट गई। दूसरी पारी में वेस्टइंडीज ने 3 विकेट के नुकसान पर 93 रन बना लिए हैं, जिसके बाद उसकी बढ़त 22 रनों की हो गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App