ताज़ा खबर
 

Coronavirus Outbreak: आरसीबी से पहली बार खुश हुए गौतम गंभीर, जानिए कारण

Coronavirus Outbreak: अंडर-17 महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप भारत में 2 से 21 नवंबर के बीच होना था। यह इस साल देश में सबसे बड़ा इंटरनेशनल टूर्नामेंट है। मेजबान होने के नाते भारत को डायरेक्ट एंट्री मिली है। कोरोना के कारण इसे टाला गया।

Coronavirus Outbreak: कोरोनावायरस के कारण दुनिया भर के कई खेलों के टूर्नामेंट को स्थगित या रद्द कर दिया गया है। भारत में 29 मार्च से होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है। इसी बीच भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि इस मुश्किल परिस्थिति में मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देना जरूरी है। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गौतम गंभीर की तारीफ की। गंभीर ने सांसद निधि से 2 करोड़ रुपए मदद के लिए दिए। आरसीबी द्वारा तारीफ मिलने पर गंभीर ने कहा- आपने मुझे जीत लिया।

रहाणे ने ट्वीट किया, ‘इस लॉकडाउन के दौरान मानसिक स्वास्थ्य भी महत्वपूर्ण है। हम महाराष्ट्र सरकार, बीएमसी और एमपॉवर के प्रयासों की सराहना करते हैं जिन्होंने मानसिक स्वास्थ्य से जुड़े मसलों के लिये फ्री हेल्पलाइन बनाई है।’’

दूसरी ओर, फेडरेशन इंटरनेशनल फुटबॉल एसोसिएशन (फीफा) ने एक बड़ा फैसला लिया है। उसने भारत में इस साल नवंबर में होने वाले अंडर-17 महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप को कोरोनावायरस के कारण अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया है।
India Coronavirus LIVE News Updates: कोरोना के मामलों में उछाल, बीते 12 घंटों में 355 नए मामले सामने आए
Coronavirus in India LIVE Updates: योगी सरकार बनाएगी 66 करोड़ खादी के मास्क, गरीबों को मिलेंगे मुफ्त
टूर्नामेंट की नई तारीखों का जल्द ही ऐलान किया जाएगा। यह टूर्नामेंट 2 से 21 नवंबर के बीच देश में 5 जगह कोलकाता, गुवाहाटी, भुवनेश्वर, अहमदाबाद और नवी मुंबई में खेला जाना था। मेजबान होने के नाते अंडर-17 महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप में भारत को सीधे एंट्री मिली है। इस टूर्नामेंट में 16 टीमें खेलेंगी। वर्ल्ड कप का फाइनल नवी मुंबई में होना था।
Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें:
कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा
जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए
इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं
क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Live Blog

Highlights

    16:51 (IST)04 Apr 2020
    कोरोना के खिलाफ एकजुट प्रयास की जरूरत: पुजारा

    टेस्ट में भारत के मुख्य बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा, ‘‘इस समय प्रत्येक व्यक्ति एक सैनिक है। अगर आप इंडोर रहोगे तो आप अपने देश के लिए युद्ध लड़ रहे हो। इसके लिए एकजुट प्रयास की जरूरत है, बिना इसके हम जीत नहीं सकते। ऐसा मुझे अपनी बेटी के लिए करना होता है।’’ फिटनेस को लेकर पुजारा ने कहा कि अभी क्रिकेट इंतजार कर सकता है, लेकिन फिटनेस से कोई समझौता नहीं। इसके लिए वह घर पर बने जिम में एक्सरसाइज करते हैं।

    16:30 (IST)04 Apr 2020
    रहाणे ने महाराष्ट्र सरकार की तारीफ की

    भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि इस मुश्किल परिस्थिति में मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देना जरूरी है। रहाणे ने ट्वीट किया, ‘इस लॉकडाउन के दौरान मानसिक स्वास्थ्य भी महत्वपूर्ण है। हम महाराष्ट्र सरकार, बीएमसी और एमपॉवर के प्रयासों की सराहना करते हैं जिन्होंने मानसिक स्वास्थ्य से जुड़े मसलों के लिये फ्री हेल्पलाइन बनाई है।’’

    15:31 (IST)04 Apr 2020
    गंभीर ने आरसीबी से कहा- आपने मुझे जीत लिया

    इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गौतम गंभीर की तारीफ की है। उन्होंने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सांसद निधि से दो करोड़ रुपए दिए। इसकी सराहना आरसीसी ने की। गंभीर ने भी जवाब दिया। उन्होने कहा, ‘मुझे आप लोगों से हारने से नफरत है, लेकिन आज आपने मुझे इस स्वीकारोक्ति से जीत लिया है। बहुत बहुत धन्यवाद।’’

    15:11 (IST)04 Apr 2020
    अंडर-20 महिला वर्ल्ड कप भी टला

    फीफा ने अंडर-17 वर्ल्ड कप को टालने के साथ ही एक बड़ा फैसला लिया। उसने अंडर-20 महिला वर्ल्ड कप को भी टाल दिया है। यह टूर्नामेंट पनामा/कोस्टा रिका में अगस्त से सितंबर के बीच खेला जाना था।

    14:20 (IST)04 Apr 2020
    हिमा दास डॉक्टर पर हमले से दुखी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 अप्रैल यानी शुक्रवार को खेल की 40 हस्तियों से बात की थी। इस दौरान एथलीट हिमा दास ने देश भर में पुलिस और डॉक्टर पर हो रहे हमले पर दुख जताया और कहा कि ये लोग नियम नहीं मान रहे। दूसरी ओर, वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने कहा कि पीएम ने सभी से इस महामारी से एकजुट होकर लड़ने को कहा है।

    13:57 (IST)04 Apr 2020
    भारत में 2900 से ज्यादा लोग संक्रमित

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 हजार 902 है। इनमें से 2 हजार 650 का इलाज चल रहा है। 183 ठीक हुए हैं और 68 की मौत हो चुकी है। देश में कोरोनावायरस के खतरों को देखते हुए 21 दिन का लॉकडाउन किया है।

    12:58 (IST)04 Apr 2020
    कोरोनो से लड़ना हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य: गांगुली

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को लोगों से घर के अंदर रहने और सामाजिक तौर पर दूरियों को बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कोरोनोवायरस से लड़ना हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य है। गांगुली ने कहा, ‘‘ये दुनिया भर में, भारत में और हमारे देश के विभिन्न राज्यों में कठिन समय हैं और यह महत्वपूर्ण है कि हम खड़े हों।’’

    12:44 (IST)04 Apr 2020
    ‘अफ्रीका कोई टेस्ट लैब नहीं’

    पूरी दुनिया कोरोना से लड़ रही है। इसी बीच दो डॉक्टर ने एक टीवी कार्यक्रम में कोविड-19 के लिए अफ्रीका में टेस्ट करने का सुझाव दिया। इस पर चेल्सी के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी दिदिएर ड्रोग्बा और इंटर मिलान के सैमुएल इटो भड़क गए। दोनों ने कहा कि अफ्रीका को टेस्टिंग लैब नहीं है। उन्होंने से रंगभेद से भी जोड़ा।

    12:30 (IST)04 Apr 2020
    नेमार ने 7.6 करोड़ रुपए दान किए

    स्टार फुटबॉलर ब्राजील के नेमार जूनियर ने कोरोनावायरस से पीड़ितों की मदद के लिए 7.6 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है। वे फ्रांस के पेरिस सेंट जर्मेन की ओर से क्लब फुटबॉल खेलते हैं। वे दुनिया के तीसरे सबसे महंगे फुटबॉलर हैं।

    12:15 (IST)04 Apr 2020
    खेलों पर कोरोना का असर

    कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभावों के कारण दुनियाभर में जुलाई तक के सभी खेल टूर्नामेंट स्थगित या रद्द कर दिए गए हैं। इसमें टोक्यो ओलिंपिक, क्रिकेट टूर्नामेंट, आईपीएल और टेनिस ग्रैंड स्लैम विंबलडन भी हैं। ओलिंपिक अब अगले साल जुलाई-अगस्त में होंगे, जबकि 15 अप्रैल तक टले आईपीएल पर अब भी खतरा मंडरा रहा है।

    12:08 (IST)04 Apr 2020
    ‘खेल कब शुरू होगा इसका पता नहीं’

    फीफा के अध्यक्ष गियानी इनफेंटिनो ने कहा कि खेल दोबारा कब शुरू होगा। इसके बारे में किसी को नहीं पता। जब यह फिर से शुरू होगा तब स्थिति बदली होगी। कोरोनावायरस के कारण पूरी दुनिया में फुटबॉल प्रभावित हुआ है।

    Next Stories