scorecardresearch

भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज पर Coronavirus का कहर, खाली स्टेडियम में होंगे बाकी दोनों वनडे

coronavirus updates: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे की सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में बारिश के कारण रद्द हो गया। खेल मंत्रालय के मुताबिक जिन टूर्नामेंटों को टाला नहीं जा सकता है, उन्हें दर्शकों के बिना ही आयोजित करवाया जाए।

भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज पर Coronavirus का कहर, खाली स्टेडियम में होंगे बाकी दोनों वनडे

coronavirus updates: IPL 2020 के बाद अब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी वनडे सीरीज पर भी कोरोनावायरस का खतरा मंडराने लगा है। IPL के मैच खाली स्टेडियम में कराने की चर्चा जोरों पर हैं। अब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे की सीरीज के बाकी दो मैच भी खाली स्टेडियम में कराए जा सकते हैं। पहला मैच गुरुवार यानी 12 मार्च को बारिश के कारण रद्द हो गया। दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम पर 15 मार्च और तीसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन पर 18 मार्च को खेला जाएगा।

बीसीसीआई के सूत्र ने कहा, ‘बोर्ड को खेल मंत्रालय की एडवायजरी मिली है। जाहिर है कि अगर हमें भीड़ इकट्ठा करने से मना किया गया है तो हमें उसका पालन करना होगा।’’ आईपीएल में अप्रैल तक विदेशी खिलाड़ियों के हिस्सा लेने पर भी रोक लगा दी गई है। वीजा पाबंदी के कारण 15 अप्रैल तक विदेशी खिलाड़ी भारत नहीं आ सकते हैं। ऐसे में वे दुनिया के सबसे बड़े टी20 लीग में शुरुआती 17 दिन दिखाई नहीं देंगे। आईपीएल में हिस्सा लेने वाले विदेशी खिलाड़ी बिजनेस वीजा कैटेगरी में आते हैं। सरकार के निर्देशों के अनुसार वे 15 अप्रैल तक नहीं आ सकते हैं।

coronavirus का कहर: खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे IPL 2020 के मुकाबले, फ्रैंचाइजी टीमों को लग सकता है करोड़ों का चूना

खेल मंत्रालय ने एक एडवायजरी जारी की है, जिसमें यह कहा गया है कि जिन टूर्नामेंटों को टाला नहीं जा सकता है, उन्हें दर्शकों के बिना ही आयोजित करवाया जाए। मंत्रालय की एडवायजरी के मुताबिक, किसी भी खेल की इवेंट में भीड़ जमा नहीं होनी चाहिए। जो जरूरी इवेंट हैं, उन्हें दर्शकों के बिना ही आयोजित किया जाए। विदेश में टूर्नामेंट खेलने या ट्रेनिंग पर खिलाड़ियों के जाने से पहले ऐहतियाती कदम उठाने होंगे। रैंकिंग वाले टूर्नामेंट और ओलंपिक को लेकर सभी खेल संघ विश्व स्वास्थ्य संगठन की गाइडलाइन का पालन करें।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 12-03-2020 at 06:27:10 pm
अपडेट