ताज़ा खबर
 

Coronavirus: इंग्लिश क्रिकेटर ने पीएम नरेंद्र मोदी को बताया विस्फोटक लीडर, जनता कर्फ्यू का किया था समर्थन

Coronavirus in India: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस को बहुत बड़ा खतरा बताया है। उन्होंने रविवार यानी 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की अपील की है। इस दौरान लोगों को सुबह 7 से रात 9 बजे तक घर से नहीं निकालने का आग्रह किया गया है।

केविन पीटरसन ने सबसे कहा था कि घर में कुछ दिन के लिए रहें, यह समय है होशियार रहने का। (सोर्स- सोशल मीडिया)

Coronavirus in India: कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभावों के कारण भारत में IPL 2020 सहित कई टूर्नामेंट को आगे बढ़ा दिया गया है। इतना ही नहीं दुनिया भर के कई बड़े टूर्नामेंट को स्थगित या टाल दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे बहुत बड़ा खतरा बताया है। उन्होंने रविवार यानी 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की अपील की है। इसका समर्थन भारत के ही नहीं विदेश के खिलाड़ी भी कर रहे हैं। इनमें केविन पीटरसन का नाम सबसे ऊपर है। पीटरसन ने हिंदी में ट्वीट कर लोगों को अपनी सरकार की बात का पालन करने के लिए कहा है। पीएम मोदी ने इंग्लिश क्रिकेटर के इसका जबाव भी दिया।

मोदी ने लिखा, ‘‘विस्फोटक बल्लेबाज जिन्होंने टीमों को संकट में देखा है उनके पास हमारे लिए कुछ कहने को है। कोविड 19 से हम सब मिलकर लड़ाई लड़ेंगे।’’ जैसे ही उन्होंने ये ट्वीट किया, यह जमकर वायरल होने लगा। अब तक 36 हजार से ज्यादा लोग इसे लाइक कर चुके हैं। वहीं, लगभग 7 हजार लोगों ने रीट्वीट किया है। पीएम के इस ट्वीट पर पीटरसन ने मजेदार रिप्लाई किया है। उन्होंने कहा, ‘‘शुक्रिया मोदी जी, आपकी लीडरशिप भी काफी विस्फोटक है।’’


पीटरसन ने इससे पहले हिंदी में ट्वीट कर लिखा था, ‘‘नमस्ते इंडिया, हम सब कोरोनावायरस को हराने में एक साथ हैं, हम सब अपनी-अपनी सरकार की बात का पालन करें और घर में कुछ दिन के लिए रहें, यह समय है होशियार रहने का। आप सभी को ढेर सारा प्यार। मेरे हिंदी टीचर श्रीवत्स गोस्वामी हैं।’’ श्रीवत्स गोस्वामी ने पीटरसन की इस ट्वीट पर कमेंट किया। उन्होंने लिखा, ‘‘आप तेजी से सीखने वाले हैं। अगली बार आप हिंदी बोलते हुए अपना वीडियो भी बनाएं।’’


कोरोनावायरस से दुनिया के 180 से ज्यादा देशों के लोग प्रभावित हैं। अब तक 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 2 लाख 50 हजार से ज्यादा मामलों की पुष्टि हो चुकी है। वहीं, 88 हजार से ज्यादा लोग स्वस्थ भी हुए हैं। भारत में अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है। इससे पहले रविवार यानी 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दिन सुबह 7 से रात 9 बजे तक घर से निकालने के लिए मना किया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2020: इस सीजन में कौन बनेगा मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर? हार्दिक पंड्या सहित 5 खिलाड़ी दावेदार
2 IPL 2020: टू्र्नामेंट रद्द या छोटा होने से बीसीसीआई को हो सुकता है करोड़ों का नुकसान, रिपोर्ट में हुआ खुलासा
3 VIDEO: भारत में जन्में क्रिकेटर को याद कर नम हुईं शोएब अख्तर की आखें, कहा- पिता तुल्य इंसान को खो दिया