scorecardresearch

Coronavirus Updates: IPL 2020 पर कोरोनावायरस का खतरा, टूर्नामेंट के प्रेसिडेंट बोले इस पर हमारी नजर

Coronavirus Updates:कोरोनावायरस के कारण दुनिया भर में अब तक 3100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 90 हजार से ज्यादा लोग इसकी चपेट में हैं।

Coronavirus Updates: IPL 2020 पर कोरोनावायरस का खतरा, टूर्नामेंट के प्रेसिडेंट बोले इस पर हमारी नजर
टूर्नामेंट का पहला मैच 29 मार्च को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा। (सोर्स- सोशल मीडिया)

Coronavirus Updates: भारत में भी कोरोनावायरस ने पैर पसारना शुरू कर दिया है। केंद्र सरकार ने चार देशों के नागरिकों का रेगुलर वीजा सस्पेंड कर दिया है। इसमें इटली, इरान, दक्षिण कोरिया और जापान शामिल हैं। इस बीच जयपुर में भी इटली के एक व्यक्ति को पॉजिटिव पाया गया है। सरकार के आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक कुल 6 मरीजों में इस वायरस की पुष्टि हुई है। इसी महीने से IPL 2020 के मुकाबले शुरू होंगे। अब इस टूर्नामेंट पर भी कोरोनावायरस का खतरा मंडराने लगा है।

IPL 2020 पर कोरोनावायरस के खतरे पर टूर्नामेंट के गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने मंगलवार को कोरोनोवायरस के प्रकोप के कारण IPL के लिए किसी भी खतरे से इनकार किया, लेकिन अधिकारियों ने स्थिति पर नजर रखी हुई है। टूर्नामेंट का पहला मैच 29 मार्च को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इसी मैदान पर 24 मई को फाइनल मुकाबला भी होगा।

कोरोनावायरस के खतरे से जुड़े सवाल पर बृजेश पटेल ने कहा, ‘‘अभी तक कोई खतरा नहीं है और हम स्थिति पर नजर रख रहे हैं।’’ वहीं, बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी IPL या दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए किसी भी खतरे से इंकार किया। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज 12 मार्च से खेली जाएगी। पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला, दूसरा मैच 15 मार्च को लखनऊ और तीसरा मैच 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाएगा।

कोरोनावायरस के कारण दुनिया भर में अब तक 3100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 90 हजार से ज्यादा लोग इसकी चपेट में हैं। इस कारण दुनिया भर के कई बड़े खेल टूर्नामेंट पर संकट के बादल छाए हुए हैं। इस साल अगस्त में जापान की राजधानी टोक्यो में ओलिंपिक गेम्स होने हैं। ऐसी खबरें आ रही हैं कि ओलिंपिक संघ और जापान मिलकर टूर्नामेंट को आगे बढ़ा सकते हैं।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 03-03-2020 at 10:03:07 pm
अपडेट