Coronavirus updates: IPL फैंस के लिए खुशखबरी, सौरव गांगुली का दावा तय समय पर ही होंगे मैच

coronavirus updates: बोर्ड ने कहा है कि खिलाड़ियों, फ्रैंजाइजी, एयरलाइंस, टीम होटल्स और टूर्नामेंट से जुड़े सभी पक्षों को जरूरी सावधानी और एहतियात बरतने के लिए कहा जाएगा। खिलाड़ियों से यह भी कहा जाएगा कि वे फैंस से हाथ न मिलाएं।

सौरव गांगुली ने कहा कि आईपीएल ऑन है। (सोर्स- सोशल मीडिया)

coronavirus updates: कोरोनावायरस से भारत में अब तक 30 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। दुनिया भर में 3200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इटली इटली में तो एक महीने के लिए किसी भी तरह के मैच में दर्शकों के जाने पर रोक लगा दी गई है। ऐसा माना जा रहा था कि IPL 2020 पर भी कोरोनावायरस का प्रभाव दिखेगा, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इसे खारिज कर दिया है।

गागुली ने कहा, ‘‘टूर्नामेंट के सभी मैच तय समय पर ही होंगे। कहीं कोई समस्या नहीं है। कोरोनावायरस को लेकर सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे।’’ गांगुली से पूछा गया कि बोर्ड कोरोनावायरस से निपटने के लिए कितना तैयार है और इसका आईपीएल पर क्या असर होगा तो गांगुली ने कहा, ‘‘आईपीएल ऑन है।’’इससे पहले यह खबर आई थी कि BCCI के पदाधिकारी मौजूदा परिस्थितियों के बारे में जानकारी के लिए केंद्रीय खेल मंत्रालय से संपर्क कर रहे हैं।

बोर्ड अध्यक्ष ने आगे कहा, ‘‘इंग्लैंड की काउंटी टीम दुनिया भर का दौरा कर रही है। वे अबुधाबी में भी खेलने जा रहे हैं। कोई समस्या नहीं है।’’ बोर्ड ने कहा है कि इस संबंध में सभी खिलाड़ियों, फ्रैंजाइजी, एयरलाइंस, टीम होटल्स और टूर्नामेंट से जुड़े सभी पक्षों को जरूरी सावधानी और एहतियात बरतने के लिए कहा जाएगा। खिलाड़ियों से यह भी कहा जाएगा कि वे फैंस से हाथ न मिलाएं।

IPL में 60 विदेशी खिलाड़ी खेलेंगे। ये ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के अलावा कई देशों से आएंगे। इन देशों में कोरोनावायरस का असर कम है। इससे पहले बोर्ड इस बात से इंकार करता आ रहा था कि आईपीएल पर कोरोनावायरस का कोई असर होगा। बृजेश पटेल ने कहा था, ‘‘अभी तक कोई खतरा नहीं है और हम स्थिति पर नजर रख रहे हैं।’’