ताज़ा खबर
 

VIDEO: सुरेश रैना को कुकिंग करना पसंद, फेवरिट डिश है बैंगन का भरता; पीवी सिंधु-साक्षी मलिक की तरह उनके पास भी है रियो…

रेस्टोरेंट में सुरेश रैना स्पेशल डिश रखनी हो तो वह क्या होगी के सवाल पर रैना ने कहा, ‘मैं बनाऊंगा, बैंगन का भरता, स्पेशली फॉर यू। वह भी गैस पर एकदम चमकीले, जलाकर बिल्कुल खतरनाक खिलाऊंगा।’

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: April 7, 2020 7:50 PM
कोरोनावायरस के कारण आईपीएल 2020 अभी शुरू नहीं हुआ है। इस कारण स्पोर्ट्स एंकर गौरव कपूर और सुरेश रैना ने आईसोलेशन प्रीमियर लीग खेली। (स्क्रीनशॉट)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड19 महामारी से निपटने के लिए देश में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है। अभी इसकी अवधि 14 अप्रैल तक है। कोरोनावायरस के कारण सभी दुनिया भर की खेल प्रतियोगिताएं या तो रद्द कर दी गईं हैं या फिर उन्हें टाल दिया गया है। इसी कारण दुनिया की सबसे महंगी घरेलू टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) भी 15 अप्रैल तक टाल दी गई है। इसी कारण खिलाड़ी अपने घर पर ही रहने को मजबूर हैं। हालांकि, उन्होंने फैंस से रूबरू होने के लिए नई-नई तरकीब ईजाद की हैं।

जाने-माने स्पोर्ट्स एंकर और यूट्यूबर गौरव कपूर ने लॉकडाउन में आईपीएल खेलने का जुगाड़ निकाला है। उन्होंने इसे आईसोलेशन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नाम दिया है। इस खेल में वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किसी दूसरे क्रिकेटर से रूबरू होते हैं और उससे सवाल पूछते हैं। हर सवाल पर रन निर्धारित हैं। इसके नियम में उन्होंने फ्री हिट भी रखी है।

ताजा एपिसोड में उन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज सुरेश रैना से सवाल किए। सुरेश रैना ने 89 रन बनाए। इस दौरान रैना ने यह भी खुलासा किया कि क्या उनकी पसंदीदा डिश है। क्विज की शुरुआत में गौरव ने उनसे पूछा कि लॉकडाउन के कारण आपकी कौन से डोमेस्टिक स्किल तगड़ी हो गई है।

इस पर रैना ने कहा, ‘मुझे हमेशा से कुकिंग पसंद है। हॉस्टल के दिनों में जब छोटा था और इंग्लैंड खेलने गया था तब भी मुझे कुकिंग का कोई इश्यू नहीं था। मुझे किचेन में सारी चीजें पता हैं कि कहां मसाले, क्या करना है। घर को भी जो वाश कर सकते हैं, जैसे बेबी के कपड़े, जो भी छोटी-छोटी हेल्प हो सकती है। मैं अपने सारे काम कर रहा हूं।’

उन्होंने बताया, ‘मैं सबको खाना परोस रहा हूं। बना रहा हूं। किसी को कम स्पाइसी पसंद है। प्रियंका का अलग है, क्योंकि अभी उसका खाना कुछ अलग है। लेकिन मेरे तड़के कभी-कभी स्पाइसी हो जाते हैं। इसलिए मैं सबको परोसने के बाद बाद में अपना खाना बनाता हूं, क्योंकि मुझे थोड़ा स्पाइसी पसंद है।’

इस पर गौरव पूछते हैं कि रेस्टोरेंट में यदि सुरेश रैना स्पेशल डिश रखनी हो तो वह क्या होगी। इस पर रैना ने कहा, ‘मैं बनाऊंगा, बैंगन का भरता, स्पेशली फॉर यू। वह भी गैस पर एकदम चमकीले, जलाकर बिल्कुल खतरनाक खिलाऊंगा।’ खतरनाक बैंगन का भरता सुनकर गौरव हंसने लगते हैं।

क्विज के आखिरी सवाल के रूप में गौरव ने रैना से पूछा कि आपमें, पीवी सिंधु और साक्षी मलिक में क्या कॉमन है। इस पर रैना ने हंसते हुए कहा कि तीनों के पास रियो मेडल है। बता दें कि सिंधु और साक्षी ने 2016 रियो ओलंपिक में पदक जीते थे, जबकि कुछ दिन पहले दोबारा पिता बने सुरेश रैना ने अपने नवजात बेटे का नाम रियो रैना रखा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारतीय महिला क्रिकेटर ने पोस्ट की सोशल मीडिया पर तस्वीर, फैंस ने कहा- दिशा पाटनी की नौकरी खतरे में
2 Covid-19: सुनील गावस्कर ने कोरोना पीड़ितों के लिए दान किए 59 लाख, चेतेश्वर पुजारा भी हुए विराट-रोहित क्लब में शामिल
3 VIDEO: कीवी क्रिकेटर ने स्टीव स्मिथ से पूछा कब खत्म होगा शेव का ‘लॉकडाउन’, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने लिए मजे