ताज़ा खबर
 

21 Day Lockdown: डिजिटल क्लासेज से अपने टैलेंट को निखारेंगे एथलीट्स, जानिए खेल मंत्रालय का प्लान

रिजिजू ने ट्वीट किया, 'बहुत जल्द हम अपने एथलीट्स के लिए डिजिटल क्लासेज शुरू करेंगे। इसके अलावा आप जहां भी हों, कृपया अपने सभी महत्वपूर्ण काम खुद ही करें।'

खिलाड़ियों के लिए खेल मंत्री ने बनाई नई योजना, अबघर पर बैठे एथलीट्स निखार सकेंगे अपना टैलेंट

Coronavirus: केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एथलीट्स को अपनी प्रतिभा निखारने के लिए एक पोस्ट शेयर की है। खेल मंत्री का यह बयान ऐसे समय आया है जब आधी दुनिया कोरोना वायरस की चपेट में हैं। रिजिजू  के मुताबिक, खेल मंत्रालय टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (TOPS) में शामिल खिलाड़ियों को मैदान के बाहर कौशल निखारने के लिए डिजिटल क्लासेज शुरू करेगा। रिजिजू ने अपने ट्विटर पर डिजिटल क्लासेज को लेकर लिखा, भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के एक अधिकारी ने इस योजना के पीछे के उद्देशों को समझाया।

रिजिजू ने ट्वीट किया, ”बहुत जल्द हम अपने एथलीट्स के लिए डिजिटल क्लासेज शुरू करेंगे। इसके अलावा आप जहां भी हों, कृपया अपने सभी महत्वपूर्ण काम खुद ही करें।” इस योजना के बारे में एक अधिकारी ने बताया, ”यह कार्यक्रम मूल रूप से टाप्स में शामिल एथलीटों के लिए शुरू किया गया है। यह खिलाड़ियों के लिए विकास कार्यक्रम है। इसमें उन्हें मैदान के बाहर के शिष्टाचार जैसे टैलेंट के बारे में बताया जाता है।”

उन्होंने कहा कि, ”पहले यह कक्षाओं में पढ़ाया जाता था, लेकिन चूंकि हमारे टाप्स एथलीट ज्यादातर बाहर ट्रेनिंग ले रहे हैं। इसलिए अब इसे डिजिटल रूप से पेश किया जा रहा है। इससे वे दुनिया में कहीं से भी इसका लाभ उठा पाएंगे।’ ऐसे में लोग घर में रहकर भी अपने टैलेंट को निखार सकते हैं।

बता दें कि इन दिनों देश  और दुनिया के खेल से जुड़े लोग भी घर में क्वारेंनटाइन हैं। भारत में अब तक कोरोना की चपेट में करीब 600 लोग आ चुके हैं। इनमें से 12 की मौत हो चुकी है।

किरेन रिजिजू सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वे एथलीट्स और आम जनता को घर के अंदर समय गुजारने के बेहतरीन टिप्स दे रहे हैं। इससे पहले भी वे हैंडवॉश चैलेंज दे चुके हैं। अब उन्होंने फिटनेस को लेकर बात की है।

उन्होंने लिखा, 21 दिन तक आप घर में रहने के दौरान परिवार संग अच्छा टाइम बिता सकते हैं। इसी के साथ अपनी हेल्थ पर भी फोकस कर सकते हैं। फिट इंडिया ही कोरोना से फाइट कर सकता है। घर में रहकर भी आप फिट रह सकते हैं। जहां आप टीवी चैनल पर भी फिटनेस कार्यक्रम देखकर भी खुद को हेल्दी स्वस्थ रख सकते हैं।

Next Stories
1 Corona Virus: वीरेंद्र सहवाग ने लाइव चैट में IPL 2020 पर किया खुलासा, कहा- अप्रैल में नहीं सितंबर या फिर…
2 IPL के पहले शतकवीर ने खोला RCB के ‘चोकर्स’ होने का राज, कहा- टीम में बहुत ज्यादा है ‘बेकार का शोर’
3 Coronavirus: जोफ्रा आर्चर का 3 साल पुराना ट्वीट वायरल, इंग्लिश क्रिकेटर ने की थी 3 हफ्ते के ‘लॉक डाउन’ की ‘भविष्यवाणी’
ये पढ़ा क्या?
X