scorecardresearch

Coronavirus: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मैच में दर्शकों पर लगा बैन, सचिन-सहवाग को मैदान पर नहीं देख पाएंगे फैंस

coronavirus updates: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मैच महाराष्ट्र में खेले जा रहे हैं। कोरोनावायरस के कारण पुणे के एमसीए स्टेडियम में होने वाले मैचों को पहले ही रद्द कर दिया गया है। अब वहां होने वाले मुकाबले नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले जाएंगे।

Coronavirus: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मैच में दर्शकों पर लगा बैन, सचिन-सहवाग को मैदान पर नहीं देख पाएंगे फैंस
इंडिया लीजेंड्स ने पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज लीजेंड्स और दूसरे में श्रीलंका लीजेंड्स को हराया। (सोर्स- सोशल मीडिया)

कोरोनावायरस के कारण दुनिया भर के कई मैचों में दर्शकों की मौजूदगी दर्ज नहीं हो पा रही है। यूरोप में कई फुटबॉल मैच खाली स्टेडियम में खेले जा रहे हैं। दुनिया के सबसे बड़े फुटबॉल लीग टूर्नामेंट चैंपियंस लीग में पेरिस सेंट जर्मेन और बोरुसिया डॉर्टमंड के बीच खेले गए प्री-क्वार्टरफाइनल के दूसरे लेग में दर्शकों को स्टेडियम में नहीं जाने दिया गया था। अब भारत में भी पहली बार क्रिकेट मैच दर्शकों की गैरमौजूदगी में खेला जाएगा। हालांकि, यह अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं है।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में दुनिया भर की कई टीमों के महान खिलाड़ी खेल रहे हैं। इंडिया लीजेंड्स के लिए क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, जहीर खान और इरफान पठान सहित कई पुराने खिलाड़ी खेल रहे हैं। टूर्नामेंट के अगले मैचों में दर्शकों को स्टेडियम में जाने की अनुमति नहीं होगी। कोरोनावायरस के खतरों को ध्यान में रखकर यह फैसला किया गया है। भारत में अब तक कोरोनावायरस से संक्रमित 70 से ज्यादा लोगों के बारे में पता चला है।

coronavirus updates: IPL 2020 के शुरुआती मैचों में नहीं खेलेंगे विदेशी, महामारी के कारण सरकार ने लगाया बैन

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मैच महाराष्ट्र में खेले जा रहे हैं। कोरोनावायरस के कारण पुणे के एमसीए स्टेडियम में होने वाले मैचों को पहले ही रद्द कर दिया गया है। अब वहां होने वाले मुकाबले नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले जाएंगे। महाराष्ट्र में बुधवार यानी कि 11 मार्च को कोरोनावायरस से संक्रमित 10 लोगों के बारे में पता चला था। डीवाई पाटिल स्टेडियम में ही सीरीज का फाइनल मुकाबला भी खेला जाएगा। इंडिया लीजेंड्स ने अब तक अपने दोनों मैचों में जीत हासिल की है। उसने पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज लीजेंड्स और दूसरे में श्रीलंका लीजेंड्स को हराया है।

टूर्नामेंट के पदाधिकारियों ने आधिकारिक बयान जारी कर कहा, ‘‘देश में चल रहे हेल्थ इमरजेंसी के कारण यह फैसला लिया है कि 13 मार्च से डीवाई पाटिल स्टेडियम में होने वाले सभी शेष मैच बंद दरवाजों के पीछे खेले जाएंगे।’’ सिर्फ रोड सेफ्टी सीरीज ही नहीं यहां तक कि IPL 2020 पर भी कोरोनावायरस का खतरा मंडरा रहा है। केंद्र सरकार ने कोरोनावायरस के कारण सभी मौजूदा विदेशी वीजा 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिए हैं। सिर्फ राजनयिक और कामकाजी वीजा में छूट दी गई है। ऐसे में विदेशी खिलाड़ी 15 अप्रैल तक टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 12-03-2020 at 03:55:14 pm
अपडेट