ताज़ा खबर
 

Coronavirus Outbreak: रोहित शर्मा बोले, सतर्क और ज्यादा सावधान रहें; क्रिस लिन ने PSL 2020 को बीच में छोड़ा

Coronavirus Outbreak Live Update: विश्ववनाथन आनंद बुंदेसलीगा चेस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए जर्मनी गए थे। उन्हें 16 मार्च को भारत लौटना था। माना जा रहा है कि वे इस महीने के आखिरी सप्ताह में चेन्नई लौटेंगे।

Coronavirus Outbreak live Latest News: कोरोनावायरस के कारण 17 खेलों के 70 से ज्यादा टूर्नामेंट रद्द या स्थगित कर दिए गए हैं। (सोर्स- सोशल मीडिया)

Coronavirus Outbreak: कोरोनावायरस के कारण बढ़ते प्रभावों के कारण दुनिया भर के 17 खेलों के 70 से ज्यादा टूर्नामेंट रद्द या स्थगित कर दिए गए हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा ने कोरोनावायरस से बचने के उपाय बताए। उन्होंने एक वीडियो में कहा, ‘‘पिछले कुछ हफ्ते हमारे लिए बहुत ही मुश्किल रहे हैं। पूरी दुनिया ही इस वक्त मुश्किल में है जो देखकर काफी दुख होता है। इस वक्त में जो सबसे ज्यादा अहम है कि सभी एक साथ मिलकर खड़े हों।’’

भारतीय टीम के उपकप्ता ने आगे कहा, ‘‘हम इस वक्त सिर्फ एक ही चीज कर सकते हैं और वो है थोड़ा सा सतर्क और ज्यादा सावधान रहना। अपने आसपास से बारे में पूरी जानकारी रखें। जब भी कोई ऐसे लक्षण नजर आए तो तुरंत ही पास की मेडिकल टीम को इससे अवगत कराएं।’’

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में लाहौर कलंदर्स की ओर से खेलने वाले आस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज क्रिस लिन कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभावों के कारण इस टूर्नामेंट के बीच से स्वदेश लौट गए। लिन से पहले भी कई विदेशी खिलाड़ी कोरोनावायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए PSL के बीच से स्वदेश लौट चुके हैं।

भारत के शतरंज खिलाड़ी विश्ववनाथन आनंद जर्मनी में फंस गए हैं। कोरोनावारयस के कारण वे स्वदेश नहीं लौट पा रहे हैं। आनंद बुंदेसलीगा चेस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए जर्मनी गए थे। उन्हें 16 मार्च को भारत लौटना था। माना जा रहा है कि वे इस महीने के आखिरी सप्ताह में चेन्नई लौटेंगे।

दूसरी ओर, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने कोरोनावायरस के कारण सहमति से अगले महीने होने वाले एक वनडे और टेस्ट को टाल दिया है। दोनों मैच बांग्लादेश के पाकिस्तान दौरे के बाकी हैं। ये कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले जाने थे।

Live Blog

Highlights

    15:32 (IST)16 Mar 2020
    फिंच और वॉर्नर ने जताई चिंता

    आस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान एरॉ फिंच और सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने कोरोनावायरस से निपटने के लिए सरकार की आइसोलेशन नीति के प्रभाव पर चिंता जताई है। आस्ट्रेलिया सरकार ने घोषणा की है कि कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने की कवायद में रविवार मध्यरात्रि (15 मार्च) के बाद जो भी विदेश से देश में लौटेगा उसे 14 दिन के आइसोलेशन से गुजरना होगा। काफी नागरिक इस एहतियाती कदम के प्रभाव को लेकर भ्रम में हैं।

    14:48 (IST)16 Mar 2020
    वेलेंसिया के मंगाला को कोरोनावायरस

    स्पैनिश फुटबॉल क्लब वेलेंसिया के खिलाड़ी एलिक्विम मंगाला कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए हैं। वे क्लब के पांचवें सदस्य हैं जो इस वायरस के टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। उनसे पहले 29 साल के एजेक्विल गाराए कोरोनावायरस से संक्रमित होने वाले ला लिगा के पहले खिलाड़ी थे।

    14:16 (IST)16 Mar 2020
    पाकिस्तान से लौटे क्रिस लिन

    पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में लाहौर कलंदर्स की ओर से खेलने वाले आस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज क्रिस लिन कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभावों के कारण इस टूर्नामेंट के बीच से स्वदेश लौट गए। लिन से पहले भी कई विदेशी खिलाड़ी कोरोनावायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए PSL के बीच से स्वदेश लौट चुके हैं।

    13:47 (IST)16 Mar 2020
    कोरोनावायरस से 157 देश प्रभावित

    कोरोनोवायरस के कारण 157 देश में 6500 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। अब तक करीब 1 लाख 70 हजार मामले सामने आए हैं। यूरोप में यह बिमारी बहुत तेजी से फैल रहा है। अकेले जर्मनी में 5800 से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए हैं। भारत में अब तक 112 लोग इस संक्रमण का शिकार हुए हैं।

    13:24 (IST)16 Mar 2020
    रोनाल्डो ने होटल को अस्पताल में बदला

    पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने दरियादिली दिखाई है। उन्होंने अपने दो होटल को अस्थाई अस्पताल में बदल दिया है। रोनाल्डो के ये दो होटल लिस्बन और फुंचाल में स्थित हैं। यहां संक्रमित लोगों का मुफ्त में इलाज होगा। साथ ही डॉक्टर और नर्स को सैलेरी भी दी जाएगी।

    12:46 (IST)16 Mar 2020
    मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस का असर

    खेलों की दुनिया से हटकर देखें तो कोरोनावायरस का असर राजनीति पर भी देखने को मिला है। मध्यप्रदेश में विधानसभा का सत्र 26 मार्च तक कोरोनावायरस के कारण स्थगित कर दिया गया है। आज होने वाले फ्लोर टेस्ट को टाल दिया गया है। इससे कमलनाथ सरकार को बड़ी राहत मिली है। भारत में कोरोनावायरस से अब तक कुल 111 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

    12:24 (IST)16 Mar 2020
    बांग्लादेश का पाकिस्तान दौरा टला

    पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने कोरोनावायरस के कारण सहमति से अगले महीने होने वाले एक वनडे और टेस्ट को टाल दिया है। दोनों मैच बांग्लादेश के पाकिस्तान दौरे के बाकी हैं। ये कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले जाने थे। दोनों बोर्ड मिलकर जल्द ही शेड्यूल बनाएंगे।

    12:07 (IST)16 Mar 2020
    खेल मंत्री ने टाला टोक्यो दौरा

    खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कोरोनावायरस के कारण टोक्यो दौरा अगले आदेश तक टाल दिया है। वे ओलिंपिक की तैयारियों को देखने के लिए 25 मार्च को टोक्यो जाने वाले थे।

    11:37 (IST)16 Mar 2020
    NBA को आठ हफ्तों तक स्थगित रखने का सुझाव

    अमेरिका में NBA और अन्य बड़ी खेल लीग को शुरुआती अनुमान से अधिक समय तक बंद रखना पड़ सकता है क्योंकि रोग नियंत्रण केंद्र (सीडीसी) ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए इन्हें लंबे समय तक निलंबित रखने का सुझाव दिया है। सीडीसी ने रविवार को सुझाव दिया कि खेल स्पर्धाएं और अन्य ऐसे कार्यक्रम जहां बड़ी संख्या में लोग एकत्रित होते हों, उन्हें अगले आठ हफ्तों तक रद्द या स्थगित किया जाए।

    11:17 (IST)16 Mar 2020
    देश में 111 कोरोनावायरस के मामले

    देश में अब तक कोरोनावायरस के 111 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें भारत आने के बाद संक्रमण की चपेट में आए 17 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अब तक 14 संक्रमित ठीक हो चुके हैं।

    10:43 (IST)16 Mar 2020
    ऑस्ट्रेलिया के फुटबॉल मैच में नहीं दिखेंगे फैंस

    ऑस्ट्रेलिया ने ए-लीग सॉकर टूर्नामेंट के बाकी सीजन को दर्शकों के बिना ही कराने का फैसला किया है। कोरोनावायरस के कारण ए-लीग के आगे के मैच खाली स्टेडियम में खेले जाएगा। फुटबॉल फेडरेशन ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार यानी 16 मार्च को इसकी जानकारी दी।

    10:08 (IST)16 Mar 2020
    मास्क लगाकर फुटबॉल मैच

    ब्राजील के क्लब ग्रेमियो के खिलाड़ी ने रविवार यानी 15 मार्च को एक क्लब मैच मास्क लगाकर मैदान पर उतरे। टीम ने साओ लुईज को इस मैच में 3-2 से हराया। कोरोनावायरस के कारण यह मैच खाली स्टेडियम में खेला गया।

    09:50 (IST)16 Mar 2020
    प्लंकेट शील्ड कैंसिंल

    न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने कोरोनावायरस के कारण घरेलू टूर्नामेंट प्लंकेट शील्ड को कैंसिल कर दिया है। अंक तालिका में पहले स्थान पर रहने वाली टीम वेलिंगटन को टाइटल सौंपा गया।

    09:31 (IST)16 Mar 2020
    ब्रॉड ने ईसीबी की तारीफ की

    इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज टालने पर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की तारीफ की। ब्रॉड ने कहा, ‘‘दुनिया को यह एहसास होने लगा है कि यह वास्तव में कितना गंभीर है।’’ कोरोनावायरस के कारण सिर्फ श्रीलंका-इंग्लैंड सीरीज ही नहीं, भारत-दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड सीरीज को भी टाला जा चुका है।

    Next Stories
    1 युवराज सिंह ने किया मजाक, क्रिस गेल ने कहा- कॉन्फिडेंस मेरा, कब्र बनेगी तेरी; देखें VIDEO
    2 इशांत शर्मा की LOVE STORY, प्रेमिका से पहले ही दिन करना चाहते थे शादी; दिग्गज पेसर ने किया खुलासा
    3 IPL 2020: चेन्नई से लौटे महेंद्र सिंह धोनी, फैंस ने कहा किसी से हाथ मत मिलाइए; देखें VIDEO
    यह पढ़ा क्या?
    X