ताज़ा खबर
 

हॉकी इंडिया के कप्तान मनप्रीत सिंह को हुआ कोरोना, नेशनल कैंप में हिस्सा लेने पहुंचे टीम के 4 अन्य खिलाड़ी भी पॉजिटिव निकले

कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए सभी खिलाड़ियों ने एक साथ ही यात्रा की थी। ऐसे में आशंका है कि घर से बेंगलुरु पहुंचने के दौरान वे कोरोनावायरस से संक्रमित हुए हों।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: August 7, 2020 10:23 PM
manpreet singh Indian ockey captainमनप्रीत सिंह ने कहा है कि वह ठीक हो रहे हैं और बहुत जल्द स्वस्थ होने की उम्मीद है।

भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह समेत पांच खिलाड़ियों को कोरोना हो गया है। मनप्रीत के अलावा डिफेंडर सुरेंदर कुमार, जसकरण सिंह और ड्रैग फ्लिकर वरुण कुमार कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं। बाद में पता चला कि गोलकीपर कृष्णा बी पाठक भी कोरोना जांच में पॉजिटिव पाये गए हैं। साई के मुताबिक, राज्य सरकार से उनकी रिपोर्ट बाद में मिली। ये सभी खिलाड़ी बेंगलुरु स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (एनसीओई) में राष्ट्रीय हॉकी शिविर में हिस्सा लेने पहुंचे थे। ये सभी खिलाड़ी घर पर एक महीने के ब्रेक के बाद टीम के साथ नेशनल कैंप के लिए पहुंचे थे।

साई ने कैंप में रिपोर्ट करने वाले सभी खिलाड़ियों का रैपिड कोविड-19 टेस्ट करना अनिवार्य किया है। कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए सभी खिलाड़ियों ने एक साथ ही यात्रा की थी। ऐसे में आशंका है कि घर से बेंगलुरु पहुंचते हुए वे कोरोनावायरस से संक्रमित हुए हों। मनप्रीत के अलावा, डिफेंडर सुरेंद्र कुमार, जसकरन सिंह और ड्रैग-फ्लिकर वरुण कुमार भी कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए हैं।

साई की ओर से जारी बयान में मनप्रीत ने कहा, ‘मैं साई कैम्पस में सेल्फ क्वारंटीन हूं। साई के अधिकारियों ने जिस तरह से स्थिति को संभाला है, उससे मैं बहुत खुश हूं।’ मनप्रीत ने कहा, ‘मैं ठीक हो रहा हूं और बहुत स्वस्थ होने की उम्मीद है। मैं बहुत खुश हूं कि उन्होंने (साई) एथलीटों के लिए टेस्ट को अनिवार्य किया है। उस प्रोएक्टिव कदम ने समय पर समस्या की पहचान करने में मदद की।’

साई ने बताया कि शुरू में सभी चारों खिलाड़ियों का रैपिड टेस्ट में निगेटिव आया था, लेकिन जब मनप्रीत और सुरेंदर में COVID-19 के कुछ लक्षण दिखे तो गुरुवार को उनका क्वांटिटेटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट लिया गया। उन्होंने 10 अन्य खिलाड़ियों के साथ यात्रा की थी, उनका भी टेस्ट किया गया। इनमें से चार खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

हालांकि, टेस्ट की रिपोर्ट अब तक साई को नहीं सौंपी गई है। लेकिन राज्य सरकार ने साई के अधिकारियों को टेस्ट के नतीजों के बारे में बता दिया है। कुछ खिलाड़ियों की टेस्ट रिपोर्ट अभी नहीं आई है। कोरोना पॉजिटिव पाए गए मनप्रीत समेत सभी एथलीटों ने नेशनल कैंप के अधिकारियों को सूचित कर दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार वे अब 14 दिन तक क्वारंटीन में रहेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 T20 World Cup: 2021 में भारत में ही होगा टूर्नामेंट, ऑस्ट्रेलिया को मिली 2022 की मेजबानी; आईसीसी की बैठक में लगी मुहर
2 हसीन जहां ने मोहम्मद शमी से छिपाई थी पहली शादी, ससुर के ‘मना’ करने के बावजूद सोशल मीडिया पर पोस्ट करती थीं बोल्ड तस्वीरें
3 दूसरी पारी में पाकिस्तान लड़खड़ाया, स्टुअर्ट ब्रॉड, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स ने झटके 2-2 विकेट
ये पढ़ा क्या?
X