ताज़ा खबर
 

Coronavirus Update: इटली में 11 खिलाड़ी संक्रमित, PSL बीच में छोड़कर घर लौटे मिशेल मैक्लेनाघन

Coronavirus Outbreak in India: BCCI ने सभी घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट को टाल दिया है। बोर्ड सचिव ने कहा कि कोविड-19 के कारण ईरानी कप, सीनियर वुमेंस वनडे नॉक आउट टूर्नामेंट, वुमेंस वनडे चैलेंजर टूर्नामेंट को अस्थायी तौर पर रद्द किया गया है।

Coronavirus Live Update: कोरोनावायरस के कारण दुनिया भर में 17 खेलों के 60 से ज्यादा टूर्नामेंट रद्द या स्थगित किए गए हैं। (सोर्स- सोशल मीडिया)

Coronavirus Outbreak in India live Latest News: कोरोनावायरस के कारण बढ़ते प्रभावों के कारण दुनिया भर के खेलों पर असर पर रहा है। अब तक 17 खेलों के 60 से ज्यादा टूर्नामेंट रद्द या स्थगित कर दिए गए हैं। क्रिकेट, फुटबॉल, गोल्फ, टेनिस और हॉकी सहित कई खेलों के महत्वपूर्ण टूर्नामेंट पर कोरोनावायरस का असर पड़ा रहा है। दुनिया का सबसे बड़ा फुटबॉल लीग टूर्नामेंट चैंपियंस लीग को नॉकआउट राउंड में रोक दिया गया। यूरोपा लीग को भी स्थगित कर दिया गया। वहीं, भारत में IPL 2020 को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया।

इटली के फुटबॉल लीग सीरी-ए में कोरनावायरस से संक्रमित खिलाड़ियों की संख्या 11 पहुंच गई है। फियोरेंटिना और सैम्पडोरिया के दो-दो खिलाड़ियों में संक्रमण पाया गया है। कोरोनावायरस के कारण सीरी-ए को 3 अप्रैल तक के लिए रोक दिया गया है। कोरोनावायरस के कारण चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई से लौट गए हैं। वे वहां 1 मार्च से IPL 2020 की तैयारियों के लिए थे। टूर्नामेंट टलने के बाद उन्होंने चेन्नई से लौटने का फैसला किया है।

दूसरी ओर, मिशेल मैक्लेनाघन ने PSLको बीच में ही छोड़ने का फैसला किया है। वे कराची किंग्स की टीम में शामिल थे। मैक्लेनाघन से पहले एलेक्स हेल्स, जेसन रॉय और जेम्स विंस जैसे खिलाड़ी भी लीग छोड़कर स्वदेश लौट चुके हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट के दूसरे राउंड को कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभाव के कारण कैंसिल कर दिया है। इसका मतलब यह हुआ कि साउथ ऑस्ट्रेलिया और क्विंसलैंड, वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया और न्यू साउथ वेल्स के बीच 17 मार्च को होने वाला मैच कैंसिल हो गया। साथ ही विक्टोरिया और तस्मानिया के बीच 19 मार्च को होने वाला मुकाबला भी रद्द कर दिया गया है।

Live Blog

Highlights

    16:46 (IST)15 Mar 2020
    पैट कमिंस ने कहा शुक्र है क्रिकेट संपर्क वाला खेल नहीं

    कोरोनावायरस के कारण ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज को टाल दिया गया है। कंगारू टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस का मानना है कि जब पूरी दुनिया में कोरोनावायरस का कहर छाया हुआ है ऐसे में शुक्र है कि क्रिकेट संपर्क वाला खेल नहीं है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले टी20 सीरीज को न्यूजीलैंड सरकार के कोरोना वायरस के मद्देनजर यात्रा प्रतिबंधों के बाद रद्द करने का फैसला किया गया है।

    15:48 (IST)15 Mar 2020
    67 हजार लोग ठीक हुए

    दुनिया भर में कोरोनावायरस की वजह से 5500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। डेढ़ लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। राहत की बात यह है कि 67 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो गए हैं।

    15:09 (IST)15 Mar 2020
    इटली में 11 खिलाड़ियों को कोरोनावायरस

    इटली के फुटबॉल लीग सीरी-ए में कोरनावायरस से संक्रमित खिलाड़ियों की संख्या 11 पहुंच गई है। फियोरेंटिना और सैम्पडोरिया के दो-दो खिलाड़ियों में संक्रमण पाया गया है। कोरोनावायरस के कारण सीरी-ए को 3 अप्रैल तक के लिए रोक दिया गया है।

    14:36 (IST)15 Mar 2020
    भारत में कोरोनावायरस के 107 मामले

    भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 107 हो गई है। 107 मामलों में 90 भारतीय नागरिक हैं। जबकि 11 नागरिक विदेशी हैं। महाराष्ट्र में अबतक 31 मामले आ चुके हैं जो देश के अन्य राज्यों की तुलना में सबसे ज्यादा है। केरल में मरीजों की संख्या 22 पहुंच गई है।

    14:06 (IST)15 Mar 2020
    PSL से निकले मिशेल मैक्लेनाघन

    कोरोनावायरस के कारण मिशेल मैक्लेनाघन ने PSLको बीच में ही छोड़ने का फैसला किया है। वे कराची किंग्स की टीम में शामिल थे। मैक्लेनाघन से पहले एलेक्स हेल्स, जेसन रॉय और जेम्स विंस जैसे खिलाड़ी भी लीग छोड़कर स्वदेश लौट चुके हैं।

    13:45 (IST)15 Mar 2020
    बाबर आजम ने कहा सबके प्रति दयालु रहें

    पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज ने कोरोनावायरस को लेकर फैंस को संदेश दिया। उन्होंने कहा, ‘‘पूरी दुनिया के लिए मुश्किल समय है, लेकिन हम साथ मिलकर इस चुनौती का सामना कर सकते हैं। साफ जीवनशैली अपनाएं और एक-दूसरे के प्रति दयालु रहें। सबके लिए दुआ मांगता हूं।’’

    13:17 (IST)15 Mar 2020
    चेन्नई से लौटे धोनी

    कोरोनावायरस के कारण चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई से लौट गए हैं। वे वहां 1 मार्च से IPL 2020 की तैयारियों के लिए थे। टूर्नामेंट टलने के बाद उन्होंने चेन्नई से लौटने का फैसला किया है।

    12:34 (IST)15 Mar 2020
    लियोनल मेसी ने कहा- यह घर पर रहने का समय

    फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के कप्तान लियोनल मेसी ने कोरोवायरस के बढ़ते प्रभावों पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा, ‘‘यह जिम्मेदार होने और घर पर रहने का समय है। ये हर किसी के लिए मुश्किल दिन हैं। हम इस बात से चिंतित हैं कि क्या हो रहा है और हम मदद करना चाहते हैं।’’ मेसी के क्लब बार्सिलोना ने कोरोनावायरस के कारण सभी मैच और अभ्यास सत्र को रद्द कर दिए हैं।

    12:14 (IST)15 Mar 2020
    जापानी प्रधानमंत्री टोक्यो ओलंपिक कराने पर अड़े

    इस साल 24 जुलाई से 9 अगस्त तक ओलंपिक गेम्स होने हैं। कोरोनावायरस के कारण इसे टालने या रद्द करने की संभावना बनती नजर आ रही है। इसी बीच जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा है कि सरकार इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी (आईओसी) के संपर्क में है। टूर्नामेंट की तैयारियां पटरी पर हैं। इसे टालने या रद्द करने पर विचार नहीं कर रहे।

    11:47 (IST)15 Mar 2020
    वेस्टइंडीज क्रिकेट ने घरेलू टूर्नामेंट रोके

    वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने कोरोनावायरस के कारण सभी तरह के घरेलू टूर्नामेंट और बैठकों को 16 मार्च से 30 दिन तक के लिए रद्द कर दिया है। बोर्ड ने यह फैसला मेडिकल एडवायजरी कमेटी के कहने पर लिया है।

    11:00 (IST)15 Mar 2020
    ऑस्ट्रेलिया ने शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट के मैच रद्द किए

    क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट के दूसरे राउंड को कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभाव के कारण कैंसिल कर दिया है। इसका मतलब यह हुआ कि साउथ ऑस्ट्रेलिया और क्विंसलैंड, वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया और न्यू साउथ वेल्स के बीच 17 मार्च को होने वाला मैच कैंसिल हो गया। साथ ही विक्टोरिया और तस्मानिया के बीच 19 मार्च को होने वाला मुकाबला भी रद्द कर दिया गया है।

    10:30 (IST)15 Mar 2020
    कोरोनावायरस के संदेह में लोगों ने केन्याई एथलीट्स को पकड़ा

    बिहार के छपरा में लोगों ने दो केन्याई धावकों को कोरोनावायरस के शक में पकड़ लिया। दोनों धावक हाफ मैराथन में हिस्सा लेने के लिए छपरा गए थे। लोगों ने बस स्टैंड पर यह अफवाह उड़ा दी कि दोनों कोरोनावायरस के मरीज हैं। इसके बाद लोगों ने दोनों एथलीट्स को पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने पूछताछ और मेडिकल जांच के बाद दोनों को छोड़ दिया।

    10:07 (IST)15 Mar 2020
    इंडिया ओपन टूर्नामेंट टला

    फेडरेशन कप नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप को टालने का फैसला किया गया है। यह टूर्नामेंट 6 से 8 अप्रैल तक भोपाल में होना था। दूसरी तरफ, दिल्ली में होने वाले इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट को 12 तक टाला गया है।

    Next Stories
    1 कोरोनावायरस को लेकर चीन पर भड़के शोएब अख्तर, कहा- चमगादड़-कुत्तों का पी रहे यूरीन, पूरी दुनिया में फैला रहे महामारी
    2 रविंद्र जडेजा पर कमेंट संजय मांजरेकर को पड़ा भारी, BCCI ने कमेंटेटर की लिस्ट से किया आउट
    3 IPL 2020 से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने की कप्तानी, स्टेडियम में हजारों फैंस ने किया चीयर; देखें VIDEO